Wednesday, April 24, 2019
Follow us on
Download Mobile App
BREAKING NEWS
25 अप्रैल को आम आदमी पार्टी जारी करेगी दिल्ली के लिए अपना घोषणापत्र : गोपाल रायदिल्ली में आम आदमी पार्टी के 6 लोकसभा प्रत्याशियों ने भरा अपना-अपना चुनावी नामांकन पत्र2107 की तरह फिर से 'फ्रेंडली मैच' खेलने लगे कैप्टन-बादल -भगवंत मानराज्यसभा सांसद संजय सिंह के नेतृत्व में दक्षिणी दिल्ली में राघव चड्ढा की नामांकन रैलीआम आदमी पार्टी ने हरियाणा के लिए अपने 3 लोकसभा प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कीगेहूं की खरीद के लिए नमी की शर्तों में ढील दे सरकार-हरपाल सिंह चीमापंजाबी यूनिवर्सिटी के टीचिंग स्टाफ को चुनाव ड्यूटी पर लगाना गलत-हरपाल सिंह चीमाप्राकृतिक आपदा से बर्बाद हुई फसलों के लिए जिलों में मांग पत्र सौंपेगी आप- संधवां  
National

लोकसभा चुनाव के लिए 'आप' का 'वॉर रूम' तैयार

March 29, 2019 08:31 PM
लोकसभा चुनाव के लिए 'आप' का 'वॉर रूम' तैयार
 
पार्टी के इन 20 कार्यकर्ताओं के कंधों पर होगी लोस की जिम्मेदारी 
 
शुक्रवार को दिल्ली प्रदेश संयोजक एवं कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने दिल्ली में लोकसभा चुनाव के लिए लोकसभा कंट्रोल रूम की स्थापना की। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इन सातों कंट्रोल रूम के संचालन के लिए आज पार्टी मुख्यालय में केन्द्रीय कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। यह केन्द्रीय कंट्रोल रूम आज से लेकर चुनाव के दिन तक पार्टी की सभी राजनीतिक गतिविधियों पर पैनी नज़र रखेगा। 
 
दिल्ली को पूर्ण राज्य बनाने के लिए आम आदमी पार्टी ने पूरी दिल्ली में आन्दोलन छेड़ रखा है।  आन्दोलन को गति देने के लिए पूरी दिल्ली में चार स्तरीय कैम्पेन चलाए जा रहे हैं।  जिसके तहत पहला मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जनसभाएं, दूसरा स्टार प्रचारकों की रैलियां, तीसरा सभी विधायकों की नुक्कड़ सभाएं और चौथा सभी प्रत्याशियों के दौरे। यह केन्द्रीय कंट्रोल रूम प्रतिदिन दिल्ली की चुनावी गतिविधियों से सम्बंधित जानकारियां शीर्ष नेतृत्व को उपलब्ध कराने का काम करेगी ।  

शुक्रवार को दिल्ली प्रदेश संयोजक एवं कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने दिल्ली में लोकसभा चुनाव के लिए लोकसभा कंट्रोल रूम की स्थापना की। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इन सातों कंट्रोल रूम के संचालन के लिए आज पार्टी मुख्यालय में केन्द्रीय कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। यह केन्द्रीय कंट्रोल रूम आज से लेकर चुनाव के दिन तक पार्टी की सभी राजनीतिक गतिविधियों पर पैनी नज़र रखेगा। 

 
इस कंट्रोल रूम से 20 सदस्यों की एक टीम पल—पल के घटनाक्रम पर पैनी नज़र रखेगी। इस टीम में शामिल सदस्य हैं।
 
