Thursday, April 09, 2020
Follow us on
Download Mobile App
BREAKING NEWS
राशन कार्ड के लिए आवेदन करने वालों को कल से स्कूलों में बांटा जाएगा राशन - अरविंद केजरीवालमुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सभी विधायकों से की चर्चा, कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सहयोग भी मांगा'कोरोना वायरस' पर राजनीति करने की बजाए केजरीवाल सरकार से सबक लें कैप्टन अमरिंदर - भगवंत मानजिनके पास राशन कार्ड नहीं है, वे "ई-डिस्ट्रिक्ट" वेबसाइट पर आवेदन कर दें, सरकार देगी मुफ्त राशन - अरविंद केजरीवाललॉक डाउन में बेसहारा गरीबों के सहारा बने आम आदमी पार्टी के विधायकमुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली छोड़कर जा रहे लोगों से अपील की कि "जो जहां है, वहीं रहे"ਕੋਰੋਨਾ ਵਾਇਰਸ ਨਾਲ 'ਗਰਾਊਂਡ ਜ਼ੀਰੋ' 'ਤੇ ਜੰਗ ਲੜਨ ਵਾਲਿਆਂ ਲਈ ਵਿਸ਼ੇਸ਼ ਐਲਾਨ ਕਰੇ ਕੈਪਟਨ ਸਰਕਾਰ - ਆਪकेजरीवाल सरकार ने जरूरी सेवा से जुड़े हज़ारों लोगों को जारी किया ई-पास, इसकी जमकर हुई सराहना
National

आम आदमी पार्टी का 2020 विधानसभा चुनाव स्लोगन “अच्छे बीते 5 साल, लगे रहो केजरीवाल” लांच

December 21, 2019 04:22 PM

दिल्ली- कल 20दिसंबर आम आदमी पार्टी मुख्यालय पर औपचारिक तौर पर 2020 विधानसभा चुनाव कैंपेन को लांच किया। पार्टी ने “अच्छे बीते 5 साल, लगे रहो केजरीवाल” के नारे के साथ विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंक दिया है। अगले दो दिनों में पार्टी इस नारे के साथ दिल्ली की सभी 70 विधानसभाओं में पदयात्रा करेगी, इस नारे को जन-जन तक पहुंचाया जाएगा।

दिल्ली की सारी जनता कह रही है, लगे रहो केजरीवाल - मनीष सिसोदिया

पार्टी कार्यालय पर उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने चुनाव कैम्पेन का स्लोगन लांच करने के दौरान कहा कि जब हम जनता के बीच जा रहे है, तो हर तरफ से यही कहा जा रहा है कि पांच साल बहुत अच्छे बीते। हर तरफ से कहा जा रहा है कि पांच साल में शिक्षा बहुत अच्छी हो गई, सरकारी स्कूल बहुत अच्छे हो गए। पांच साल में प्राइवेट स्कूलों में फीस नहीं बढ़ी। नहीं तो जीवन नरक हो जाता। पांच साल में 24घंटे बिजली मिलने लगी, नहीं तो बार-बार पाॅवर कट की वजह से लोगों की जिंदगी जनरेटर व इनवर्टर पर गुजर रही थी। बिजली देश में सबसे सस्ती हो गई। लगभग 70प्रतिशत घरों में बिजली के बिल शून्य आ रहे है और पहले जिन इलाकों में लोग टैंकर माफिया के बीच पिस रहे थे, उन्हें पांच साल में उनसे आजादी मिल गई।
डोर स्टेप डिलीवरी और बुजुर्गों की तीर्थ यात्रा से लेकर मोहल्ला क्लीनिक तक के काम को देख कर लोग कह रहे है कि पांच साल बहुत अच्छा बीता है। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली की जनता चाहती है कि अरविंद केजरीवाल अगले पांच साल ओर मुख्यमंत्री बने रहें। अब चुनाव का समय आ गया है। आम आदमी पार्टी अपना चुनावी कैंपेन लांच कर रही है, जो जनता के बीच से निकल कर आया है।

