Tuesday, May 21, 2019
Follow us on
Download Mobile App
BREAKING NEWS
सत्ता पाने के लिए नीचता की सारी हदें पार कर के गौतम गंभीर देश की संसद में जाना चाहते हैं लानत है ऐसे व्यक्ति पर :मनीष सिसोदियाकिसानों को साढ़े 4 रुपए का लोलीपोप देकर गुमराह न करें कैप्टन -भगवंत मान'आप' ने पंजाब पर केंद्रित 11 सूत्री चुनाव मैनीफैस्टो किया जारीबादलों को विरोधी पक्ष की कुर्सी पर बैठाने की जल्दबाजी में हैं कैप्टन अमरिन्दर - भगवंत मानजजिया कर का विरोध करने वाले खुद वसूल रहे जजिया कर:जयहिंदमैट्रो स्टेशन पर पहुंचे पंडित नवीन जयहिंद, किया प्रचार सरासर धक्केशाही है किसानों की मुआवजा राशि से टीडीएस काटना -भगवंत मानसार्वजनिक-निजी भागीदारी: रेलवे स्टेशनों के विकास पर भारी
National

गन्ना उत्पादक किसानों को अदायगी का झूठा लारा लगा कर कैप्टन सरकार ने किया धोखा -कुलतार संधवां

March 12, 2019 06:37 PM
कुलतार सिंह संधवां

चंडीगढ़, राज्य भर में धरना प्रदर्शन कर रहे गन्ना उत्पादक किसानों को अदायगी करने का झूठा लारा लगा कर वायदे से पलटने पर कैप्टन सरकार की आलोचना करते आम आदमी पार्टी ने इस को राज्य के किसानों के साथ धोखा करार दिया है। 'आप' मुख्य दफ्तर से जारी ब्यान में कोटकपूरा से विधायक और किसान विंग के राज्य प्रधान कुलतार सिंह संधवां और बरनाला से विधायक मीत हेयर ने कहा कि सरकार राज्य के किसानों की मांगों और मुश्किलों को हल करने के लिए गंभीर नहीं है।

    संधवां ने कहा कि कांग्रेसी नेता पंजाब में शुगर मिलों के मालिक होने के कारण सत्ता का दबाव डाल कर किसानों को उनकी फसल का मूल्य देने से मुकर रहे हैं। उन्होंने कहा कि दोआबा और माझा क्षेत्र के सीनियर कांग्रेसी नेताओं की शुगर मिलों की ओर लोगों का करोड़ों रुपया बकाया खडा है। उन्होंने कहा कि सरकार की गलत नीतियों के कारण राज्य के किसान गेहूं व धान के फसली चक्कर से निकल कर पछता रहे हैं। उन्होंने कहा कि फसली विभिन्नता के बड़े -बड़े दावे करने वाली सरकार झूठी साबित हुई है। 

राज्य भर में धरना प्रदर्शन कर रहे गन्ना उत्पादक किसानों को अदायगी करने का झूठा लारा लगा कर वायदे से पलटने पर कैप्टन सरकार की आलोचना करते आम आदमी पार्टी ने इस को राज्य के किसानों के साथ धोखा करार दिया है।

 'आप' विधायक ने कहा कि पिछली अकाली-भाजपा और मौजूदा कांग्रेस सरकार ने राज्य में सहकारी शुगर मिलों को खत्म करके राजनैतिक नेताओं का शुगर मिलों पर कब्जा करवा दिया है। उन्होंने कहा कि पंजाब में ट्रांसपोर्ट, रेत और नशा माफिया की तरह शुगर मिल माफिया भी राज्य के किसानों की दयनीय हालत के लिए जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि शुगर मिल मालिकों की सरकारों के साथ मिलीभुगत होने के कारण ही गन्ना उत्पादक कर्जे की मार बर्दाश्त कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि किसान आत्म हत्या के लिए केंद्र की नरिन्दर मोदी और राज्य की कैप्टन सरकार जिम्मेदार है।
    विधायक मीत हेयर ने कहा कि सरकार ने धूरी शुगर मिल के सामने धरना लगा रहे गन्ना उत्पादकों के साथ वायदा किया था कि उनका बकाया भुगतान एक हफ्ते में कर दिया जाएगा परंतु अब कैप्टन अपने वायदे से मुकर रहे हैं। उन्होंने कहा कि धूरी से कांग्रेसी विधायक दलबीर सिंह गोल्डी खुद धरना स्थान पर जा कर किसानों को बकाया राशी दिलाने का वायदा करके आए थे परंतु अब वह शुगर मिल मालिकों की बोली बोल रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार की सरपरस्ती पर ही शुगर मिल मालिक किसानों का शोषण कर रहे हैं।     'आप' नेताओं ने मांग की है कि सरकार गन्ना उत्पादकों की बकाया राशी का भुगतान करे नहीं तो राज्य भर में धरने प्रदर्शन किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी गन्ना उत्पादकों के कंधो से कंधा जोड़ कर खड़ी है और उनकी हर संभव मदद करती रहेगी। उन्होंने कहा कि किसानों की मांगें विधान सभा के अंदर और बाहर उठाना आम आदमी पार्टी का फर्ज है।
 

 

Have something to say? Post your comment
More National News
सत्ता पाने के लिए नीचता की सारी हदें पार कर के गौतम गंभीर देश की संसद में जाना चाहते हैं लानत है ऐसे व्यक्ति पर :मनीष सिसोदिया
किसानों को साढ़े 4 रुपए का लोलीपोप देकर गुमराह न करें कैप्टन -भगवंत मान
'आप' ने पंजाब पर केंद्रित 11 सूत्री चुनाव मैनीफैस्टो किया जारी
बादलों को विरोधी पक्ष की कुर्सी पर बैठाने की जल्दबाजी में हैं कैप्टन अमरिन्दर - भगवंत मान
जजिया कर का विरोध करने वाले खुद वसूल रहे जजिया कर:जयहिंद
मैट्रो स्टेशन पर पहुंचे पंडित नवीन जयहिंद, किया प्रचार
सरासर धक्केशाही है किसानों की मुआवजा राशि से टीडीएस काटना -भगवंत मान
सार्वजनिक-निजी भागीदारी: रेलवे स्टेशनों के विकास पर भारी
ग्राम उदय से भारत उदय का 'ढोल' पीट कर अपना प्रचार कर गए 'मोदी'
बेरंग दाने के नाम पर कटौती का फैसला तुरंत वापस ले मोदी सरकार-भगवंत मान