Tuesday, March 19, 2019
Follow us on
Download Mobile App
BREAKING NEWS
भगत सिंह, राजगुरु एवं सुखदेव के बलिदान दिवस 23 मार्च से शुरू होगा AAP का चुनावी रण: गोपाल रायरईआ में नौजवानों की हुई मौत के लिए प्रशासन और प्राईवेट ठेकेदार जिम्मेदार -हरपाल चीमाआम आदमी पार्टी के वफद ने सीईओ के साथ की मुलाकातदिल्ली छावनी की झुग्गियों में लगेंगे बिजली के कनेक्शन पूर्ण राज्य की मांग के साथ पटपड़गंज में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने जलाया भाजपा का 2014 का घोषणापत्रबादलों ने भाजपा द्वारा आरएसएस की झोली में डाली दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी -संधवांशीला दीक्षित के बयान से साबित हुआ कि पर्दे के पीछे भाजपा और कांग्रेस मिली हुई हैं।AAP के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया एवं संजय सिंह के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से की मुलाकात।
National

'आप' ने पार्टी की मजबूती के लिए संगठनात्मिक ढांचे का किया विस्तार

March 04, 2019 07:55 PM

चंडीगढ़, आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब ने पार्टी की मजबूती के लिए अपने संगठनात्मिक ढांचे का विस्तार करते हुए तेजिन्दर सिंह बराड़ और आत्म प्रकाश सिंह बब्बलू को राज्य का संयुक्त सचिव नियुक्त किया है। इस के इलावा 4 हलका प्रधान और 1 हलका सह-प्रधान, 2 हलका अबजर्वर और यूथ विंग के 2 जिला प्रधानों समेत अलग-अलग विंग के अधिकारियों की नियुक्तियां की हैं।

    पार्टी हैडक्वाटर द्वारा जारी सूची अनुसार हलका प्रधान धर्मकोट से संजीव कौछड, आत्म नगर (लुधियाना) से रवीन्द्र पाल सिंह पाली, बस्सी पठाना से रुपिन्दर सिंह हैपी और लुधियाना (नॉर्थ) से डा. सतवरग सिंह शेरगिल को हलका प्रधान बनाया गया है और महिला यूथ नेता नरिन्दर कौर भराज को हलका संगरूर की सह-प्रधान नियुक्त किया गया है। जबकि हलका नकोदर के लिए जसवीर सिंह, शान्ति स्वरूप, परमजीत सिंह, नरेश कुमार, बलजीत कौर और सुभाष शर्मा पर आधारित समिति गठित की गई है।
    इसी तरह केवल सिंह जागोवाल को यूथ विंग का राज्य संयुक्त सचिव और नवजोत सिंह सैनी को यूथ विंग मोहाली का प्रधान और हरदीप सिंह को पार्टी के लीगल सैल का राज्य संयुक्त सचिव नियुक्त किया गया है। लीगल सैल के हाईकोर्ट पैनल में एडवोकेट सुशील कौशल, जैकर विर्क और हरजोत मान को मैंबर नियुक्त किया गया है।
    पार्टी के पूर्व सैनिक विंग के लिए लैफ्टिनैंट (रिटा.) प्रह्लाद सिंह को जिला प्रधान रोपड़, सार्जेंट नरिन्दर सिंह भाटिया को फतेहगढ़ साहिब, मास्टर चरनजीत सिंह को कपूरथला, सूबेदार मेजर सुखदेव सिंह (रिटा.) को गुरदासपुर, सूबेदार मेजर (रिटा.) सुलक्खण सिंह को होशियारपुर, कैप्टन (रिटा.) ऐ.डी सिंह को पटियाला, हरजीत सिंह बराड़ को संगरूर, जेडबल्यूओ ए.एम सहगल को जालंधर, सेवा सिंह को नया शहर और लखविन्दर सिंह को तरनतारन जिले का इंचार्ज नियुक्त किया गया। 

आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब ने पार्टी की मजबूती के लिए अपने संगठनात्मिक ढांचे का विस्तार करते हुए तेजिन्दर सिंह बराड़ और आत्म प्रकाश सिंह बब्बलू को राज्य का संयुक्त सचिव नियुक्त किया है।