ऐसा कम होता है कि नेता जाकर जनता से पूछे कि हमने क्या-क्या किया - मनीष सिसोदिया

मनीष सिसोदिया ने कहा कि ऐसा बहुत कम होता है कि पांच साल की सरकार के बाद कोई नेता या मंत्री जनता के बीच जाए और चुनाव से ठीक पहले जाकर जनता से पूछे कि आप बताओ कि हमने आपके क्षेत्र में क्या-क्या काम किए। आम तौर पर यही होता है कि चुनाव से ठीक पहले लोगों के बीच नेता जाकर पांच या दस मिनट का भाषण देकर कहता है कि हमने बहुत काम किया, इसलिए हमें वोट दो। हमने पिछले दिनों जो जन संवाद किए, उनमें जनता से जाकर हमने पूछा कि आप बताओ कि क्या काम हुआ और जनता ने हर सभा में कहा कि "अच्छे बीते पांच साल, लगे रहो केजरीवाल"। हर जगह से यह नारा निकल कर आ रहा है। आज से दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी का यह कैंपेन शुरू हो रहा है।

मनीष सिसोदिया ने कहा कि पार्टी ने फैसला किया है कि 'अच्छे बीते पांच साल, लगे रहो केजरीवाल' कैंपेन के तहत 70 विधानसभाओं में 21 व 22 दिसंबर तक अलग-अलग वार्डों में पद यात्राएं होंगी। उसके बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरिवाल जी 24दिसंबर को सरकार के पांच साल के काम का रिपोर्ट कार्ड लांच करेंगे। 25दिसंबर से आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता उस रिपोर्ट को लेकर घर-घर जाएंगे। दिल्ली कें सभी विधानसभाओं में करीब 35लाख घरों तक रिपोर्ट लेकर जाया जाएगा। इसके अलावा सभी विधानसभाओं में सांसद-विधायक व नेता 10 से 15दिन के अंदर करीब 700 से अधिक मोहल्ला सभाएं करेंगे और वरिष्ठ नेताओं द्वारा 7 बड़े टाॅउन हाल मीटिंग भी की जाएगी। मुझे उम्मीद है कि जनता काम के नाम पर फिर से हमें वोट देगी।

