Monday, May 25, 2020
Follow us on
Download Mobile App
BREAKING NEWS
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी के लॉकडाउन उल्लंघन पर AAP सांसद संजय सिंह का बयान...लॉकडाउन में ढील के बाद बढ़े मरीज, लेकिन चिंता की बात नहीं, स्थिति नियंत्रण में: अरविंद केजरीवालकोरोना से जंग जीतने के बाद अब प्लाज्मा दान करेंगे आप विधायक विशेष रविमौत पर राजनीति कर रही भाजपा दिल्ली की जनता से माफी मांगे - राघव चड्ढामोगा सेक्स स्कैंडल-3 की सीबीआई से जांच करवाएं सीएम कैप्टन अमरिन्दर - हरपाल सिंह चीमाबिजली की करंट से बिहार की जनता को बचाए, तीन माह का बिल माफ करें सरकार: आपबिजली के बिल माफ करे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की कांग्रेस सरकार: AAPपंचायती राज प्रतिनिधियों को सुरक्षा देने में नाकाम हो रही कैप्टन सरकार: प्रो. बलजिन्दर कौर
National

मोहल्ला क्लीनिकों के निर्माण में आड़े आई भाजपा

September 18, 2019 01:20 PM

भाजपा विधायक ओपी शर्मा और भाजपा के दो पार्षदों ने  मंगलवार को हुई दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) शीर्ष निकाय की बैठक में मोहल्ला क्लीनिक के लिए जमीन आवंटन का विरोध किया। भाजपा विधायक और पार्षद डीडीए के गैर-आधिकारिक सदस्य हैं। आम आदमी पार्टी के विधायक और डीडीए सदस्य सोमनाथ भारती भी बैठक में मौजूद थें। उन्होंने मोहल्ला क्लीनिक के लिए भूमि आवंटन की पुरजोर वकालत की। दिल्ली सरकार ने दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिक के निर्माण के लिए जमीन की तत्काल आवश्यकता के लिए डीडीए को एक प्रस्ताव भेजा था। उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में हुई बैठक में जमीन पर कोई निर्णय नहीं हुआ।
वहीं भाजपा ने लोगों के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों के निर्माण के लिए दिल्ली के लोगों से संबंधित भूमि के प्रावधान को रद्द कर दिया। जबकि उपराज्यपाल की ओर से सरकार के अनुरोध पर सकारात्मक प्रतिक्रिया देने को कहा गया था। साथ ही डीडीए को इस प्रस्ताव पर गंभीरता से विचार करने के निर्देश दिए गए थें। फिर भी भाजपा के विरोध के कारण यह जन उपयोगी प्रस्ताव पास नहीं हो सका।

सोमनाथ भारती ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि भाजपा से संबंधित डीडीए सदस्य जमीन के लिए एनओसी देने का विरोध कर रहे हैं। 

सोमनाथ भारती ने कहा कि भाजपा ने अभूतपूर्व तरीके से जमीन देने का विरोध किया। जबकि एलजी ने भाजपा को मोहल्ला क्लीनिक के निर्माण के लिए जमीन देने पर विचार करने का निर्देश दिया था।

सोमनाथ भारती ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि भाजपा से संबंधित डीडीए सदस्य जमीन के लिए एनओसी देने का विरोध कर रहे हैं। जानकारी है कि ओपी शर्मा और दो अन्य पार्षदों ने बैठक में अनुदान का विरोध किया।
सोमनाथ भारती ने जुलाई में एक शीर्ष निकाय की बैठक में राज्य में मोहल्ला क्लीनिकों के निर्माण के लिए डीडीए की ओर से भूमि के गैर-प्रावधान का मुद्दा भी उठाया था। डीडीए ने तब कहा था कि दिल्ली के मास्टर प्लान 2021 के अनुसार लेआउट प्लान में कोई विशिष्ट भूमि नहीं डाली गई है, इसके बावजूद प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों के लिए प्रावधान किया गया है।

 
Have something to say? Post your comment
More National News
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी के लॉकडाउन उल्लंघन पर AAP सांसद संजय सिंह का बयान...
लॉकडाउन में ढील के बाद बढ़े मरीज, लेकिन चिंता की बात नहीं, स्थिति नियंत्रण में: अरविंद केजरीवाल
कोरोना से जंग जीतने के बाद अब प्लाज्मा दान करेंगे आप विधायक विशेष रवि
मौत पर राजनीति कर रही भाजपा दिल्ली की जनता से माफी मांगे - राघव चड्ढा
बिजली की करंट से बिहार की जनता को बचाए, तीन माह का बिल माफ करें सरकार: आप
बिजली के बिल माफ करे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की कांग्रेस सरकार: AAP
पंचायती राज प्रतिनिधियों को सुरक्षा देने में नाकाम हो रही कैप्टन सरकार: प्रो. बलजिन्दर कौर
हजारों किसानों-मजदूरों को उजाड़ कर लगाए उद्योग बर्दाश्त नहीं: हरपाल सिंह चीमा
लंबित शिकायतों की तुरंत सुनवाई व निस्तारण करें विभाग: राजेन्द्र पाल गौतम
AAP ने जयपुर में कोरोना वॉरियर्स डॉक्टरों का किया सम्मान