Monday, May 20, 2019
Follow us on
Download Mobile App
BREAKING NEWS
सत्ता पाने के लिए नीचता की सारी हदें पार कर के गौतम गंभीर देश की संसद में जाना चाहते हैं लानत है ऐसे व्यक्ति पर :मनीष सिसोदियाकिसानों को साढ़े 4 रुपए का लोलीपोप देकर गुमराह न करें कैप्टन -भगवंत मान'आप' ने पंजाब पर केंद्रित 11 सूत्री चुनाव मैनीफैस्टो किया जारीबादलों को विरोधी पक्ष की कुर्सी पर बैठाने की जल्दबाजी में हैं कैप्टन अमरिन्दर - भगवंत मानजजिया कर का विरोध करने वाले खुद वसूल रहे जजिया कर:जयहिंदमैट्रो स्टेशन पर पहुंचे पंडित नवीन जयहिंद, किया प्रचार सरासर धक्केशाही है किसानों की मुआवजा राशि से टीडीएस काटना -भगवंत मानसार्वजनिक-निजी भागीदारी: रेलवे स्टेशनों के विकास पर भारी
National

राजनीतिज्ञों के मुंह पर तमाचा है एक विद्यार्थी द्वारा मुख्य मंत्री से पेपरों में मदद की गुहार -प्रिंसिपल बुद्धराम

March 04, 2019 07:33 PM

चंडीगढ़, आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के राज्य कोर कमेटी के चेयरमैन और बुढलाडा से विधायक प्रिंसिपल बुद्धराम ने शिक्षा की दयनीय हो चुकी हालत के लिए कांग्रेस और अकाली-भाजपा को संपूर्ण रूप में जिम्मेदार ठहराया है।

    'आप' मुख्य दफ्तर द्वारा जारी बयान में प्रिंसिपल बुद्धराम ने सोशल मीडिया पर वायरल हुई उस वीडियो क्लिप का गंभीर नोटिस लेते कहा एक स्कूली विद्यार्थी के द्वारा 10वीं-12वीं कक्षाओं की बोर्ड परीक्षा को लेकर शब्द इस्तेमाल किए गए हैं यह हंसी-मजाक का विषय नहीं बल्कि स्कूल शिक्षा के गर्क हो चुके शिक्षा स्तर का गंभीर विषय और उन राजनीतिज्ञों के मुंह पर करारा तमाचा है, जिनके हाथों में पिछले 40 सालों से पंजाब की सत्ता रही है।
    प्रिंसिपल बुद्धराम ने कहा कि पिछले दिनों सरहदी क्षेत्र के दौरे पर निकले मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की एक जनतक मिलनी में एक स्कूली विद्यार्थी के द्वारा जिस मासूम हौसले के साथ शुरू हुई बोर्ड परीक्षाओं के लिए 'मदद' की गुहार लगाई गई है, यह राजनीतिज्ञों के लिए बड़ी बेशर्मी वाली बात है। बच्चों की बात को हंसी-मजाक में लेते हुए बेशक मुख्य मंत्री ने यह कह कर पिछा छुडाने की कोशिश की कि 'पास होवेंगा जां नहीं' परंतु विद्यार्थी के बदले मेें दिए जवाब ने कैप्टन अमरिन्दर सिंह को लाजवाब कर दिया कि हम तो अपनी तरफ से पूरा जोर लगाएंगे, परन्तु पिछली बार बहुत से फेल हो गए थे, इस लिए आप परीक्षाओं में मदद कर दो। 

आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के राज्य कोर कमेटी के चेयरमैन और बुढलाडा से विधायक प्रिंसिपल बुद्धराम ने शिक्षा की दयनीय हो चुकी हालत के लिए कांग्रेस और अकाली-भाजपा को संपूर्ण रूप में जिम्मेदार ठहराया है।

 प्रिंसिपल बुद्धराम ने मुख्य मंत्री को मुखातिब होते कहा कि इससे ज्यादा एक मुख्य मंत्री को कोई क्या सुना सकता है। इस लिए वह राज्य के सरकारी स्कूलों में शिक्षा स्तर को ऊंचा उठाने के लिए तुरंत ठोस कदम उठाएं।
    प्रिंसिपल बुद्धराम ने कहा कि यदि आधी-अधूरी ताकत के साथ दिल्ली के मुख्य मंत्री अरविन्द केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मुनीश सिसोदिया दिल्ली के सरकारी स्कूलों का काया-कल्प कर सकते हैं तो कैप्टन अमरिन्दर सिंह क्यों नहीं करते?
    प्रिंसिपल बुद्धराम ने कांग्रेस, अकाली दल बादल और भाजपा पर बरसते कहा कि इन सत्ताधारी दलों ने एक सोची समझी साजिश के तहत पंजाब और देश के सरकारी स्कूलों, कालेजों और यूनिवर्सिटियों का भट्ठा बिठाया है जिससे दलितों, गरीब किसानों समेत आम आदमी के बच्चे अच्छी शिक्षा हासिल करने के लिए हमेशा से वंचित रहे और इन राजा-रजवाड़ों की गुलामी करें। स्कूल शिक्षा में किसी विद्यार्थी को फेल न करने और बोर्ड की परीक्षाएं बंद करने की शिक्षा नीति इसी साजिश का हिस्सा थी। जिससे एक पूरी पीढ़ी का सत्यानास कर दिया गया और अंत लोगों और बुद्धिजीवी वर्ग के दबाव तले अब बोर्ड की परीक्षाएं तो फिर शुरू कर दी हैं परंतु स्कूली ढांचे के सुधार और खाली पड़े पदों की भर्ती के बारे में कोई गंभीरता नजर नहीं आ रही।

Have something to say? Post your comment
More National News
सत्ता पाने के लिए नीचता की सारी हदें पार कर के गौतम गंभीर देश की संसद में जाना चाहते हैं लानत है ऐसे व्यक्ति पर :मनीष सिसोदिया
किसानों को साढ़े 4 रुपए का लोलीपोप देकर गुमराह न करें कैप्टन -भगवंत मान
'आप' ने पंजाब पर केंद्रित 11 सूत्री चुनाव मैनीफैस्टो किया जारी
बादलों को विरोधी पक्ष की कुर्सी पर बैठाने की जल्दबाजी में हैं कैप्टन अमरिन्दर - भगवंत मान
जजिया कर का विरोध करने वाले खुद वसूल रहे जजिया कर:जयहिंद
मैट्रो स्टेशन पर पहुंचे पंडित नवीन जयहिंद, किया प्रचार
सरासर धक्केशाही है किसानों की मुआवजा राशि से टीडीएस काटना -भगवंत मान
सार्वजनिक-निजी भागीदारी: रेलवे स्टेशनों के विकास पर भारी
ग्राम उदय से भारत उदय का 'ढोल' पीट कर अपना प्रचार कर गए 'मोदी'
बेरंग दाने के नाम पर कटौती का फैसला तुरंत वापस ले मोदी सरकार-भगवंत मान