Monday, June 24, 2019
Follow us on
Download Mobile App
National

सत्ता पाने के लिए नीचता की सारी हदें पार कर के गौतम गंभीर देश की संसद में जाना चाहते हैं लानत है ऐसे व्यक्ति पर :मनीष सिसोदिया

May 09, 2019 11:22 PM

सत्ता के लालच में भाजपा ने नीचता की सारी हदें पार की

 सत्ता पाने के लिए नीचता की सारी हदें पार कर के गौतम गंभीर देश की संसद में जाना चाहते हैं लानत है ऐसे व्यक्ति पर :मनीष सिसोदिया

 गौतम गंभीर अपनी प्रतिद्वंदी महिला के खिलाफ इतनी नीच राजनीति कर सकते हैं तो वह पूर्वी दिल्ली लोकसभा की महिलाओं का क्या सम्मान करेंगे: आतिशी

बृहस्पतिवार को एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए पूर्वी दिल्ली से आम आदमी पार्टी की लोकसभा प्रत्याशी आतिशी ने कहा कि बड़े दुख की बात है कि भाजपा सत्ता के लालच में नीचता पर उतर आई है।

आतिशी ने कहा जब गौतम गंभीर पूर्वी दिल्ली से चुनाव लड़ने आए थे तो मैंने उनका स्वागत किया था। नामांकन के समय जब वह मुझे मिले थे, तो मैंने कहा था अच्छे लोगों को देश की राजनीति में आना चाहिए। परंतु गौतम गंभीर और उनकी पार्टी ने दिखा दिया है कि वह चुनाव में कितना नीचे तक गिर सकते हैं।

एक पर्चा दिखाते हुए आतिशी ने कहा कि पूर्वी दिल्ली लोकसभा में जगह जगह भाजपा के लोगों द्वारा यह पर्चा अखबार डालने वालों के माध्यम से बटवाया गया है। इस पर्चे में भाजपा ने मेरे चरित्र पर गंदे गंदे आरोप लगाए हैं। मेरे परिवार को लेकर, मेरे पिता, मेरी माता और मेरे पति को लेकर अप शब्दों का इस्तेमाल किया गया है। उन्होंने कहा यह पर्चा पूरे देश के लिए एक सवाल है, कि हमारे देश में जब एक महिला राजनीति में आती है, तो उसके खिलाफ कैसे कैसे षडयंत्र किए जाते हैं। 

आतिशी ने कहा जब गौतम गंभीर पूर्वी दिल्ली से चुनाव लड़ने आए थे तो मैंने उनका स्वागत किया था। नामांकन के समय जब वह मुझे मिले थे, तो मैंने कहा था अच्छे लोगों को देश की राजनीति में आना चाहिए। परंतु गौतम गंभीर और उनकी पार्टी ने दिखा दिया है कि वह चुनाव में कितना नीचे तक गिर सकते हैं।

मीडिया के माध्यम से आतिशी ने गौतम गंभीर से प्रश्न पूछते हुए कहा कि अगर वह अपने खिलाफ चुनाव लड़ने वाली महिला प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव जीतने के लिए इस प्रकार के घटिया पर्चे जनता के बीच बटवा सकते हैं, तो चुनाव जीतने के बाद वह पूर्वी दिल्ली की महिलाओं की सुरक्षा के लिए क्या करेंगे? मैं तो एक पढ़ी-लिखी और सशक्त महिला हूं, अगर वह मेरे खिलाफ इस तरह के पर्चे बटवा सकते हैं, तो जो लाखों महिलाएं पूर्वी दिल्ली लोकसभा में रहती हैं, जो इस बात से परेशान हैं कि वे रात को घर से बाहर नहीं निकल सकती, जो अपनी सुरक्षा को लेकर परेशान हैं, जब गौतम गंभीर अपने सामने चुनाव लड़ रही एक महिला के बारे में इस प्रकार के पर्चे बटवा सकते हैं, तो वह उन सभी महिलाओं का क्या सम्मान करेंगे।

प्रेस वार्ता में मौजूद दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि हम लोग भी राजनीति में हैं। हम लोग भी विपक्षियों के सवालों का जवाब देते हैं, पर इस प्रकार की घटिया राजनीति वह भी एक महिला के खिलाफ पूरे लोकतंत्र को शर्मसार करने वाली घटना है।

मनीष सिसोदिया ने कहा कि हर पार्टी में महिलाएं चुनाव लड़ती हैं। हमारी पार्टी से भी लड़ रही है, और जब आपको दिखाई दे रहा है कि आप हार रहे हो, तो एक महिला के खिलाफ इतने घटिया स्तर की राजनीति करने लगे। गौतम गंभीर को जिताने के लिए उनके लोगों ने पूर्वी दिल्ली लोकसभा के अलग-अलग इलाकों में अखबारों में डालकर यह पर्चे बटवाए हैं। उन्होंने कहा यह पर्चा नरेंद्र मोदी जी के पूर्वी दिल्ली से लोकसभा प्रत्याशी गौतम गंभीर के चरित्र की सच्चाई है।

नरेंद्र मोदी एवं गौतम गंभीर से प्रश्न पूछते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा कि इस तरह की घटिया स्तर की राजनीति करके आप चुनाव जीतना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा की इस घटिया राजनीति का जवाब 12 मई को दिल्ली की जनता देगी।

मनीष सिसोदिया ने कहा कि जब क्रिकेट के मैदान में गौतम गंभीर देश के लिए खेलते थे, और चौके छक्के लगाते थे, तो हम लोग भी उनके लिए तालियां बजाते थे। परंतु राजनीति में आकर उनका स्तर इतना घटिया हो जाएगा, इतने गिर जाएंगे, इस बात की उम्मीद नहीं थी। क्रिकेट से निकल कर आप देश की राजनीति में आए यह आपकी जाति मर्जी है। परंतु राजनीति में आप मुझ पर, हमारी प्रत्याशी आतिशी पर इतने घटिया आरोप लगाओगे, इस तरह के नीच प्रचार करोगे और फिर आप सोचते हो कि आप जीतकर सांसद बन जाओगे, लानत है आपकी सोच पर। तुम्हें शर्म आनी चाहिए कि इस प्रकार के गंदे पर्चे चुनाव जीतने के लिए तुम जनता के बीच बटवा रहे हो।

Have something to say? Post your comment
More National News
बोल रहे है 'आप' विधायक के काम
'आप' के बिजली आंदोलन का 24 जून को होगा जिला स्तर से अगाज
AAP के 10 दिनों के जनमत संग्रह में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा की योजना के पक्ष में 90.8% लोग: गोपाल राय
नगर निगम चुनाव में AAP को हराने के लिए बीजेपी-कांग्रेस ने किया गठबंधन
शीला दीक्षित का शासन होता तो बिजली में ही लुट जाती 'दिल्ली'
दलित विद्यार्थियों का भविष्य तबाह करने पर तुले कैप्टन और मोदी की सरकारें -हरपाल सिंह चीमा
बढ़ौतरी की गई बिजली दरों को कम करने की चेतावनी के साथ 'आप' ने बिजली आंदोलन-2 शुरु करने का किया ऐलान
दिल्ली बोली : ऐसा सिर्फ अरविंद ही सोच और कर सकते हैं
देवली विधानसभा के लोगों को चार महीने में मिलने लगेगा सोनिया विहार का पानी : अरविंद केजरीवाल
किसानों को साढ़े 4 रुपए का लोलीपोप देकर गुमराह न करें कैप्टन -भगवंत मान