Tuesday, March 19, 2019
Follow us on
Download Mobile App
BREAKING NEWS
भगत सिंह, राजगुरु एवं सुखदेव के बलिदान दिवस 23 मार्च से शुरू होगा AAP का चुनावी रण: गोपाल रायरईआ में नौजवानों की हुई मौत के लिए प्रशासन और प्राईवेट ठेकेदार जिम्मेदार -हरपाल चीमाआम आदमी पार्टी के वफद ने सीईओ के साथ की मुलाकातदिल्ली छावनी की झुग्गियों में लगेंगे बिजली के कनेक्शन पूर्ण राज्य की मांग के साथ पटपड़गंज में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने जलाया भाजपा का 2014 का घोषणापत्रबादलों ने भाजपा द्वारा आरएसएस की झोली में डाली दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी -संधवांशीला दीक्षित के बयान से साबित हुआ कि पर्दे के पीछे भाजपा और कांग्रेस मिली हुई हैं।AAP के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया एवं संजय सिंह के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से की मुलाकात।
National

वोट मांगने आए अकाली-कांग्रेसी नेताओं को पूछो पंजाब में क्यों है सब से महंगी बिजली -भगवंत मान

March 11, 2019 10:49 PM

चंडीगढ़, आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब ने 'बिजली आंदोलन' के द्वारा राज्य स्तरीय रणनीति के अंतर्गत लोगों से अपील की है कि वह लोक सभा चुनाव के लिए वोट मांगने आए सत्ताधारी कांग्रेसियों समेत अकाली दल (बादल) और भाजपा नेताओं-उम्मीदवारों को पूछें कि पंजाब में देश भर में से सबसे महंगी बिजली क्यूं है और हर घर पर पड़ रहे इस फालतू वित्तीय बोझ के लिए कौन-कौन जिम्मेदार है? इस के साथ ही 'आप' ने सोमवार को पंजाब के विभिन्न जिलों के डिप्टी कमीशनरों को 'बिजली आंदोलन' के अंतर्गत मांग पत्र सौंपे और बिजली दरें वाजिब करने के लिए निजी बिजली कंपनियों के साथ किए अति महंगे बिजली खरीद इकरारनामे को तुरंत रद्द करने की मांग की। 

आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब ने 'बिजली आंदोलन' के द्वारा राज्य स्तरीय रणनीति के अंतर्गत लोगों से अपील की है कि वह लोक सभा चुनाव के लिए वोट मांगने आए सत्ताधारी कांग्रेसियों समेत अकाली दल (बादल) और भाजपा नेताओं-उम्मीदवारों को पूछें कि पंजाब में देश भर में से सबसे महंगी बिजली क्यूं है

'आप' हैडक्वाटर द्वारा जारी बयान में पार्टी के राज्य प्रधान और संसद मैंबर भगवंत मान ने कहा कि बठिंडा थर्मल प्लांट बंद करने और बाकी सरकारी थर्मल प्लाटों की बिजली उत्पादन-समर्था घटा कर पंजाब को प्राईवेट बिजली कंपनियों पर निर्भर कर दिया गया है। मान अनुसार पंजाब और पंजाब के लोगों के साथ पिछली बादल सरकार की तरफ से 'बिजली सरपलस' करने के नाम तले आज तक का सबसे बड़ा घोटाला किया गया। इस घोटाले की साजिश के अंतर्गत जहां सरकार थर्मल प्लांट बंद कर हजारों की संख्या में लोगों का रोजगार छीना गया वहीं हर अमीर और गरीब की जेब पर डाका मारा गया।

    भगवंत मान ने स्पष्ट शब्दों में दोष लगाया कि बिजली कंपनियों के साथ किए लम्बे समझौतों में पहले बादल सरकार चला रहे बड़े नेताओं की हिस्सा-पत्ती है। कैप्टन सरकार लोगों के साथ वायदा कर इन समझौतों को रद्द करने और मिलीभुगत की जांच करने से भाग चुकी है परंतु आम आदमी पार्टी चुप नहीं बैठेगी। इस जंग को जारी रखेगी और 2022 में सत्ता में आने के उपरांत सब से पहले इस महा घोटाले की जांच और बिजली समझौते रद्द करेगी।
    मान ने बताया कि 'बिजली आंदोलन' के अंतर्गत आज 'आप' के स्थानीय नेताओं ने अमृतसर देहाती और शहरी, तरनतारन, गुरदासपुर, बठिंडा, जालंधर, जालंधर देहाती, फरीदकोट, नवांशहर, होशियारपुर, मोहाली, पटियाला देहती, फिरोजपुर के जिला प्रशासन दफ्तरों में डिप्टी कमिश्नरों को मांग पत्र सौंप कर बिजली बिलों के द्वारा की जा रही लूट रोकने की मांग की।
 

Have something to say? Post your comment
More National News
भगत सिंह, राजगुरु एवं सुखदेव के बलिदान दिवस 23 मार्च से शुरू होगा AAP का चुनावी रण: गोपाल राय
रईआ में नौजवानों की हुई मौत के लिए प्रशासन और प्राईवेट ठेकेदार जिम्मेदार -हरपाल चीमा
आम आदमी पार्टी के वफद ने सीईओ के साथ की मुलाकात
दिल्ली छावनी की झुग्गियों में लगेंगे बिजली के कनेक्शन 
पूर्ण राज्य की मांग के साथ पटपड़गंज में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने जलाया भाजपा का 2014 का घोषणापत्र
बादलों ने भाजपा द्वारा आरएसएस की झोली में डाली दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी -संधवां
शीला दीक्षित के बयान से साबित हुआ कि पर्दे के पीछे भाजपा और कांग्रेस मिली हुई हैं।
AAP के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया एवं संजय सिंह के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से की मुलाकात।
दिल्ली के लिए पूर्ण राज्य की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की 70 विधानसभा में जलाया भाजपा को घोषणा पत्र।
सरकार सभी देशों के लिए अमृतसर व चंडीगढ़ एयरपोर्ट से सीधी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें करे शुरू -भगवंत मान