Tuesday, March 19, 2019
Follow us on
Download Mobile App
BREAKING NEWS
भगत सिंह, राजगुरु एवं सुखदेव के बलिदान दिवस 23 मार्च से शुरू होगा AAP का चुनावी रण: गोपाल रायरईआ में नौजवानों की हुई मौत के लिए प्रशासन और प्राईवेट ठेकेदार जिम्मेदार -हरपाल चीमाआम आदमी पार्टी के वफद ने सीईओ के साथ की मुलाकातदिल्ली छावनी की झुग्गियों में लगेंगे बिजली के कनेक्शन पूर्ण राज्य की मांग के साथ पटपड़गंज में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने जलाया भाजपा का 2014 का घोषणापत्रबादलों ने भाजपा द्वारा आरएसएस की झोली में डाली दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी -संधवांशीला दीक्षित के बयान से साबित हुआ कि पर्दे के पीछे भाजपा और कांग्रेस मिली हुई हैं।AAP के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया एवं संजय सिंह के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से की मुलाकात।
National

अमन अरोड़ा ने विधान सभा में उठाया लाउड स्पीकर का मुद्दा

February 25, 2019 06:14 PM
अमन अरोड़ा

 पंजाब विधान सभा के सैशन दौरान आज सुनाम से 'आप' के विधायक अमन अरोड़ा ने राज्य में लाउड स्पीकर के साथ हो रहे ध्वनि प्रदूषण का मुद्दा उठाया। इस मुद्दे पर कॉल अटैंशन प्रस्ताव लाते अरोड़ा ने कहा कि लाउड स्पीकर के साथ हो रहे ध्वनि प्रदूषण का मुद्दा अति गंभीर है और इस सम्बन्धित वह विधान सभा के पिछले सैशन दौरान भी यह मुद्दा उठा चुके हैं परंतु इस पर कोई कोई कार्यवाही नहीं हुई।

अरोड़ा ने कहा कि ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में धार्मिक और सामाजिक समागमों के दौरान नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि इस सम्बन्धित माननीय सुप्रीम कोर्ट ने भी आदेश किया है कि स्पीकर की आवाज चारदीवारी से बाहर नहीं जानी चाहिए परंतु प्रशासन इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा। उन्होंने कहा कि ध्वनि प्रदूषण के कारण स्कूली बच्चों की परीक्षायों के दौरान और बीमार व्यक्तियों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है।

    अरोड़ा ने कहा कि सिक्खों की सर्वोच्च संस्था श्री अकाल तख्त साहिब ने भी गुरुद्वारों के ग्रंथी साहिबानों को ऊंची आवाज में लाउड स्पीकर चलाने से मना किया है। इस पर अमल करते दिल्ली और मुम्बई के कुछ गुरुद्वारा साहिब में संगत के लिए हैडफोन की सुविधा दी गई है, परंतु पंजाब में इस सम्बन्धित कोई कार्यवाही अभी नहीं की गई। उन्होंने कहा कि इस सम्बन्धित सभी धर्मों से सम्बन्धित स्थानों को गंभीरता के साथ विचार करना चाहिए।

Have something to say? Post your comment
More National News
भगत सिंह, राजगुरु एवं सुखदेव के बलिदान दिवस 23 मार्च से शुरू होगा AAP का चुनावी रण: गोपाल राय
रईआ में नौजवानों की हुई मौत के लिए प्रशासन और प्राईवेट ठेकेदार जिम्मेदार -हरपाल चीमा
आम आदमी पार्टी के वफद ने सीईओ के साथ की मुलाकात
दिल्ली छावनी की झुग्गियों में लगेंगे बिजली के कनेक्शन 
पूर्ण राज्य की मांग के साथ पटपड़गंज में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने जलाया भाजपा का 2014 का घोषणापत्र
बादलों ने भाजपा द्वारा आरएसएस की झोली में डाली दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी -संधवां
शीला दीक्षित के बयान से साबित हुआ कि पर्दे के पीछे भाजपा और कांग्रेस मिली हुई हैं।
AAP के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया एवं संजय सिंह के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से की मुलाकात।
दिल्ली के लिए पूर्ण राज्य की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की 70 विधानसभा में जलाया भाजपा को घोषणा पत्र।
सरकार सभी देशों के लिए अमृतसर व चंडीगढ़ एयरपोर्ट से सीधी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें करे शुरू -भगवंत मान