1- सुरेश कठैत : इन्होंने 2010 में HNB गढ़वाल यूनिवर्सिटी से मास कम्युनिकेशन में PG डिप्लोमा किया एवं  मास कम्युनिकेशन में मास्टर डिग्री हरियाणा के कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी से 2011 में प्राप्त की, इसी दौरान 2011 से लेकर दिसंबर 2013 तक 2 न्यूज़ चैनल में एसोसिएट प्रोड्यूसर के रूप में कार्य किया। 2018 में छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में चुनाव प्रबंधन सह प्रभारी की जिम्मेदारी संभाली।
2- आदिल अहमद खान:  APMC (MNI), आजादपुर दिल्ली के चेयरमैन हैं। अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, गोपाल राय, संजय सिंह समेत सभी स्टॉर प्रचारकों की रैलियों के कार्डिनेशन का काम देख रहे हैं.
3- विकास योगी : इन्होंने MCSE, CCNP के साथ अंग्रेजी में एमए की है.....पढ़ाई पूरी करने के बाद 2 साल तक विप्रो में सर्वर इंजीनियर के पद पर रहे, 2011 में भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन IAC से जुड़ गए और पार्टी बनने के बाद से ही मीडिया कॉर्डिनेटर की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं.
4- अंकित लाल : इन्होंने 2011 में भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन की शुरुआत से सोशल मीडिया का काम संभाला और पिछले कुछ सालों में वो अंर्तराष्ट्रीय स्तर पर कई संस्थाओं के साथ काम कर चुके हैं यूनिवर्सिटी आफ हार्वर्ड और मिशिगन यूनिवर्सिटी में लेक्चर भी दिए हैं उन्होंने 2017 में इंडिया सोशल नाम से एक किताब भी लिखी.
5- कृष्णा यादव : इन्होंने दिल्ली से कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग करने के बाद 2008 में अल्कोन इन्फोसिस्टम के नाम से softwere devlopment कंपनी की शुरुआत की.....2015 से श्रमिकों के सम्मान सुरक्षा व विकास के लिए आम आदमी पार्टी द्वारा गठित श्रमिक विकास संगठन (SVS) में राष्ट्रीय महासचिव के पद पर कार्यरत हैं..2018 में मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ चुनाव में बूथ मैनेजमेंट की जिम्मेदारी संभाली...वर्तमान में आम आदमी पार्टी मध्यप्रदेश के सह प्रभारी के रूप में कार्य देख रहे हैं.    
6- रोहित लाकड़ा : इन्होंने उत्तर प्रदेश टेक्निकल यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिकस एंड कम्यिनकेशन इंजीनियरिंग से ग्रेजुयेशन की. 2017 में दिल्ली कम्यूनिकेशन की जिम्मेदारी दी गई, 2018 में दिल्ली प्रदेश संगठन कोर्डिनेशन की जिम्मेदारी मिली व आप यूथ विंग दिल्ली प्रदेश प्रभारी की जिम्मेदारी निभा रहे हैं.
7- सीमा जोशी : इन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय से सन 2000 में कम्प्यूटर साइंस में स्नातक की डिग्री प्राप्त की और मुंबई से कम्प्यूटर्स में स्नातकोत्तर (वर्ष २००३) की शिक्षा प्राप्त की उसके बाद लगभग 16 वर्ष का आईटी क्षेत्र में लीडरशीप रोल में वैश्विक कॉर्पोरेट अनुभव प्राप्त किया, साथ ही पिछले 12 वर्षों से सामाजिक क्षेत्र से जुड़ी हुई हैं.     
8- कुसुम वत्स : इन्होंने स्नातक की डिग्री वाणिज्य में प्राप्त की की है, इनका अपना कंप्यूटर एम्ब्रॉयडरीस का व्यवसाय था, वर्तमान में फ्रंटल विंग्स की कोआर्डिनेशन की जिम्मेदारी सम्भाल रही हैं.  
9- नीरज पांडे : इन्होंने मास कम्युनिकेशन में मास्टर की डिग्री हासिल की है..17 सालों से सामाजिक कार्यों में सक्रिय हैं..सूचना के अधिकार पर आधारित कार्यक्रम जानने का हक के निर्माता हैं, देश के पहले आरटीआई हेल्पलाईन की स्थापना की, वादा-फरामोसी किताब के लेखक हैं..वर्तमान में चुनाव आयोग से संबंधित कॉर्डिनेशन का काम देख रहे हैं.
10-चरणजीत सिंह : चरण जीत पेशे से इंजीनियर हैं, पार्टी में आईटी और डाटा मैनेजमेंट प्रबंधन करते हैं, आईटी में रिचर्स का कार्य कर रहे हैं.
11-अनिकेत सक्सेना : अनिकेत पेशे से इंजीनियर हैं, फिलहाल पार्टी की केंद्रीय सोशल मीडिया टीम में कॉर्डिनेशन का काम देख रहे हैं.
12-मिताली ऋषि : मिताली ने मास कम्युनिकेशन में मास्टर डिग्री हासिल की है, पिछले 7 सालों से आम आदमी पार्टी, मीडिया टीम से जुड़ी हैं..पार्टी की वेबसाइट, youtube चैनल और इन्स्टाग्राम अकाउंट का प्रबंधन देख रही हैं. 
13-डॉ.लक्ष्मण यादव : इन्होंने स्नातक और परास्नातक की शिक्षा इलाहाबाद विश्वविद्यालय से ली...एवं दिल्ली विश्वविद्यालय के ज़ाकिर हुसैन दिल्ली कॉलेज में पिछले एक दशक से असिस्टेंट प्रोफ़ेसर के पद पर अध्यापन कर रहे हैं। दिल्ली टीचर एसोसिएशन में सचिव की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं  
14-मनोज गुप्ता : इन्होंने दिल्ली हंसराज कॉलेज से स्नातक और स्नातकोत्तर की डिग्री ली। अभी दिल्ली विश्वविद्यालय में बतौर पीएचडी शोधार्थी के रूप में जुड़े हैं। पार्टी द्वारा घोषित शोध छात्रों के संगठन 'Delhi Researchers Association' में अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी निभा रहे हैं..
  
