Friday, April 03, 2020
Follow us on
Download Mobile App
BREAKING NEWS
जिनके पास राशन कार्ड नहीं है, वे "ई-डिस्ट्रिक्ट" वेबसाइट पर आवेदन कर दें, सरकार देगी मुफ्त राशन - अरविंद केजरीवाललॉक डाउन में बेसहारा गरीबों के सहारा बने आम आदमी पार्टी के विधायकमुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली छोड़कर जा रहे लोगों से अपील की कि "जो जहां है, वहीं रहे"ਕੋਰੋਨਾ ਵਾਇਰਸ ਨਾਲ 'ਗਰਾਊਂਡ ਜ਼ੀਰੋ' 'ਤੇ ਜੰਗ ਲੜਨ ਵਾਲਿਆਂ ਲਈ ਵਿਸ਼ੇਸ਼ ਐਲਾਨ ਕਰੇ ਕੈਪਟਨ ਸਰਕਾਰ - ਆਪकेजरीवाल सरकार ने जरूरी सेवा से जुड़े हज़ारों लोगों को जारी किया ई-पास, इसकी जमकर हुई सराहनादिल्ली में 1000 दुकानों पर राशन पहुंचा, 71लाख लोगों को मुफ्त राशन दिया जा रहा हैं - अरविंद केजरीवालदिल्ली सरकार ने लाखों बुजुर्ग, विकलांग और विधवा पेंशन लाभार्थियों के खाते में भेजे 5-5हजार, अप्रैल में और देंगे - अरविंद केजरीवालआवश्यक वस्तुओं पर ओवर चार्ज करने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी - इमरान हुसैन
National

बीजेपी मुझे आतंकवादी कह रही, जनता को तय करना है कि आप मुझे बेटा मानते हैं या आतंकवादी - अरविंद केजरीवाल

January 30, 2020 10:45 PM

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी वाले मुझे आतंवादी बोल रहे हैं। देश को जब-जब जरूरत पड़ी, मैने खुद को न्यौछावर किया। इनकम टैक्स विभाग में कमिश्नर की नौकरी छोड़ दी। डायबिटिज का मरीज होने के बावजूद देश के भ्रष्टाचारियों के खिलाफ 15-15दिन अनशन किया और बीजेपी एक चुने हुए मुख्यमंत्री को आतंकवादी कह रही है। क्या यह सही है। ऐसे में कौन युवा राजनीति में आने की हिम्मत करेगा। आज मैं अपने दिल्ली वालों पर छोड़ता हूं कि आप मुझे अपना बेटा मानते हो या आतंकवादी मानते हो। 8फरवरी को जब आप वोट देने जाना, तब बटन दबाने से पहले जरूर सोचना। अगर आप मुझे अपना बेटा समझते हो, तो सिर्फ झाड़ू को वोट दे देना और अगर मुझे आतंकवादी समझते हो, तो कमल पर वोट दे देना। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि राजनीति के अंदर भी मर्यादा होती है। भाजपा, कांग्रेस, बीएसपी और एसपी, सभी अपने देश की ही पार्टियां हैं, लेकिन उन सबकी अलग विचारधारा है और हमारी अलग विचारधारा है। इसका मतलब यह नहीं कि हम गाली-गलौंज की राजनीति करेंगे, इस किस्म की राजनीति ठीक नहीं है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यह बातें बदरपुर, विकास नगर, वजीरपुर और शालीमार बाग विधानसभा में स्थानीय "आप" प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित जनसभा के दौरान कही।