 केजरीवाल सरकार के कार्यों की चर्चा विदेशों तक हो रही है : संजय सिंह

राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने कहा कि हिन्दुस्तान की आजादी के बाद देश की यह पहली सरकार है, जो वादों से ज्यादा काम की है। देश की पहली सरकार है, जिसने अपने घोषणा पत्र में 70 वादे किए थे, लेकिन अरविंद केजरीवाल की सरकार ने अपने वादों से ज्यादा काम कर के दिखाया है। उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया जी जब स्कूलों का दौरा करने जाते थे, तब स्कूलों की दीवारों पर मकड़ी के जाले नजर आते थे। आज दिल्ली के सरकारी स्कूलों को आप देखेंगे, तो ऐसा लगेगा कि हिन्दूस्तान में सबसे अच्छे प्राइवेट स्कूल होंगे, लेकिन हमने पांच साल में उससे बेहतर सरकारी स्कूल बना कर दिखाया। हमारे मोहल्ला क्लीनिक के माॅडल की चर्चा आज सिर्फ हिन्दूस्तान में नहीं है, बल्कि अमेरिका व न्यूजीलैंड समेत अन्य देषों में हो रही है। पहले लोग कहते थे कि अमेरिका से सीखो। आज अमेरिका वाले कह रहे हैं कि आम आदमी पार्टी  और अरविंद केजरीवाल की सरकार से सीखो। अरविंद केजरीवाल जी के नेतृत्व में दिल्ली में हमने एक ऐसी सरकार चलाई, जिसने सभी वर्गों का ध्यान रखा। स्कूल व अस्पताल ठीक किया। मोहल्ला क्लीनिक बनाया। 200 यूनिट बिजली फ्री, 400 यूनिट बिजली आधे दाम पर दी। पानी मुफत में किया। महिलाओं को बस यात्रा फ्री की। बुजुर्गाे के लिए तीर्थ यात्रा शुरू की। मजदूरों के लिए मजदूरी दोगुनी कर दी। किसानों को आजादी के बाद फसल की बर्बादी पर सबसे ज्यादा 50 हजार रुपये प्रति हेक्टेयर मुआवजा दिया और जवानों की सहादत पर एक-एक करोड़ की सम्मान राशि देने का काम किया। स्वर्गीय लाल बहादुर शास्त्री के नारे जय जवान, जय किसान को किसी ने सच कर दिखाया है, तो वह है अरविंद केजरीवाल। दिल्ली की जनता को सबसे आगे रख कर हमने सारी योजनाएं पांच साल में लागू की और इसीलिए पूरे कैंपेने के दौरान जहां भी हम लोग गए, लोगों ने कहा, "अच्छे बीते पांच साल, लगे रहो केजरिवाल"। आगे का संकल्प व योजनाएं भी पूरा करके दिखाना है। इसीलिए आज जो यह नारा आज दिया गया है कि वह हमारी पांच साल के मेहनत का नारा है। यह हमारी पांच साल के संकल्पों को पूरा करने का नारा है। आज औपचारिक रूप चुनावी बिगुल बज चुका है। उन्होंने आम आदमी पार्टी के एक-एक कार्यकर्ता व साथी से अपील की कि आगे के अभियान को जमीन स्तर पर पूरी समर्पित भाव से पूरा करना है।

दिल्ली के अंदर विकास की साकारात्मक राजनीति का माॅडल खड़ा हुआ - गोपाल राय

पार्टी के वरिष्ठ नेता व मंत्री नेता गोपाल राय ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने पांच साल केजरीवाल के नारे के साथ पिछला विधानसभा चुनाव लड़ा था। दिल्ली के लोगों ने अरविंद केजरीवाल को प्रचंड बहुमत के साथ पांच साल के सरकार सौंपी। आज वह पांच साल अच्छे साबित हुए हैं। पांच साल में सरकार की जो नीतियां रही हैं, सभी समाज, वर्ग व धर्मों को लेकर अमन चैन काम रखते हुए दिल्ली के अंदर विकास का एक साकारात्मक राजनीति का जो माॅडल खड़ा हुआ है। आज उसके दम पर दिल्ली के अंदर यह आवाज उठ रहे हैं कि अच्छे बीते पांच सालं, लेकिन आगे इसे जारी रखना चाहिए। यह इसलिए भी जरूर है, क्योंकि जो पिछले दिनों पांच साल में सरकार ने किया है, भारतीय जनता पार्टी की तरफ से बहुत तरह की अफवाहें फैलाई जा रही हैं। भाजपा वाले कह रहे हैं कि यह जो बिजली के बिल फ्री किए हैं, वह तीन महीने के लिए हैं। यह जो बस यात्रा फ्री हुई है, वह तीन महीने के लिए है। हम कहना चाहते हैं कि आज जो सुविधाएं दिल्ली के लोगों को मिल रही है। वह अरविंद केजरीवाल की सरकार में अगले पांच साल तक जारी रहेंगी। यह सिर्फ तीन महीने के लिए नहीं है। जितने काम आज आप देख रहे हैं, वह अगले पांच साल तक जारी रहेगा।  दिल्ली में चाहे जो भी जितनी भी ताकत लगा ले। हम नाकारात्मक राजनीति का जवाब साकारात्मक राजनीति से देंगे। बुरे कामों का जवाब हम अच्छे कामों से देंगे। हमें भरोसा है कि दिल्ली की जनता नाकारात्मक राजनीति कने वालों को सबक सिखाएगी।

