Sunday, September 24, 2017
Follow us on
Editor's Choice
बेहतर शिक्षा और स्वाथ्य के लिए AAP का हर कार्यकर्ता लेगा दिल्ली के एक-एक परिवार की ज़िम्मेदारी: अरविंद केजरीवाल

रविवार को दिल्ली के पंजाबी स्थित आम आदमी पार्टी ने प्रदेश स्तरीय पदाधिकारी सम्मेलन का आयोजन किया जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शिरक़त की। साथ ही पार्टी के दिल्ली प्रदेश संयोजक और कैबिनेट मंत्री गोपाल राय और सत्येंद्र जैन, पार्टी के सभी विधायक, संगठन के पदाधिकारियों और पार्टी के हज़ारों कार्यकर्ताओं ने शिरक़त की।

हाइकोर्ट: युद्ध से युद्ध की तरह ही निपटना चाहिए

पंचकूला में डेरा सच्चा सौदा के प्रेमियों की हिंसा के बाद अब जहां एक तरफ जनजीवन सामान्य हो रहा है तो दूसरी तरफ पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट ने पुलिस पर अपनी नाराज़गी बरकरार रखते हुए ङ्क्षहसा की घटनाओं को लेकर पंजाब हरियाणा व चंडीगढ़ की एक संयुक्त स्पेशियल इंवेस्टीगेशन टीम गठित करने का आदेश दिया है।

प्रेरणा से ओतप्रोत है अरविन्द केजरीवाल का जीवन : जन्मदिवस विशेष

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केज़रीवाल का आज जन्म दिन है। 16 अगस्त 1968 को जन्में अरविंद केज़रिवाल एक ऐसे शख्स के रूप में जाने जाते हैं जिसने पढ़ाई, प्रशासन, सामाजिक कार्यों से लेकर राजनीतिक पिच पर ताबड़ तोड़ बैटिंग की। प्रशासनिक सेवा की नौकरी छोड़ कर राजनीति में आए। 

ACB अफसर बनकर ठग रहा था BJP के पूर्व मंत्री का पोता, अरेस्ट

राजस्थान में एंटी करप्शन ब्यूरो ने एक बड़े इंटरनेशनल स्पूफ कॉल गैंग का भंड़ाफोड़ किया है. यह गैंग सरकारी अधिकारियों के मोबाइल और टेलीफोन नंबर लेकर उनके नाम से चौथ वसूली कर रहा था. इस मामले में राजस्थान बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री के पोते को गिरफ्तार किया गया है. इस गैंग का संचालन एक बीेजेपी विधायक के सरकारी आवास से किया जा रहा था.

वर्णिका कुंडू के पिता को है बेटी के खिलाफ 'षड्यंत्र' का भय

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देने वाली भारतीय जनता पार्टी के नेता जब स्वयं अपनी औलाद को ही ये नहीं सिखा सकते कि बेटियों की इज्ज़त कैसे की जानी चाहिए तो फिर उनसे दूसरे लोगों को नैतिक शिक्षा देने की उम्मीद  कैसे की जा सकती है।

चंडीगढ़ छेड़-छाड़ प्रकरण : पुलिस दबाव में, कदम दर कदम खुर्द-बुर्द किए जा रहे सबूत

राजनीति की हुंकार से डरी सहमी चंडीगढ़ पुलिस के दबाव में काम करने का इससे बड़ा सबूत भला क्या हो सकता है कि आरोपी का राजनीतिक घराने से संबंध मालूम चलते ही पहले तो पुलिस आनन-फानन में आरोपी पर लगी धाराएं बदल कर उसे जमानती अपराध ठहराने पर जी जान से लग जाती है और फिर उन्हें जमानत पर रिहा कर मामले की निष्पक्षता से जांच का ढ़िढोरा पिटते हुए मामले में मींिडया ट्रªाॅयल बताने लगती है।

भाजपा की नीतिओं के मारे, अर्थशास्त्री बेचारे

नीति आयोग के वाइस चेयरमैन अरविंद पानगढिया का आयोग की नीतियों को लागू करने से पहले ही छोड़ जाना जहां भारतीय जनता पार्टी की सोच पर एक करारा तमाचा है वहीं ये राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की सरकारी कामकाज में कथित अति दखल अंदाजी का दुष्परिणाम भी है।

भारत को तालिबान बनाना चाहती है बीजेपी, समाज में नफ़रत फैला रही है बीजेपी : संजय सिंह

भारतीय जनता पार्टी शासित राज्यों में आज की तारीख़ में तालिबान जैसे हालात पैदा हो गए हैं। बीजेपी के लोग जब चाहे किसी को भी कहीं भी ना केवल पीट देते हैं बल्कि लोगों की हत्याएं भी की जा रही हैं। जमशेदपुर में भी बच्चा-चोर के नाम पर एक धर्म विशेष के लोगों को निशाना बनाकर उनपर हमले किए जा रहे हैं और उनको मारा जा रहा है।

फिर बेनकाब हुआ कपिल का झूठ, सामने आया 2 करोड़ का चंदा देने वाला व्यापारी

 'AAP' फंडिंग विवाद में नया मोड़ आ गया है, कपिल मिश्रा अपनी झूठ की डुगडुगी अब मीडिया के दम पर और नहीं बजा पाएंगे. पहली बार 2 करोड़ का चंदा देने वाला कथित ‘फ़र्ज़ी कंपनियों’ का मालिक सामने आया है. मामला आम आदमी पार्टी को 50-50 लाख रुपये के चेक चंदे में देने का है. मंत्रालय में ढेरों शिकायतें मिलने के बाद पद से हटाये गए  कपिल मिश्रा के आरोपो का जवाब देने के लिये पार्टी को 2 करोड़ का चंदा देने वाली कंपनी का मालिक खुद मीडिया से मुखातिब हुआ. एक न्यूज चैनल से बातचीत में इस शख्स ने स्वीकार किया है कि जिन कंपनियों के नाम से 50-50 लाख कर 2 करोड़ रूपये का चंदा 2014 में 'आप' को दिया है वह फर्जी नहीं बल्कि उसकी अपनी कंपनी हैं.

पंजाब : कैप्टन सरकार के 56 दिनों के कार्यकाल में 40 किसानों ने की अत्महत्या, बड़े आन्दोलन की तैयारी में 'आप'

पंजाब में आर्थिक तंगी व किसान और कर्जे के बोझ के कारण आत्म हत्याएं कर रहे किसानों और खेत मजदूरों के बारे में आम आदमी पार्टी ने कैप्टन अमरिन्दर सिंह सरकार को घेरते हुए कहा है कि कांग्रेस ने किसानों के साथ किया चुनावी वायदा तुरंत पूरा करे नहीं तो फिर तीखे संघर्ष का सामना करने के लिए तैयार रहे। ‘आप’ ने किसानों के साथ-साथ खेत मजदूरों के कर्जे माफी का भी मुद्दा उठाया। 

चुनाव आयोग मौका देगा तो EVM  की छेड़छाड़ को साबित करके दिखाएंगे: सौरभ भारद्वाज

ईवीएम से छेड़छाड़ के मुद्दे पर आम आदमी पार्टी ने राष्ट्रीय चुनाव आयोग से मांग है कि आयोग सभी पार्टियों के प्रतिनिधियों और आयोग के विशेषज्ञों को मिलाकर एक कमेटी का गठन करे तो हम उस कमेटी के समक्ष ईवीएम की ROM की सहायता से ईवीएम टैम्परिंग को साबित करके दिखा देंगे।

12345678910...