जनसभा में उमड़े जन समूह से मुख्यमंत्रीे अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अपने दिल की बात आप लोगों से कहने का मेरा फर्ज है। कल बीजेपी के नेताओं ने कहा कि केजरीवाल आतंकवादी है। पिछले पांच साल में दिल्ली के एक-एक बच्चे को मैने अपना बच्चा समझ कर, उसके लिए स्कूल का इंतजाम किया है। दिल्ली के एक-एक बच्चे के लिए अच्छी शिक्षा का इंतजाम किया और बीजेपी वाले मुझे आतंकवादी बोलते हैं। पिछले पांच साल में दिल्ली के अंदर कोई भी बीमार हुआ, उसके इलाज का इंतजाम किया और बीजेपी वाले मुझे आतंकवादी बोलते हैं। मैने बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा पर भेजा। तीर्थ यात्रा पर भेजना कौन सा गुनाह है। उन्होंने जनता से पूछा कि क्या मैं आतंकवादी हूं। पिछले पांच साल में अपने दिल्ली का सिपाही, चाहे वह दिल्ली में तैनात हो या बार्डर पर, यदि कोई शहीद हुआ, तो उसके परिवार का ख्याल रखने का काम किया है। उसके लिए एक करोड़ रुपये सम्मान राशि दिया और बीजेपी वाले मुझे आतंकवादी बोलते हैं।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैने अपना पूरा जीवन अपने देश के लिए न्यौछावर किया है। जब जरूरत पड़ी, मैने अपने को न्यौछावर किया। इनकम टैक्स विभाग में कमिश्नर की नौकरी करता था। चाहता तो करोड़ों रुपये कमा सकता था। इनकम टैक्स की नौकरी छोड़ कर अन्ना हजारे के साथ मिल कर भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन किया। डायबीटिज का मरीज हूं। दिन में चार बार इंसूलिन का इंजेक्शन लेना पड़ता है। डायबीटिज का मरीज अगर तीन-चार घंटे खाना नहीं खाए, तो उसकी मौत हो सकती है। मैने दो बार अपने देश के भ्रष्टाचारियों के खिलाफ 15-15दिन का अनषन किया। सभी डाॅक्टरों ने कहा था कि केजरीवाल नहीं बचेगा। 24घंटे से ज्यादा केजरीवाल नहीं जिंदा रहेगा। यह उपर वाले का करिश्मा है, जो आप लोगों के सामने जिंदा खड़ा हूं। अपने देश के लिए और भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए अपनी जान दांव पर लगाई थी और बीजेपी वाले कहते हैं कि केजरीवाल आतंकवादी है। कल शाम को जब मैं अपने घर पहुंचा, तो मेरे माता पिता बहुत दुखी थी। उन्होंने कहा कि वे सुबह से टीवी देख रहे हैं। ये बीजेपी वाले कह रहे कि केजरीवाल आंतंकवादी हैं। मेरे माता-पिता ने कहा कि मेरा बेटा कट्टर देशभक्त है। वह आतंकवादी नहीं हो सकता है।

मैंने बड़ा बेटा बन कर आपके परिवार की सभी जिम्मेदारियां ले ली - अरविंद केजरीवाल

इससे पहले, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमने पांच साल खूब काम किया। बड़ी ईमानदारी और लगन के साथ काम किया। 24घंटे काम किया। स्कूल, अस्पताल, बिजली, पानी, महिलाओं को बस में फ्री सफर, बुजुर्गों की तीर्थ यात्रा, गलियां, नालियां, सड़कें आदि पर काम किया। पिछले पांच के अंदर दिल्ली के हर परिवार का बड़ा बेटा बन कर आपके परिवार की जिम्मेदारी संभाली। आपके बिजली के बिल आए। मैने उसकी जिम्मेदारी ले ली और आपको भरने नहीं दिए। मैने भर दिए। बड़ा बेटा होने के नाते आपके पानी का बिल आए, उसे भर दिए। आपके परिवार के छोटे बच्चों की स्कूल की जिम्मेदारी ली। सबकी अच्छी पढ़ाई की जिम्मेदारी ली। सभी स्कूलों को अच्छा किया। आपके घर में कोई बीमार हुआ। उसकी दवा, टेस्ट, आॅपरेशन सब फ्री कर दिया। आपके घर के बुजुर्गों की तीर्थ यात्रा का इंतजाम किया। पिछले पांच साल से मैंने आपका बड़ा बेटा, बड़ा भाई होने की जिम्मेदारी निभाई है। अगले पांच साल भी बहुत सारे काम करने हैं। दिल्ली की सफाई करनी है। दिल्ली बहुत गंदी हो गई है। चारों तरफ कूड़े पड़े हैं। नालियां बह रही हैं। सीवर बह रहे हैं। कूड़ा उठता नहीं है। दिल्ली की सफाई की पूरी प्लानिंग कर ली है। यमुना बहुत गंदी हो गई है। यमुना की सफाई करनी है। अगले चुनाव से पहले आप सभी को यमुना में डुबकी लगवा दूंगा। दिल्ली में प्रदूषण बहुत है। उसे खत्म करना है। ट्रांसपोर्ट ठीक करना है। आपको 200यूनिट बिजली फ्री रही है, उसे बीजेपी वाले कह रहे हैं कि 31मार्च को केजरीवाल खत्म कर देगा। मैं आज आपके सामने वादा कर रहा हूं कि जब तक केजरीवाल है, 200यूनिट बिजली मिलती रहेगी। लेकिन बीजेपी को वोट दे दिया तो खत्म हो जाएगी। इसका भी ध्यान देना। बीजेपी वाले कह रहे हैं कि महिलाओं का बस में फ्री सफर केजरीवाल खत्म कर देगा। वो गुमराह कर रहे हैं। जब तक केजरीवाल है, तब महिलाओं का बस का किराया फ्री रहेगा और छात्रों का भी किराया फ्री कर देंगे। मेट्रो को 500किलोमीटर तक बढ़ाएंगे। जैसे बसों में मार्शल की नियुक्ति की है, उसी तरह दिल्ली के हर मोहल्ले में महिलाओं की सुरक्षा के लिए मोहल्ला मार्शल तैनात करेंगे। पिछले पांच में बहुत सारे काम किए। अब अगले पांच साल भी आप के साथ मिल कर बहुत सारे काम करने हैं।

