Monday, June 24, 2019
Follow us on
Download Mobile App
National

'आप' की राज्य स्तरीय चुनाव मुहिम का 15 अप्रैल से मनीष सिसोदिया करेंगे आगाज-अमन अरोड़ा

April 11, 2019 07:21 PM

चंडीगढ़  दिल्ली के उप मुख्य मंत्री और पंजाब के राजनैतिक मामलों के इंचार्ज मनीष सिसोदिया संगरूर से 15 अप्रैल से राज्य स्तरीय चुनाव मुहिम का आगाज करेंगे। यह जानकारी 'आप' की चुनाव प्रचार समिति के चेयरमैन अमन अरोड़ा ने वीरवार को यहां मीडिया के रूबरू होते हुए दी।

    अमन अरोड़ा ने कहा कि 2019 की लोक सभा चुनाव के लिए पार्टी ने चुनाव प्रचार सम्बन्धित पूरी योजनाबंदी बना ली है। इस के अंतर्गत 15 अप्रैल को मनीष सिसोदिया संगरूर में पार्टी वर्करों, वलंटियरों की बैठक करेंगे।
    इस के साथ ही अमन अरोड़ा ने पार्टी की 5 सदस्यता राज्य स्तरीय चुनाव समिति का ऐलान किया है। जिस में हरचन्द सिंह, नवदीप सिंह संघा, नील गर्ग, सुखराज सिंह गौरा फिरोजशाह और अवतार सिंह ईलवाल शामिल हैं। अमन अरोड़ा ने बताया कि इस समिति के सदस्यों की संख्या में जरूरत अनुसार इजाफा भी किया जाता रहेगा और यह समिति मैंबर अलग-अलग हलकों की चुनाव प्रचार मुहिम की कमान संभालेंगे।
    अमन अरोड़ा ने बताया कि चुनाव मुहिम समिति के मैंबर पार्टी उम्मीदवार और बूथ स्तर की समितियों के बीच पुल का काम करेंगे। अमन अरोड़ा ने बताया कि बतौर चुनाव प्रचार समिति चेयरमैन वह 16 अप्रैल को होशियारपुर और जालंधर, 17 अप्रैल को श्री अनन्दपुर साहिब और पटियाला, 18 अप्रैल को फतेहगढ़ साहिब, 19 अप्रैल को गुरदासपुर और अमृतसर व 1 अप्रैल को फरीदकोट और फिरोजपुर में बैठकों का दौरा करेंगे। 

दिल्ली के उप मुख्य मंत्री और पंजाब के राजनैतिक मामलों के इंचार्ज मनीस सिसोदिया संगरूर से 15 अप्रैल से राज्य स्तरीय चुनाव मुहिम का आगाज करेंगे। यह जानकारी 'आप' की चुनाव प्रचार समिति के चेयरमैन अमन अरोड़ा ने वीरवार को यहां मीडिया के रूबरू होते हुए दी।

 अमन अरोड़ा को इस मौके भगवंत मान की तरफ से पंजाब की जनता के नाम लिखी गई चिठ्ठी और शराब सम्बन्धित पूछे सवालों के जवाब में अमन अरोड़ा ने कहा कि भगवंत मान ने जनतक तौर पर शराब छोड़ कर अकाली-भाजपा और कांग्रेसियों की तरफ से इस निजी मामले को बेवज़्हा उछाले जाने का मुद्दा खत्म कर दिया है। आज ऐसे गैर मुद्दों की जगह चुनाव में खेती संकट और किसान, मजदूर, आत्म हत्याएं, बेरोजगारी, नशे, दयनीय हो चुकी सरकारी शिक्षा और सेहत सेवाओं समेत माफिया राज जैसे बेहद अहम मसलों को चुनाव मुद्दा बनाना जरूरी है। अरोड़ा ने कहा कि अकाली-भाजपा और कांग्रेस समेत कोई भी विरोधी पक्ष दिल्ली से लेकर पंजाब तक आम आदमी पार्टी की लीडरशिप पर माफिया चलाने या भ्रष्टाचार करने का आरोप नहीं लगा सकी।
    कांग्रेस के साथ समझौतो के बारे में अमन अरोड़ा ने कहा कि पंजाब की कोर समिति ने पहले ही समझौता न करने के बारे में अपनी राए पार्टी हाई कमान को भेज दी थी। दिल्ली में समझौते के बारे में अमन अरोड़ा ने स्पष्ट किया कि वैसे तो दिल्ली में भी समझौते की संभावनाएं खत्म हो चुकी हैं परंतु देश हित के लिए कई बार पार्टियों को भी कुर्बानियां देनी पड़ जाती हैं और आज नरेंद्र मोदी और अमित शाह की जोड़ी देश के लिए सब से बड़ा खतरा है।
    अमन अरोड़ा ने एक सवाल के जवाब में कहा कि आज की राजनीति शख्सियत पर आधारित राजनीति है। भगवंत मान पार्टी और लोगों के सब से भरोसेयोग चेहरे है। जिन्होंने अपने नाम, मेहनत और काम के साथ न केवल पार्टी में दम भरा है बल्कि जोरदार तरीके के साथ पंजाब के सभी अहम मुद्दे संसद में उठाए हैं और पंजाब को आपसी मिलीभगत के साथ लूट कर खाने वालों को जनता की कचहरी में दिलेरी के साथ आलोचना की है।
    इसी तरह राष्ट्रीय स्तर पर 'आप' के पास अरविन्द केजरीवाल एक मजबूत शख्सियत है जो देश और हर वर्ग के अच्छे के लिए इरादे का पक्का और बेदाग इंसान है। इस मौके उनके साथ विधायक कुलतार सिंह संधवां, हरचन्द सिंह बस्र्ट, राज्य सचिव जगतार सिंह संघेड़ा, नवदीप सिंह संघा, नील गर्ग, यूथ विंग प्रधान मनजिन्दर सिंह सिद्धू, प्रभजोत कौर और स्टेट मीडिया विंग के इंचार्ज मनजीत सिंह सिद्धू मौजूद थे।

Have something to say? Post your comment
More National News
बोल रहे है 'आप' विधायक के काम
'आप' के बिजली आंदोलन का 24 जून को होगा जिला स्तर से अगाज
AAP के 10 दिनों के जनमत संग्रह में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा की योजना के पक्ष में 90.8% लोग: गोपाल राय
नगर निगम चुनाव में AAP को हराने के लिए बीजेपी-कांग्रेस ने किया गठबंधन
शीला दीक्षित का शासन होता तो बिजली में ही लुट जाती 'दिल्ली'
दलित विद्यार्थियों का भविष्य तबाह करने पर तुले कैप्टन और मोदी की सरकारें -हरपाल सिंह चीमा
बढ़ौतरी की गई बिजली दरों को कम करने की चेतावनी के साथ 'आप' ने बिजली आंदोलन-2 शुरु करने का किया ऐलान
दिल्ली बोली : ऐसा सिर्फ अरविंद ही सोच और कर सकते हैं
देवली विधानसभा के लोगों को चार महीने में मिलने लगेगा सोनिया विहार का पानी : अरविंद केजरीवाल
सत्ता पाने के लिए नीचता की सारी हदें पार कर के गौतम गंभीर देश की संसद में जाना चाहते हैं लानत है ऐसे व्यक्ति पर :मनीष सिसोदिया