15-सुरेश गुप्ता : इन्होंने कुरुक्षेत्र युनिवर्सिटी से 1978 में बी.काम. किया...15 साल तक आदिनाथ ग्राफिक्स विज्ञापन कंपनी चलाई....फिलहाल पार्टी के सीनियर सिटीजन विंग के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष हैं...
16-हरीश बंसल : इन्होंने 1971 में दिल्ली कॉलेज आफ इंजीनियरिंग से BE इलेक्ट्रीकल की...इलेक्ट्रीकल पार्ट बनाने की कंपनी चलाते हैं...वर्तमान में CYSS, DTA, DRA और DNTA विंग के प्रभारी हैं..
17-नीरज कौशिक : इन्होंने 1995 में ग्रेजुएशन की पढ़ाई...फिलहाल पार्टी में दिल्ली में कम्युनिकेशन की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं.
18-आर.आर.पाठानिया : इन्होंने एम.ए. एजुकेशन, एम.ए. मनोविज्ञान व ईवीजीसी में पीजीडी की उसके बाद एनसीईआरटी, सोशल वर्क विभाग डीयू तथा दिल्ली सरकार के शिक्षा विभाग में बतौर गाईडेंस काउंसलर के पद पर कार्यरत रहे, वर्तमान में दिल्ली में कम्युनिकेशन की जिम्मेदारी पर हैं.
19-अनिल मलिक : 1 अगस्त 1999 से 1 मार्च 2016 तक भारतीय सेना में रहकर मां भारती की सेवा की इसी दौरान 3 साल तक नेशनल सिक्योरिटी गार्ड्स में स्पेशल टास्क पर रहे। फ़िलहाल पार्टी में कम्युनिकेशन टीम के सदस्य हैं.   
20-कमल नेगी : इन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय से बैचलर ऑफ़ कॉमर्स की डिग्री हासिल की है..शिक्षा प्राप्त करने के बाद 10 साल तक रियल एस्टेट कंपनी के साथ काम किया....फ़िलहाल दिल्ली राज्य के डाटा मैनेजमेंट इंचार्ज हैं।
 
 

 

Have something to say? Post your comment
More National News
'आप' द्वारा राज्य स्तरीय संगठनात्मक ढांचे का किया विस्तार
25 अप्रैल को आम आदमी पार्टी जारी करेगी दिल्ली के लिए अपना घोषणापत्र : गोपाल राय
दिल्ली में आम आदमी पार्टी के 6 लोकसभा प्रत्याशियों ने भरा अपना-अपना चुनावी नामांकन पत्र
2107 की तरह फिर से 'फ्रेंडली मैच' खेलने लगे कैप्टन-बादल -भगवंत मान
राज्यसभा सांसद संजय सिंह के नेतृत्व में दक्षिणी दिल्ली में राघव चड्ढा की नामांकन रैली
आम आदमी पार्टी ने हरियाणा के लिए अपने 3 लोकसभा प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की
गेहूं की खरीद के लिए नमी की शर्तों में ढील दे सरकार-हरपाल सिंह चीमा
पंजाबी यूनिवर्सिटी के टीचिंग स्टाफ को चुनाव ड्यूटी पर लगाना गलत-हरपाल सिंह चीमा
प्राकृतिक आपदा से बर्बाद हुई फसलों के लिए जिलों में मांग पत्र सौंपेगी आप- संधवां  
कैप्टन और बादलों ने एक-दूसरे को गद्दार-गद्दार मौसेरे भाई किया साबित -भगवंत मान