अमित शाह रोज दिल्ली वालों को अपमानित करके चले जाते हैं - अरविंद केजरीवाल

आजकल गृहमंत्री अमित शाह दिल्ली वालों से बात करने के लिए रोज आ रहे हैं। वह रोज कुछ न कुछ गलत बोल कर चले जाते हैं। एक दिन आए, तो बोले कि केजरीवाल ने कहा था कि सीसीटीवी कैमरे लगवाएंगे। दो दिन से दूरबीन लेकर खोज रहा हूं। मेरे को एक भी सीसीटीवी कैमरा नहीं मिला है। जहां पर वो भाषण दे रहे थे, वहां की आरडब्ल्यूए को गुस्सा आया। उन्होंने सीसीटीवी की फुटेज निकाल कर अमित शाह जी को भेज दी। आरडब्ल्यूए ने अमित शाह से कहा कि जहां पर आप भाषण दे रहे थे, वहां तीन सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। जरा गर्दन उठा कर देख तो लेते। वह रोज आकर दिल्ली वालों का अपमान करके चले जाते हैं। कुछ दिन पहले आए और बोले कि दिल्ली की पढ़ाई बहुत खराब है। दिल्ली के बच्चे ठीक नहीं पढ़ते हैं। दिल्ली वालों ने मिल कर पांच साल में दिल्ली की शिक्षा क्रांति की है। दिल्ली के स्कूल ठीक किए हैं। इस बार दिल्ली के स्कूलों 96प्रतिशत नतीजे आए है। 70साल के भारत के इतिहास में कभी 96प्रतिशत नतीजे नहीं आए। यह नतीजे बच्चों की मेहनत की बदौलत आए हैं। बच्चों ने दिन-रात मेहनत की थी। रात-रात भर उनके माता पिता ने पढ़ाया था। 65 हजार हमारे शिक्षकों ने मेहनत की थी। जब हमारे बच्चों और उनके माता-पिता ने टीवी पर देखा कि अमित शाह जी बच्चों की पढ़ाई की बुराई कर रहे हैं। उन्हें बहुत गुस्सा आया। आज हमारे दिल्ली के माता-पिता को बहुत गर्व है कि उनके बच्चों के 96प्रतिशत नतीजे आए। हमारे सरकारी स्कूलों के 450बच्चों का आईआईटी में एडमिशन हुआ है। आईआईटी में एडमिशन लेना आसान बात नहीं है। बहुत मेहनत करनी पड़ती है। आज हमारे सरकारी स्कूलों के बच्चो इंजीनियर, डाॅक्टर और वकील बन रहे हैं और अमित शाह जी आकर हमारे बच्चों का अपमान करके चले जाते हैं। दिल्ली के लोग यह अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे।

अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी व कांग्रेस वालों से की पार्टी को भूल कर दिल्ली के विकास के लिए वोट देने से अपील

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस वालों से अपील करता हूं कि इस बार वो अपनी पार्टी को भूल कर सिर्फ झाड़ू को वोट दें। मैं उन्हें पार्टी छोड़ने के लिए नहीं कह रहा हूं, लेकिन सभी लोग झाड़ू पर वोट दे देना। क्योंकि बहुत मेहनत से हमने स्कूल और अस्पताल ठीक किए हैं। 70साल में किसी पार्टी की सरकार ने स्कूल और अस्पताल ठीक नहीं किए। अगर आप बीजेपी और कांग्रेस को वोट दे देंगे, तो यह दोबारा खराब हो जाएंगे। मैं अपने लिए वोट नहीं मांग रहा हूं। मैं दिल्ली और देश की तरक्की के लिए वोट मांग रहा हूं। आपके स्कूल और अस्पताल के लिए वोट मांग रहा हूं। पिछले पांच साल में जब स्कूलों वालों ने फीस बढ़ाई, आपके काम बीजेपी और कांग्रेस नहीं आई थी। केजरीवाल ने आपके बच्चों की फीस कम कराई थी। जब आपके बच्चे टूटे फूटे स्कूल में पढ़ रहे थे तब बीजेपी और कांग्रेस काम नहीं आई थी। केजरीवाल ने स्कूल ठीक किए थे। जब आपके घर में कोई बीमार हुआ, बीजेपी व कांग्रेस वाले आपका हाल पूछने नहीं आए थे। केजरीवाल ने आपके बच्चों के इलाज का इंतजाम किया था। पिछले पांच साल केजरीवाल आपके काम आया था और अगले पांच साल भी केजरीवाल ही आपके काम आएगा। आपके साथ रिश्ता बनाया है। आप चाहे किसी भी पार्टी के हों, मैने सभी के लिए काम किया। मेरे पास बीजेपी और कांग्रेस वाला आया, उसका भी काम किया। मैने कभी किसी के साथ सौतेला व्यवहार नहीं किया। सभी अपने परिवार का हिस्सा माना है। केजरीवाल ने रिश्ता बनाया है, तो केजरीवाल को रिश्ता निभाना भी आता है।

