Wednesday, October 16, 2019
Follow us on
Download Mobile App
National

देसी ओर अमरीकी गऊ की नसल में फर्क समझने की जरुरत – अमन अरोडा

September 18, 2019 12:41 PM

आम आदमी के सुनाम से विधायक अमन अरोडा ने मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को पत्र लिख कर पंजाब की सडकों पर अवारा पशूओं कारण हो रही मौतों से जलद, पुखता ओर सख्त कदम उठा कर अपना मैनीफैसटो मे किया वादा पुरा करने के लिए कहा। कैप्टन अमरिंदर सिंह पर गरजते अरोडा ने कहा कि सरकार के द्वारा अनेक वस्तुओं पर सैंकडे करोड
गउ सैस लेने के बावजूद भी अवारा पशुओं की समस्या हल करने की बजाय सरकार ने लोगों को अवारा पशुओं के ही रहमों करम पर छोड दिया है। इस मौके अपनी दलील के पक्ष में अरोडा ने में अरोडा ने अवारा पशुओं द्वारा फैलाए आतंक के वीडीयो जारी करते हुए दस्तावेजों के आधार पर देसी गउ और अमरीकी अैच.अैफ नसल को अलग अलग करने की जरुरत पर जोर देते कहा कि इन दोनों नसलों का आपस में दूर दूर का कोई संबंध नहीं क्योंकि जहां देसी गउ को बौस इंडिक्स कहा जाता हे, वहीं इसके दूध में लाभदायक विटामिन A2 पाया जाता है और यह पुजने योगय है, जबकि अमरीकी नसल को बौस टोरस कहा जाता है जिसके दूध मेंं हानिकारक विटामिन A1 पाया जाता है और यह नसल युरोप में मीट के लिए ही तैयार की गई थी। सो इस लिए इन दोनों का आपस में कोई भावनातमक , समाजिक, धार्मिक और नसल के आधार पर कोई मेल नही, है। अरोडा ने इस मौके पंजाब के मुख्य मंत्री, सारे राजसी दलों, धार्मिक ओर समाजिक जथेबंदीयों को जाग कर आंखो से धर्म के अंधविशवास की पट्‌ी उतार कर एकजुट होने का सन्देश देते हुए देसी नसल की गउ और बैल को संभालने ओर अमरीकी नसल को बुचडखाने भेजने की जोरदार सिफारिश करते हुए कहा कि ऐसा न करने की सूरत में जहां लोगो का जानी ओर माली नुकसान होता है वही किसानों का भी हर साल करोडों का नुकसान कर देते हैं जिस को बचाने के लिए कि किसानों को सर्दियों की रातों मे अपने खेतों की राखी पर बैठना पडता है।

सडकों पर हो रही मौतों ओर फसलों के उजाडे के लिए हिंसक अमरीकी नसल जिम्मेवार – अमन अरोडा

 

श्री अरोडा ने कहा कि लोगों के जान माल की सुरक्षा हित सरकार को इस संबंधी कानून बनाने चाहिए और ऐसा न करने की सूरत में वह खुद आने वाले विधान सभा शैशन में प्राइ्‌वेट मैंबर बिल लेकर आएंगे। अन्त में अरोडा ने पंजाब के लोगो को जागरुक होने की अपील करते हुए इस समस्या से परेशान लोगों को अपने अपने सांसदों विधायकों, धार्मिक और समाजिक लीडरों ओर प्रचारकों के पास जाकर उनकों समझाने की अपील करें, उनको यह विकराल रूप धारण करती समस्या को आंखे खोल, धर्म या वोटों की राजनीती के चशमों के बगैर देख कर इस मसले को हल करने के लिए दबाब बनाने की अपील क्योंकि इन दोनो नसलों का दूर दूर का कोई संबंध या मेल नहीं।

Have something to say? Post your comment
More National News
भाजपा द्वारा तमाम बाधाएं लगाने के बावजूद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने C-40 सम्मेलन को किया संबोधित: संजय सिंह
बस तीन सप्ताह और घर में साफ पानी की जांच करें और परिवार को डेंगू के खतरे से मुक्त करें - अरविंद केजरीवाल
एस.सी विद्यार्थियों के लिए वजीफे न जारी करने का मामला
हर दुर्घटना पीड़ित की जान बचाएंगे-श्री केजरीवाल
CM ने दिल्ली के सभी प्राइवेट स्कूलों को डेंगू अभियान का हिस्सा बनाया
ऋणी किसानों को कुर्की के नोटिस भेज कर किसानों के पीठ में छुरा मार रहे हैं कैप्टन- हरपाल सिंह चीमा
केजरीवाल दिल्ली की सड़कों को बनाएँगे गड्ढा-मुक्त
दिल्ली के लाखों किरायेदारों को भी मिलेगी मुफ्त बिजली
धान के सीजन के लिए चुनौती बनी समस्याओं का मामला
दिल्ली में महंगे प्याज से निकलते आंसू को सीएम ने पोछा, कल से सरकार बेचेगी सस्ता प्याज