Tuesday, August 04, 2020
Follow us on
Download Mobile App
BREAKING NEWS
सीएम अरविंद केजरीवाल ने कोरोना वॉरियर डॉ. जोगिंदर के परिजनों को दी एक करोड़ की सहायता राशिबिहार के खेती बाजार पर PAU की सनसनीखेज रिपोर्ट के बारे में स्पष्टीकरण दें कैप्टन व बादल: भगवंत मानकोटा स्टोन की सीढ़ियों के निर्माण से कर्मपुरा वासियों को मिलेगा आराम: विधायक शिवचरण गोयलAAP सरकार के फैसले को खारिज करके BJP ने दिल्ली के 20लाख लोगों को धोखा दिया- राघव चड्ढा50वर्ष से अधिक उम्र वाले कर्मचारियों के सेवानिवृत्त और समीक्षा वाले कानून वापस ले सरकार: डॉ शशिकांतCYSS ने यूजीसी की प्रस्तावित ऑनलाइन/ऑफ़लाइन परीक्षा के विरोध में की राष्ट्रव्यापी भूख हड़तालमुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना योद्धा डॉ. जावेद के परिजनों को दी एक करोड़ की सहायता राशिऑनलाइन परीक्षा के खिलाफ कल 31जुलाई को सीवाईएसएस करेगी राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन
National

हाईकोर्ट की निगरानी में न्यायिक आयोग करे पिछले 13वर्षों के कृषि घोटाले की जांच - हरपाल सिंह चीमा

June 03, 2020 09:58 AM

चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी(आप) पंजाब ने बहुचर्चित बीज घोटाले समेत पिछले 13वर्षों में हुए कृषि घपलों की माननीय हाईकोर्ट की निगरानी में गठित न्यायिक आयोग के द्वारा समयबद्ध जांच की मांग की है, जिससे अंनदाता को लूटने और ठग्गने में एक दूसरे से बढरकर रहे अकालियों व कांग्रेसियों के विवरण लोगों के समक्ष आ सकें। चंडीगढ़ स्थित पार्टी हेडक्वार्टर से कल मंगलवार को जारी बयान के द्वारा पार्टी के सीनियर नेता व नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा और किसान विंग के प्रदेश अध्यक्ष विधायक कुलतार सिंह संधवां ने कहा कि पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया की तरफ से अंतरराज्य बीज घोटाले में पंजाब के किसानों को 4,000 करोड़ रुपए के नुक्सान सम्बन्धित पेश किए जा रहे आंकड़े नकारे नहीं जा सकते, परंतु बिक्रम सिंह मजीठिया 2007 से 2017 तक अपनी अकाली-भाजपा सरकार के दौरान तत्कालीन कृषि मंत्री सुच्चा सिंह लंगाह की ओर से किए गए बीज सब्सिडी घोटाले और तत्कालीन कृषि मंत्री तोता सिंह की तरफ के बादल परिवार के चहेते और दागी कृषि अधिकारी मंगल सिंह संधू के साथ मिलकर किए गए चिट्टी मक्खी के तौर पर मशहूर हुए नकली पेस्टिसाइड घोटाले और नकली बीटी कॉटन बीज घोटाले से किसानों को हुए अरबों रुपए के नुक्सान के विवरण भी इसी तरह जनतक करें। मजीठिया मालवा पट्टी के उन किसानों की संख्या भी बताएं जिन्होंने नकली पैस्टीसाईड के कारण चिट्टी मक्खी का शिकार हुए नरमे के नुक्सान को न सहते हुए आत्म-हत्याएं कर ली थीं।

अन्नदाता को लूटने में एक-दूसरे से बढक़र हैं अकाली व कांग्रेसी

हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि जिस तरीके से केंद्र की भाजपाई और कांग्रेसी सरकारों की ओर से फसलों के घाटे के मूल्य तय किए जाते रहे हैं और पंजाब की बादल और कैप्टन सरकारों की ओर से किसानों के साथ नकली पैस्टीसाईड, नकली बीज, सिंचाई और बीज सब्सिडी घोटाले किये गए हैं, उससे साफ है कि अन्नदाता को लूटने और ठग्गने में अकाली, भाजपा और कांग्रेसी एक दूसरे से बढक़र हैं।

हरपाल सिंह चीमा और कुलतार सिंह संधवां ने कहा कि इस कांग्रेस सरकार में हुए अरबों रुपए के बीज घोटाले में जिस तरह कांग्रेसी मंत्री आरोपियों को बचाने के लिए जल्दबाजी में हैं, उससे उनकी हिस्सेदारियों की बदबू आ रही है।

कुलतार सिंह संधवां ने कहा कि यदि इस बीज स्कैंडल की जांच पंजाब सरकार की एजेंसियों ने की तो लोगों की आंखों में धूल झोंकने की उसी तरह की कार्यवाही होगी, जैसे चिट्टी मक्खी, बीटी कॉटन स्कैंडल में अकाली मंत्री तोता सिंह और 50 प्रतिशत बीज सब्सिडी स्कैंडल में शामिल सुच्चा सिंह लंगाह को तब की बादल सरकारों ने कालीन चिट्टें दे कर किया था।

Have something to say? Post your comment
More National News
हर मामले पर एसआईटी, परंतु नतीजा जीरो का जीरो - हरपाल सिंह चीमा
सीएम अरविंद केजरीवाल ने कोरोना वॉरियर डॉ. जोगिंदर के परिजनों को दी एक करोड़ की सहायता राशि
भगवानदास नगर पार्क में अत्याधुनिक झूले का निर्माण आप सबके आशीर्वाद से संभव हो पाया: विधायक शिवचरण गोयल बिहार सरकार जल्द दिल्ली मॉडल को अपनाए: डॉ शशिकांत जहरीली शराब: AAP ने पंजाब के सभी 117 विधानसभा क्षेत्रों में किया विरोध
कोटा स्टोन की सीढ़ियों के निर्माण से कर्मपुरा वासियों को मिलेगा आराम: विधायक शिवचरण गोयल
AAP सरकार के फैसले को खारिज करके BJP ने दिल्ली के 20लाख लोगों को धोखा दिया- राघव चड्ढा
50वर्ष से अधिक उम्र वाले कर्मचारियों के सेवानिवृत्त और समीक्षा वाले कानून वापस ले सरकार: डॉ शशिकांत
CYSS ने यूजीसी की प्रस्तावित ऑनलाइन/ऑफ़लाइन परीक्षा के विरोध में की राष्ट्रव्यापी भूख हड़ताल
बिहार के गोपालगंज में पुल नहीं, भरोसा टूटा है; दोषियों को सजा दें सरकार: AAP