Monday, July 22, 2019
Follow us on
Download Mobile App
Delhi Election

केंद्र सरकार से है हमारी जंग, जो गलत है स्वीकार्य नहीं!

May 21, 2015 11:31 AM

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली में तैनात अधिकारियों से कहा कि हमारी किसी अधिकारी, उपराज्यपाल नजीब जंग से कोई लड़ाई नहीं है। हमारी लड़ाई राज्य और केंद्र के अधिकारों की है।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की ओर से बुलाई गई बैठक में प्रधान सचिव, सचिव, विभाग प्रमुखों को आमंत्रित किया गया था जिसमें दानिक्स अधिकारी भी शामिल हुए। बैठक में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और मंत्री गोपाल राय भी शामिल हुए।

केजरीवाल ने कहा कि हमें अधिकारियों पर भरोसा है। जो संविधान में लिखा है, वही करें। जो चर्चा है, उसमें आप खुलकर बोल सकें इसलिए जा रहा हूं। जो राय बनेगी, उसे कानूनी राय के लिए भेजा जाएगा ताकि स्पष्टता आए।

इसके बाद राजेंद्र कुमार की द्वारा दिए गए प्रेजेंटेशन में सुप्रीम कोर्ट के 1962 के शमशेर सिंह केस का जिक्र किया गया तो एक आईएएस अधिकारी ने सुप्रीम कोर्ट के 1982 के एक आदेश का जिक्र करके कहा गया कि राज्यपाल व उपराज्यपाल को अलग-अलग बताया गया है।

वहीं कुछ आईएएस अधिकारियों ने कहा कि ऑर्डर क्लियर होने चाहिए। सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री के साथ कार्यवाहक मुख्य सचिव शकुंतला डी गैमलिन भी बैठीं थी। शकुंतला डी गैमलिन ने कहा कि वह एक्टिंग सीएस हैं।

वह केशवपुरम में केंद्रीय भंडार गृह के उद्घाटन के मौके पर मुख्यमंत्री अरविन्द केज्रिवला ने कहा कि आप लोगों ने इतनी उम्मीद से हमें भारी जीत दिलाई है, हम इसे पूरा कर रहे हैं। आपके विश्वास को गलत नहीं होने देंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि उनके खिलाफ साजिश चल रही है।

सारे लोग खिलाफ में इकट्ठे हो गए हैं। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों वह अपने एक वकील दोस्त से मिलने गए थे। मुलाकात के दौरान उसने कहा कि अरविंद जब मैं टीवी देखता हूं तो लगता है कि सभी लोग आपके खिलाफ हो गए हैं। लेकिन जनता आपके साथ है।

उन्होंने कहा कि जब जनता साथ है, तब चिंता की कोई बात नहीं है। इस मौके पर केंद्रीय भंडारगृह को चलाने वाली एजेंसी की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि इस बार सब्जियां महंगी नहीं होगी। आलू-प्याज हर गर्मी में महंगे हो जाते थे, लेकिन उसका स्टॉक करने पर हमारी तैयारी के चलते काबू रहा।

Have something to say? Post your comment
More Delhi Election News