Tuesday, March 19, 2019
Follow us on
Download Mobile App
BREAKING NEWS
भगत सिंह, राजगुरु एवं सुखदेव के बलिदान दिवस 23 मार्च से शुरू होगा AAP का चुनावी रण: गोपाल रायरईआ में नौजवानों की हुई मौत के लिए प्रशासन और प्राईवेट ठेकेदार जिम्मेदार -हरपाल चीमाआम आदमी पार्टी के वफद ने सीईओ के साथ की मुलाकातदिल्ली छावनी की झुग्गियों में लगेंगे बिजली के कनेक्शन पूर्ण राज्य की मांग के साथ पटपड़गंज में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने जलाया भाजपा का 2014 का घोषणापत्रबादलों ने भाजपा द्वारा आरएसएस की झोली में डाली दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी -संधवांशीला दीक्षित के बयान से साबित हुआ कि पर्दे के पीछे भाजपा और कांग्रेस मिली हुई हैं।AAP के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया एवं संजय सिंह के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से की मुलाकात।
National

2 कमरों का घर, बिजली बिल 7.53 लाख रुपए

February 25, 2019 05:59 PM

कैप्टन व बादलों की मिलीभुगत का सेक झेल रहे हैं गरीब खप्तकार - हरपाल सिंह चीमा
1 किलोवाट तक के सभी खप्तकारों को मिले माफी - जै किशन सिंह रोड़ी
'आप' ने विधान सभा में मीडिया के समक्ष पेश किए बिल 

 विरोधी पक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा और #aamaadmiparty विधायक जै कृष्ण सिंह रोड़ी ने सोमवार को पंजाब विधान सभा परिसर में बिजली के बेतहाशा बिलों से पीडित कुछ खप्तकारों को मीडिया के रूबरू करते एक-एक, दो-दो कमरों के घरों के हैरानीजनक बिल दिखाऐ।
    लोक सभा हलका श्री आनन्दपुर साहिब से सम्बन्धित तोलेमाजरा (खरड़) के निवासी दर्शन सिंह ने केवल 7 लाख 53 हजार रुपए का बिल दिखाया। दर्शन सिंह ने बताया कि पिछले तीन महीने से इतने बड़े-बड़े बिल आ रहे हैं, उसने कहा कि इतने पैसे कभी उसने सपने में भी नहीं देखे।
    हरपाल सिंह चीमा ने नंगल फोजगढ़ के गुरप्रीत सिंह का 26 हजार रुपए, स्वरूप सिंह के 121 यूनिटों का 49 हजार रुपए, 3 बल्बों वाले मेजर सिंह तोलेमाजरा के घर का 25796 रुपए समेत इस तरह के गरीब और दलित खप्तकारों के बड़े बड़े बिल दिखाते हुए कहा कि इनके लिए मौजूदा कैप्टन अमरिन्दर सिंह की सरकार और पिछली बादल सरकार बराबर की जिम्मेदार हैं। चीमा ने कहा कि जहां बादलों ने सरकारी थर्मल प्लांटों की कीमत पर निजी बिजली कंपनियों के साथ बेहद महंगे रेट वाले लम्बे समझौते किए। जिससे 25 सालों में पंजाब के हर अमीर-गरीब खप्तकार की जेबों में लगभग 70 हजार करोड़ रुपए बिना वजह निकलेंगे, क्योंकि समझौते ऐसे हैं कि यदि सरकार इन निजी थर्मल प्लांटों से 1 यूनिट भी बिजली न खरीदे तो भी इन थर्मल प्लांटों को करीब 2800 करोड़ रुपए देने ही पड़ेंगे। इस मौके जै कृष्ण सिंह रोड़ी ने बताया कि अंग्रेजी में बिल भेजे जाते हैं, जिस को आम लोग पढ़ नहीं सकते।

हरपाल सिंह चीमा ने नंगल फोजगढ़ के गुरप्रीत सिंह का 26 हजार रुपए, स्वरूप सिंह के 121 यूनिटों का 49 हजार रुपए, 3 बल्बों वाले मेजर सिंह तोलेमाजरा के घर का 25796 रुपए समेत इस तरह के गरीब और दलित खप्तकारों के बड़े बड़े बिल दिखाते हुए कहा कि इनके लिए मौजूदा कैप्टन अमरिन्दर सिंह की सरकार और पिछली बादल सरकार बराबर की जिम्मेदार हैं।

उन्होंने कहा कि लोगों के साथ निजी बिजली कंपनियां और बिजली विभाग आम लोगों के साथ बड़ा धोखा कर रहा है। रोड़ी ने मांग की है कि दलितों को 200 यूनिट मुफ्त बिजली बिना किसी शर्त दी जाए। उन्होंने पिछड़े और जनरल वर्ग के 1 किलोवाट तक लोड वाले अति गरीब खप्तकारों को भी सरकार 200 यूनिट माफ करे।
    रोड़ी ने बताया कि आम आदमी पार्टी ने राज्य भर में बेतहाशा बिजली बिलों के विरुद्ध 'बिजली आंदोलन' शुरू किया हुआ, जिस के अंतर्गत करीब साढ़े 5 हजार गांवों में बिजली बिलों के सताए खप्तकारों के समर्थन आए हैं, जिसके सार्थिक नतीजे आने शुरू हो गए हैं।
    इस मौके उनके साथ महल कलां से विधायक कुलवंत सिंह पंडोरी और आनन्दपुर साहिब लोक सभा सीट से पार्टी उम्मीदवार नरिन्दर सिंह शेरगिल भी मौजूद थे।
 

Have something to say? Post your comment
More National News
भगत सिंह, राजगुरु एवं सुखदेव के बलिदान दिवस 23 मार्च से शुरू होगा AAP का चुनावी रण: गोपाल राय
रईआ में नौजवानों की हुई मौत के लिए प्रशासन और प्राईवेट ठेकेदार जिम्मेदार -हरपाल चीमा
आम आदमी पार्टी के वफद ने सीईओ के साथ की मुलाकात
दिल्ली छावनी की झुग्गियों में लगेंगे बिजली के कनेक्शन 
पूर्ण राज्य की मांग के साथ पटपड़गंज में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने जलाया भाजपा का 2014 का घोषणापत्र
बादलों ने भाजपा द्वारा आरएसएस की झोली में डाली दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी -संधवां
शीला दीक्षित के बयान से साबित हुआ कि पर्दे के पीछे भाजपा और कांग्रेस मिली हुई हैं।
AAP के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया एवं संजय सिंह के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से की मुलाकात।
दिल्ली के लिए पूर्ण राज्य की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की 70 विधानसभा में जलाया भाजपा को घोषणा पत्र।
सरकार सभी देशों के लिए अमृतसर व चंडीगढ़ एयरपोर्ट से सीधी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें करे शुरू -भगवंत मान