Sunday, July 23, 2017
Follow us on
BREAKING NEWS
शिक्षा बज़ट में योगी ने की कटौती तो लोगों ने कहा ‘आप’ की दिल्ली सरकार से कुछ सीखो ‘योगी’बढ़े हाउस टैक्स माफ़ी पर ढोंग कर रही है बीजेपी, निगम के अफ़सरों ने इस टैक्स माफ़ी को नकाराजानबूझकर कॉलेजिज़ की गवर्निंग बॉडी नहीं बना रहा दिल्ली विश्वविद्यालयनागपुर: गोमांस के शक में पिटा BJP कार्यकर्ता दिल्ली पुलिस ने AAP विधायकों को ख़िलाफ़ ग़ैरकानूनी तरीके से FIR दर्ज़ कीचुनाव आयुक्त की नियुक्तियों को लेकर ठोस कानून बनना ही चाहिए: AAPविपक्षी दलों की राज्य सरकारों को अस्थिर करने का प्रयास कर रही है बीजेपीदिल्ली में साफ़-सफ़ाई को लेकर फिर बीजेपी के ढाक के तीन पात 120 दिन के वादे में से आधा समय निकला लेकिन अब भी कचरा-कचरा दिल्ली
Editor's Choice
भारत को तालिबान बनाना चाहती है बीजेपी, समाज में नफ़रत फैला रही है बीजेपी : संजय सिंह

भारतीय जनता पार्टी शासित राज्यों में आज की तारीख़ में तालिबान जैसे हालात पैदा हो गए हैं। बीजेपी के लोग जब चाहे किसी को भी कहीं भी ना केवल पीट देते हैं बल्कि लोगों की हत्याएं भी की जा रही हैं। जमशेदपुर में भी बच्चा-चोर के नाम पर एक धर्म विशेष के लोगों को निशाना बनाकर उनपर हमले किए जा रहे हैं और उनको मारा जा रहा है।

फिर बेनकाब हुआ कपिल का झूठ, सामने आया 2 करोड़ का चंदा देने वाला व्यापारी

 'AAP' फंडिंग विवाद में नया मोड़ आ गया है, कपिल मिश्रा अपनी झूठ की डुगडुगी अब मीडिया के दम पर और नहीं बजा पाएंगे. पहली बार 2 करोड़ का चंदा देने वाला कथित ‘फ़र्ज़ी कंपनियों’ का मालिक सामने आया है. मामला आम आदमी पार्टी को 50-50 लाख रुपये के चेक चंदे में देने का है. मंत्रालय में ढेरों शिकायतें मिलने के बाद पद से हटाये गए  कपिल मिश्रा के आरोपो का जवाब देने के लिये पार्टी को 2 करोड़ का चंदा देने वाली कंपनी का मालिक खुद मीडिया से मुखातिब हुआ. एक न्यूज चैनल से बातचीत में इस शख्स ने स्वीकार किया है कि जिन कंपनियों के नाम से 50-50 लाख कर 2 करोड़ रूपये का चंदा 2014 में 'आप' को दिया है वह फर्जी नहीं बल्कि उसकी अपनी कंपनी हैं.

पंजाब : कैप्टन सरकार के 56 दिनों के कार्यकाल में 40 किसानों ने की अत्महत्या, बड़े आन्दोलन की तैयारी में 'आप'

पंजाब में आर्थिक तंगी व किसान और कर्जे के बोझ के कारण आत्म हत्याएं कर रहे किसानों और खेत मजदूरों के बारे में आम आदमी पार्टी ने कैप्टन अमरिन्दर सिंह सरकार को घेरते हुए कहा है कि कांग्रेस ने किसानों के साथ किया चुनावी वायदा तुरंत पूरा करे नहीं तो फिर तीखे संघर्ष का सामना करने के लिए तैयार रहे। ‘आप’ ने किसानों के साथ-साथ खेत मजदूरों के कर्जे माफी का भी मुद्दा उठाया। 

चुनाव आयोग मौका देगा तो EVM  की छेड़छाड़ को साबित करके दिखाएंगे: सौरभ भारद्वाज

ईवीएम से छेड़छाड़ के मुद्दे पर आम आदमी पार्टी ने राष्ट्रीय चुनाव आयोग से मांग है कि आयोग सभी पार्टियों के प्रतिनिधियों और आयोग के विशेषज्ञों को मिलाकर एक कमेटी का गठन करे तो हम उस कमेटी के समक्ष ईवीएम की ROM की सहायता से ईवीएम टैम्परिंग को साबित करके दिखा देंगे।

Decision follows surprise inspection by the minister Imran Hussain

Food & Civil Supplies Minister Imran Hussain on Thursday ordered suspension of two Fair Price Shops (FPS) following a surprise inspection to check the compliance of guidelines and norms by  FPS dealers for delivery of Specified Food Articles (SFAs) to the ration card holders.