 'आप' के अनुसूचित जाति विंग के लिए बलविन्दर सिंह धालीवाल को राज्य संयुक्त सचिव और बलौर सिंह को जिला प्रधान लुधियाना देहाती, गुरिन्दर सिंह को मोगा, सुरिन्दर सिंह को फाजिल्का, प्यारा सिंह को कपूरथला और सुखदेव सिंह को जिला प्रधान तरनतारन नियुक्त किया गया है।
    'आप' के व्यापार विंग के लिए भुपिन्दर बांसल को मालवा जोन-1 का उप प्रधान और गुरचरन सिंह को महा सचिव लगाया गया है। जिला उप प्रधानों में रवीन्द्र सिंह और रणजीत सिंह को बठिंडा शहरी, बलविन्दर सिंह को सरदूलगढ़, केवल सिंह को बुढलाडा, मनीष कुमार को मानसा, प्रीतपाल सिंह को फिरोजपुर, गुरप्रीत सिंह को जीरा, सुरिन्दर मोहन को गुरहरसाए से नियुक्त किया गया।
    'आप' की बुद्धिजीवी विंग में राज्य टीम के सदस्यों में तेजपाल, गुरमीत सिंह को, उप-प्रधानों में राजवंत सिंह, डा. चरनजीत कौर, हरबंस सिंह, एच.एस वालिया, सुखविन्दर सिंह को राज्य टीम के सदस्य नियुक्त किया गया, महा सचिव हरभजन कौर, बरिन्दर सिंह, बलजिन्दर सिंह, सुरिन्दर शर्मा, प्रह्लाद सिंह को महा सचिव नियुक्त किया गया, संयुक्त सचिव बलदेव सिंह पन्नूं, हरमिन्दरपाल सिंह, शिंगारा सिंह, नछत्तर सिंह को संयुक्त सचिव नियुक्त किया गया, जोन प्रधान बलदेव सिंह को मालवा -1 का, प्रगट सिंह को मालवा -2 का, मास्टर भोला को मालवा -3 का, सुरिन्दरपाल सिंह को दोआबा का और जसपाल सिंह को माझा का संयुक्त सचिव नियुक्त किया गया। जबकि जिला प्रधान के लिए कृष्ण लाल को फाजिल्का, गुरजीत सिंह को मानसा, गुरदर्शन सिंह को लुधियाना देहाती, सुरजीत सिंह संधू को बरनाला, सुरिन्दरपाल शर्मा को संगरूर, सुदेश सिंह मोदगिल को पटियाला, दीपक कौशल को पटियाला देहाती, गुरमेज सिंह काहलों को मोहाली, परमजीत सिंह अरोड़ा को जालंधर सिटी, प्रेम कुमार को जालंधर देहाती, जगदीश सिंह सोढी को तरनतारन, जसवंत सिंह संधू को अमृतसर सिटी, बलजिन्दर सिंह जौशन को अमृतसर देहाती, डा. गुरिन्दर सिंह को गुरदासपुर से जिला प्रधान नियुक्त किया गया।
    'आप' की महिला विंग के लिए मंजू शेरी को लुधियाना देहाती से जिला प्रधान नियुक्त किया गया। जबकि महिला विंग की उप-प्रधान जगजीत कौर को नया शहर, कुलविन्दर कौर और कश्मीर कौर को एस.ए.एस नगर, रवीन्द्र कौर रेखी को जालंधर से उप-प्रधान नियुक्त किया। इसी तरह महिला विंग की महा सचिव के लिए बलजिन्दर कौर और हरजिन्दर सिंह को फिरोजपुर, भागवंती को फाजिल्का, तेज कौर को बठिंडा, मुक्तसर से सोनीया शर्मा, फाजिल्का से इन्द्रजीत कौर और कुलवंत कौर, लुधियाना से सतविन्दर कौर, ममता चावला, नवनीत कौर, ऊषा रानी, पूनम, फतेहगढ़ साहिब से कविता, किरनजीत, अमृत कौर, बलजीत कौर, एसएएस नगर से जोगिन्द्र कौर, स्वर्ण लटा, सिमरन कौर, बलजिन्दर कौर, उर्मिला, रानी सोहल, सविता पूरी, मीनू, सुरिन्दर शर्मा, रणदीप कौर, सरबजीत कौर, मुक्तसर से कमलजीत कौर और जालंधर से गुरप्रीत कौर को महा सचिव नियुक्त किया गया।

Have something to say? Post your comment
More National News
भगत सिंह, राजगुरु एवं सुखदेव के बलिदान दिवस 23 मार्च से शुरू होगा AAP का चुनावी रण: गोपाल राय
रईआ में नौजवानों की हुई मौत के लिए प्रशासन और प्राईवेट ठेकेदार जिम्मेदार -हरपाल चीमा
आम आदमी पार्टी के वफद ने सीईओ के साथ की मुलाकात
दिल्ली छावनी की झुग्गियों में लगेंगे बिजली के कनेक्शन 
पूर्ण राज्य की मांग के साथ पटपड़गंज में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने जलाया भाजपा का 2014 का घोषणापत्र
बादलों ने भाजपा द्वारा आरएसएस की झोली में डाली दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी -संधवां
शीला दीक्षित के बयान से साबित हुआ कि पर्दे के पीछे भाजपा और कांग्रेस मिली हुई हैं।
AAP के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया एवं संजय सिंह के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से की मुलाकात।
दिल्ली के लिए पूर्ण राज्य की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की 70 विधानसभा में जलाया भाजपा को घोषणा पत्र।
सरकार सभी देशों के लिए अमृतसर व चंडीगढ़ एयरपोर्ट से सीधी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें करे शुरू -भगवंत मान