Friday, August 07, 2020
Follow us on
Download Mobile App
BREAKING NEWS
दिल्ली सरकार के राजस्व कलेक्शन में सुधार के लिए डीडीसी करेगी विस्तृत अध्ययनदिल्ली सरकार की बसों में ई-टिकटिंग सिस्टम का 3दिवसीय ट्राॅयल आज से शुरू, 7अगस्त तक होगा ट्राॅयलAAP ने पटना की झुग्गी-झोपड़ियों में गरीबों को कोरोना से बचाव के लिए मास्क-सैनिटाइजर का वितरण कियाभगवंत मान के साथ सिसवां फार्म हाउस में कैप्टन को ढूंढने गए AAP नेताओं को पुलिस ने किया गिरफ्तारदक्षिण कोरिया के राजदूत ने की कोविड-19 से मुकाबला करने के "दिल्ली मॉडल" की तारीफसीएम अरविंद केजरीवाल ने कोरोना वॉरियर डॉ. जोगिंदर के परिजनों को दी एक करोड़ की सहायता राशिभगवानदास नगर पार्क में अत्याधुनिक झूले का निर्माण आपके आशीर्वाद से संभव हो पाया: शिवचरण गोयलबिहार के खेती बाजार पर PAU की सनसनीखेज रिपोर्ट के बारे में स्पष्टीकरण दें कैप्टन व बादल: भगवंत मान
National

बिहार के अस्पतालों में डॉक्टरों के रिक्त पदों पर युद्ध स्तर की बहाली हो- AAP

July 28, 2020 11:54 PM

आम आदमी पार्टी बिहार ने कोरोना संक्रमित मरीजों की बढ़ती तादाद को देखते हुए सभी जिला और अनुमंडल अस्पतालों में डॉक्टरों के रिक्त पदों को भरने की मांग मुख्यमत्री नीतीश कुमार से की है। पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष मनोज कुमार ने कहा कि- बिहार के अस्पतालों में डॉक्टर के 11645 पद हैं, जिसमें अभी सिर्फ 2870 डॉक्टर कार्यरत हैं। राज्य की 14करोड़ की आबादी के अनुपात में यह संख्या काफी कम है। कोरोना का पीक अभी बिहार आना बाकी है, लिहाजा बिहार सरकार को युद्ध स्तर पर बहाली निकालकर डॉक्टरों शेष 8768 डॉक्टरों की बहाली कर लेनी चाहिए। ऐसा करने से जिला और अनुमंडल स्तर के अस्पतालों में भी कोविड-19 संक्रमित मरीजों का ईलाज शुरू हो सकेगा और पटना के तीनों अस्पतालों पर दबाव घटेगा।

इलाज की दरें ऊंची होने की वजह से गरीब जनता के पहुंच से दूर है, सरकारी खर्चे पर सुनिश्चित करे...

उन्होंने आगे कहा है कि- बिहार सरकार राज्य के सभी स्तरीय निजी अस्पतालों के बेड्स का अधिग्रहण कर कोरोना संक्रमित मरीजों का मुफ्त इलाज सरकारी खर्चे पर सुनिश्चित करे। सरकारी आदेश के बावजूद पटना के 16निजी अस्पतालों में अभी तक कोरोना का इलाज शुरू नहीं हो पाना चिंता का विषय है, किन्तु निजी अस्पतालों में इलाज की दरें ऊंची होने की वजह से यह राज्य की गरीब जनता के पहुंच से दूर है।

आम आदमी पार्टी बिहार के संगठन मंत्री राहुल कुमार सिंह ने आरोप लगाया है कि पटना के तीनों कोविड-19 के ईलाज के लिए चिन्हित बड़े सरकारी अस्पतालों पीएमसीएच, एनएमसीएच एम्स से अव्यवस्था कि लगातार शिकायतें आ रही है, जिसमें संसाधन, चिकित्सक, बेड, आक्सीजन, वेंटिलर का आभाव प्रमुख है। संक्रमितों को भर्ती नहीं किए जाने तथा ईलाज के आभाव की वजह से हो रही मौतों के खिलाफ AAP स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे के आवास के आगे हल्ला बोल प्रदर्शन करेगी।

Have something to say? Post your comment
More National News
केजरीवाल सरकार ने होटल व साप्ताहिक बाजार खोलने के लिए एलजी अनिल बैजल को दोबारा प्रस्ताव भेजा बच्ची के साथ हुई हैवानियत भरी घटना ने पूरी दिल्ली और पूरे समाज को झकझोर कर रख दिया है: राघव चड्ढा
पंजाब में ऑपरेशन न करने का फैसला लोक विरोधी, फैसला वापस ले कैप्टन सरकार: प्रिंसीपल बुद्ध राम
लोगों के साथ-साथ अपने सीनियर नेताओं का भी विश्वास खो चुके है अमरिन्दर सिंह सरकार - ‘आप’
दिल्ली सरकार के राजस्व कलेक्शन में सुधार के लिए डीडीसी करेगी विस्तृत अध्ययन
दिल्ली सरकार की बसों में ई-टिकटिंग सिस्टम का 3दिवसीय ट्राॅयल आज से शुरू, 7अगस्त तक होगा ट्राॅयल
AAP ने पटना की झुग्गी-झोपड़ियों में गरीबों को कोरोना से बचाव के लिए मास्क-सैनिटाइजर का वितरण किया
जनता से पैसा लेकर 10800 कंपनियों ने दिल्ली सरकार को नहीं दिए पूरे टैक्स
प्रधानाचार्य स्कूल के गार्डियन, उनके नेतृत्व में हमें भरोसा है, 98% रिजल्ट के पीछे उनका नेतृत्व: मनीष सिसोदिया
भगवंत मान के साथ सिसवां फार्म हाउस में कैप्टन को ढूंढने गए AAP नेताओं को पुलिस ने किया गिरफ्तार