लोकतंत्र के माथे के कलंक EVM को सुधारने के संकल्प के साथ Aam Aadmi Party का आन्दोलन शुरू

इतिहास में पहली बार किसी राजनैतिक पार्टी का चुनाव आयोग के बाहर प्रदर्शन EVM के मुद्दे पर वीरवार को चुनाव आयोग के समक्ष आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता गोपाल राय की अगुवाई में जोरदार प्रदर्शन किया गया. (SUBHEAD)देश के इतिहास में  किसी राजनीतिक पार्टी द्वारा चुनाव आयोग को ज्ञापन देने की रीत से एक कदम आगे बढ़ते हुए आम आदमी पार्टी ने ईवीएम के खिलाफ चुनाव आयोग के समक्ष आंदोलन की जबरदस्त नींव रखी, राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि आम आदमी पार्टी द्वारा छेड़ा गया यह अभियान देश में लोकतंत्र की गरिमा व अस्तित्व दोनों को बचाए रखने की दृष्टि से महत्वपूर्ण कदम है। 

ईवीएम से वोट चोरी करके जीतती है भारतीय जनता पार्टी, लोकतंत्र की की जा रही है हत्या

प्रेस कॉंफ्रेंस में बोलते हुए आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता, दिल्ली सरकार में मंत्री और पार्टी के दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने कहा कि ‘आज इस देश में भारतीय जनता पार्टी एक षडयंत्र रच रही है जिसके तहत लोकतंत्र की हत्या की जा रही है और देश में एक ही पार्टी और एक ही व्यक्ति की तानाशाही स्थापित की जा रही है।

यह निष्कासित मंत्री बोलने लगा BJP की भाषा

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय सिंह ने पार्टी कार्यालय में आयोजित हुई प्रेस कॉंफ्रेंस में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि ‘कपिल मिश्रा हू-ब-हू भारतीय जनता पार्टी की भाषा बोल रहे हैं।

दुनिया के और किन देशों में हुआ ईवीएम विवाद और कहां लगी पाबंदी ?

यूरोप और उत्तरी अमेरिका जैसे देश ईवीएम से पहले ही तौबा कर चुके हैं। इसके अलावा ईवीएम मशीनों पर बहुत से देशों मे पाबंदी लगाई जा चुकी है।
नीदरलैंड ने ईवीएम मशीन से मतदान में पारदर्शिता पर शंका जाहिर करते हुए इस प्रणाली को कटघरे में खड़ा किया गया है, लिहाजा वहां भी इस पर पांबदी लगाई गई है.
आयरलैंड ने ऐसी मशीनों पर किए अनुसंधान में 51 मिलियन खर्च किए लेकिन बाद में पारदर्शिता का हवाला देकर इन पर पाबंदी लगा दी।

EVM टैम्परिंग का लाईव डैमो, हैरान रह गया सदन

दिल्ली सरकार ने आज विधानसभा का विशेष सत्र बुला कर आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल द्वारा लगातार उठाए जा रहे ईवीएम टैंपरिंग के मामले का लाईव डैमो देश के सामने प्रस्तुत किया गया। इसमें सौरभ भारद्वाज ने एक ईवीएम मशीन में की जाने वाली छेड़-छाड़ का लाइव डेमो दिखाया.

इतिहास रचा दिल्ली सरकार ने

दिल्ली की सरकार ने इतिहास बना दिया. आज तक केंद्र या किसी भी राज्य की कोई भी सरकार ऐसा फैसला नहीं कर पाई जो आम आदमी पार्टी की सरकार ने कर दिया. पिछले 70 वर्षों में एक सरकार तो ऐसी निकली जो अपनी जनता के प्रति बेहद ईमानदार है.

आम आदमी पार्टी का "जागो" अनूठा अभियान -लोग पंजाबी संस्कृति के इस अनूठे अभियान को देख हैरान

अपने चुनाव प्रचार में कुछ नया रंग देते हुए आम आदमी पार्टी ने आज एक अनूठा अभियान चलाया जिसमें प्रमुख शहरों के सभी प्रमुख निर्वाचन क्षेत्रों में पार्टी के कार्यक्रमों की नीतियों के बारे में जागरूक करने के लिए  "जागो" निकाली गई।

12345678910...