केजरीवाल को हराने के लिए सभी पार्टियां एक हो गई हैं - अरविंद केजरीवाल

इस बार सारी पार्टियां एक हो गई हैं। दिल्ली में पहले बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ही थी। इस बार पता नहीं कहां से एलजेपी, जेडीयू तमाम पार्टियां आ गई। यह सारी पार्टियां मिल कर चुनाव लड़ रही हैं। इनका एक ही नारा है, केजरीवाल हटाओ। इनका एक ही मकसद है, केजरीवाल हटाओ। हरियाणा के मुख्यमंत्री खट्टर साहब चुनाव प्रचार करने आए थे। उनसे अपना राज्य तो संभल नहीं रहा है। उनके बिजली, पानी संभलती नहीं है, दिल्ली में प्रचार करने आए हैं। वो जहां गए, वहां की जनता ने उनसे पूछा कि आपके यहां कितनी बिजली आती है, खट्टर साहब बोले, पांच घंटे आती है। लोगों ने उन्हें बताया कि हमारे यहां तो केजरीवाल के राज में 24घंटे बिजली आती है। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी भी आए हैं। अब योगी आदित्यनाथ भी आ रहे हैं। एक आदमी के पीछे सभी पड़े हैं। यह किस लिए आ रहे हैं। यह सिर्फ आपके बेटे को हराने के लिए आ रहे हैं। आपको हराने के लिए आ रहे हैं। दिल्ली को हराने के लिए आ रहे हैं। दिल्ली के विकास को रोकने के लिए आ रहे हैं। दिल्ली की जनता को हराने के लिए आ रहे हैं। कल एक जगह विजय रूपानी से जनता ने पूछा कि गुजरात में बिजली के क्या रेट है? विजय रूपानी बोले, 10रुपये यूनिट। जनता बोली, यहां तो केजरीवाल हैं, बिजली फ्री मिलती है। जनता ने उनसे कहा कि आप पहले जाकर गुजरात संभालो।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं कहता हूं कि मैं स्कूल ठीक करूंगा। ये सारे कहते हैं कि केजरीवाल को हटाओ। मैं कहता हूं कि अस्पताल ठीक करूंगा। ये सारे लोग कहते हैं कि केजरीवाल को हटाओ। आप लोग जब इस बार 8फरवरी को बटन दबाने आओगे। तो इनको बता देना कि केजरीवाल दिल्ली का बेटा है और दिल्ली वाले अपने बेटे का कभी साथ नहीं छोड़ेंगे।

 
Have something to say? Post your comment
More National News
पब्लिक सर्विस से जुड़े वाहन चालकों को दिल्ली सरकार देगी 5-5 हजार रुपये - अरविंद केजरीवाल
जिनके पास राशन कार्ड नहीं है, वे "ई-डिस्ट्रिक्ट" वेबसाइट पर आवेदन कर दें, सरकार देगी मुफ्त राशन - अरविंद केजरीवाल
"दिल्ली में कोई भी व्यक्ति नहीं रहेगा भूखा" - मनीष सिसोदिया
दिल्ली में पौने तीन हजार केंदों पर 10 से 12लाख लोग खा सकेंगे खाना, हर केंद्र पर 500लोगों के खाने का इंतजाम - अरविंद केजरीवाल
कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र पाल गौतम ने किया बाल सम्प्रेषण गृह का निरीक्षण, कोरोना से बचने के लिए जारी किए सख्त निर्देश
कोरोना: दिल्ली में रहने वाले प्रवासी कामगारों की मदद के लिए केजरीवाल सरकार ने स्कूलों को रैन बसेरों में बदला
लॉक डाउन में बेसहारा गरीबों के सहारा बने आम आदमी पार्टी के विधायक
कोरोना पीड़ित मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टर होटल में रहेंगे, दिल्ली सरकार उठाएगी खर्च
दिल्ली बॉर्डर पर सख्ती बढ़ी, पुलिस व प्रशासन को किया अलर्ट- अरविंद केजरीवाल
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली छोड़कर जा रहे लोगों से अपील की कि "जो जहां है, वहीं रहे"