35 लाख घरों तक "आप का रिपोर्ट कार्ड" लेकर जाएगी पार्टी - गोपाल राय 

24 दिसंबर को आम आदमी पार्टी का पहला चुनावी कैंपेन "आप का रिपोर्ट कार्ड" शुरू होगा। जिसमें 5 साल के अरविंद केजरीवाल सरकार के काम का लेखा-जोखा पेश किया जाएगा। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 7 टाउन हाँल कार्यक्रम के जरिए जनता के बीच जाएंगे और रिपोर्ट कार्ड पेश करेंगे। साथ ही जनता से संवाद करेंगे। पार्टी के नेता 700 मोहल्ला सभा व 35 लाख घरों तक डोर स्टेप डिलीवरी के माध्यम से लोगों तक सरकार का काम पहुंचाएंगे। 
इस मौके पर पार्टी के सारे वरिष्ठ नेता जैसे मनीष सिसोदिया, संजय सिंह, गोपाल राय, पंकज गुप्ता, एनडी गुप्ता, सुशील गुप्ता, राघव चड्ढा, दुर्गेश पाठक और आतिशी के साथ ही दिल्ली सरकार में मंत्री राजेंद्र गौतम, सत्येंद्र जैन और इमरान हुसैन भी मौजूद थे।

इस तरह चलेगा अभियान

  • 21 - 22 दिसंबर 2019: सभी 70 विधानसभाओं में विधायकों और पार्टी नेताओं द्वारा पदयात्रा, जन-जन का नारा,
  • 24 दिसंबर 2019: "आप का रिपोर्ट कार्ड" - पार्टी नेतृत्व द्वारा AAP सरकार की उपलब्धियों का विवरण,
  • 25 दिसंबर 2019 - 7 जनवरी 2020:
    - मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश करेंगे। दिल्ली भर में 7 टाउनहॉल में कार्यक्रम करेंगे और लोगों से संवाद करेंगे। 
    - सभी विधायक और प्रमुख नेता 700 मोहल्ला सभाओं (10 प्रति विधानसभा) का संचालन करेंगे। 
    - आप सरकार के काम को दिल्ली के सभी 35 लाख घरों तक पहुँचने के लिए एक व्यापक डोर टू डोर अभियान चलेगा।
 
Related Articles
Have something to say? Post your comment
More National News
दिल्ली में 5-टी प्लान को अमल में लाकर जीतेंगे कोरोनावायरस से जंग - अरविंद केजरीवाल
दिल्ली सरकार ने माध्यमिक कक्षाओं के बच्चों के शिक्षण कार्य के लिए खान अकादमी के साथ किया करार, स्कूलों में ऑनलाइन कक्षाएं शुरू
सांसद संजय सिंह ने की अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के बयान की निंदा, बोले - 'ट्रंप की धमकी मोदी जी को नहीं, 135करोड़ भारतीयों को है'
राशन कार्ड के लिए आवेदन करने वालों को कल से स्कूलों में बांटा जाएगा राशन - अरविंद केजरीवाल
बेलगाम हुए शराब और केबल माफिया पर क्यों नहीं लगाम कस रही कैप्टन सरकार - हरपाल सिंह चीमा
थालियां बजाने और मोमबत्तियां जलाने जैसे जुमलों की बजाए लोगों की मुश्किलों के हल के लिए गंभीर हो सरकार - कुलतार संधवां
गुरुद्वारा मजनूं का टीला पर एफआईआर दर्ज करने में केजरीवाल सरकार का रत्तीभर भी सम्बन्ध नहीं - भगवंत मान
कोरोना से लड़ने के लिए वित्तीय सहायता न देकर दिल्ली के साथ राजनीति कर रही केंद्र सरकार - मनीष सिसोदिया
दिल्ली सरकार की कोशिश कोरोना न फैले, इससे मौतें न हो, मैं खुद एक-एक मरीज पर नजर रख रहा हूँ- अरविंद केजरीवाल
कोरोना ग्रस्त मृतकों के सुरक्षित और सम्मानजनक अंतिम संस्कार के लिए ऑर्डिनेंस जारी करे कैप्टन अमरिंदर सरकार - आप