Tuesday, March 19, 2019
Follow us on
Download Mobile App
BREAKING NEWS
भगत सिंह, राजगुरु एवं सुखदेव के बलिदान दिवस 23 मार्च से शुरू होगा AAP का चुनावी रण: गोपाल रायरईआ में नौजवानों की हुई मौत के लिए प्रशासन और प्राईवेट ठेकेदार जिम्मेदार -हरपाल चीमाआम आदमी पार्टी के वफद ने सीईओ के साथ की मुलाकातदिल्ली छावनी की झुग्गियों में लगेंगे बिजली के कनेक्शन पूर्ण राज्य की मांग के साथ पटपड़गंज में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने जलाया भाजपा का 2014 का घोषणापत्रबादलों ने भाजपा द्वारा आरएसएस की झोली में डाली दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी -संधवांशीला दीक्षित के बयान से साबित हुआ कि पर्दे के पीछे भाजपा और कांग्रेस मिली हुई हैं।AAP के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया एवं संजय सिंह के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से की मुलाकात।
National

किसान आत्महत्याओं के मुद्दे पर आम आदमी पार्टी किसान विंग की बैठक, आत्महत्याओं के कारण ढूंढने के लिए किया कमेटी का गठन 

March 11, 2019 10:54 PM
कुलतार संधवां

चंडीगढ़ राज्य में किसानों को पेश आ रही मुश्किलों और हर रोज हो रही किसान और खेत मजदूर आत्महत्याओं के सम्बन्ध में आम आदमी पार्टी के किसान विंग की लुधियाना में मीटिंग आज कोटकपूरा से विधायक और किसान विंग के राज्य प्रधान कुलतार सिंह संधवां की अध्यक्षता में हुई। मीटिंग को संबोधन करते विधायक संधवां ने कहा कि राज्य में किसान और खेत मजदूर अनेकों मुश्किलें के साथ घिरे हुए हैं और फसलों के सही मूल्य न मिलने के कारण वह कर्जे की मार तले आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य का किसान ऋणी होने और सरकारों की बेरुखी के कारण आत्महत्याओं का रास्ता अपना रहा है। 

    संधवां ने कहा कि राज्य के किसानों की आत्महत्याओं के कारण ढूंढ कर इस सम्बन्धित कोई हल ढूंढने के लिए आम आदमी पार्टी की तरफ से 5 सदस्यता कमेटी का गठन किया गया है। उन्होंने कहा कि इस कमेटी में उनके इलावा गुरभेज बराड़, मनजिन्दर औलख और चरनजीत ग्रेवाल मैंबर होंगे। इन नेताओं के इलावा एक खेती माहिर को भी इस कमेटी में शामिल किया जाएगा और कमेटी 20 दिनों में अपनी रिपोर्ट पेश करेगी। उन्होंने कहा कि यह कमेटी पंजाब के अलग-अलग स्थानों पर जा कर किसान आत्महत्याओं के मामलों की पड़ताल करेगी और उसके पीछे के कारण ढूंढ कर कोई स्थाई हल ढूंढने के लिए विचार विमर्श करेगी। उन्होंने कहा कि पिछली अकाली सरकार के 10 सालों के दौरान और मौजूदा सरकार के 2 सालों के दौरान किसानों और खेत मजदूरों की आत्महत्याओं को रोकने के लिए कोई भी कदम नहीं उठाया गया। 

राज्य में किसानों को पेश आ रही मुश्किलों और हर रोज हो रही किसान और खेत मजदूर आत्महत्याओं के सम्बन्ध में आम आदमी पार्टी के किसान विंग की लुधियाना में मीटिंग आज कोटकपूरा से विधायक और किसान विंग के राज्य प्रधान कुलतार सिंह संधवां की अध्यक्षता में हुई। 

 संधवां ने कहा कि आवारा पशुओं का मुद्दा इस समय पंजाब के किसानों के लिए एक बड़ी मुश्किल बन कर पेश आ रहा है परंतु किसी भी सरकार ने इस की तरफ कभी कोई ध्यान नहीं दिया है। उन्होंने कहा कि आवारा पशु हर साल किसानों की हजारों एकड़ फसल तबाह कर देते हैं। जिस कारण किसानों को आर्थिक नुक्सान बर्दाश्त करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी अप्रैल के महीने में आवारा पशुओं की समस्या को लेकर एक बड़ा प्रोग्राम करेगी और सरकार को इस के हल ढूंढने के लिए मजबूर करेगी। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार गाय सैस्स के नाम पर लोगों से पैसा ले रही है परंतु आवारा पशुओं की समस्या की तरफ ध्यान नहीं दे रही।
    संधवां ने कहा कि आम आदमी पार्टी 2019 की लोक सभा चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने कहा कि किसान विंग के बाकी जिला प्रधानों और अधिकारियों का कल ऐलान किया जाएगा। संधवां ने कहा कि आम आदमी पार्टी राज्य के किसानों और खेत मजदूरों की मुश्किलों के लिए गंभीर है और उनके हल ढूंढने के लिए हर संभव यत्न करेगी। कैप्टन अमरिन्दर सिंह से मांग करते संधवां ने कहा कि वह भी दिल्ली की केजरीवाल सरकार से सबक लेते हुए राज्य  में स्वामीनाथन कमीशन की रिपोर्ट को लागू कर किसानों की मुश्किलों का हल करें।
 

 

Have something to say? Post your comment
More National News
भगत सिंह, राजगुरु एवं सुखदेव के बलिदान दिवस 23 मार्च से शुरू होगा AAP का चुनावी रण: गोपाल राय
रईआ में नौजवानों की हुई मौत के लिए प्रशासन और प्राईवेट ठेकेदार जिम्मेदार -हरपाल चीमा
आम आदमी पार्टी के वफद ने सीईओ के साथ की मुलाकात
दिल्ली छावनी की झुग्गियों में लगेंगे बिजली के कनेक्शन 
पूर्ण राज्य की मांग के साथ पटपड़गंज में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने जलाया भाजपा का 2014 का घोषणापत्र
बादलों ने भाजपा द्वारा आरएसएस की झोली में डाली दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी -संधवां
शीला दीक्षित के बयान से साबित हुआ कि पर्दे के पीछे भाजपा और कांग्रेस मिली हुई हैं।
AAP के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया एवं संजय सिंह के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से की मुलाकात।
दिल्ली के लिए पूर्ण राज्य की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की 70 विधानसभा में जलाया भाजपा को घोषणा पत्र।
सरकार सभी देशों के लिए अमृतसर व चंडीगढ़ एयरपोर्ट से सीधी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें करे शुरू -भगवंत मान