Friday, August 23, 2019
Follow us on
Download Mobile App
National

भगवंत मान ने मेरे सहित पूरे पंजाबियों का जीता दिल - केजरीवाल

January 20, 2019 09:23 PM

बरनाला, ''मैंने पंजाब की खातिर आज से ही सदा के लिए शराब छोड़ी दी है, मैं अपनी मां के समक्ष वायदा करत हूं कि आज से तन, मन, धन व 24 घंटे पंजाब की सेवा में रहूंगा

''आम आदमी पार्टी द्वारा बरनाला में आयोजित की गई रैली दौरान पार्टी के सीनियर नेता और मैंबर पार्लियामेंट भगवंत मान ने जनसभा में जब यह ऐलान किया तो इंकलाब जिंदाबाद के नारे से सारी फिजा गूंज उठी।

    आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय कनवीनर और दिल्ली के मुख्य मंत्री अरविन्द केजरीवाल, उप-मुख्य मंत्री मुनीश सिसोदिया, पूर्व केंद्रीय मंत्री हरमोहन धवन समेत पंजाब की समूह लीडरशिप की उपस्थिति में भगवंत मान ने भावुक अंदाज में कहा, ''मैं बादलों, कांग्रेसियों और भाजपा वालों की आँखों में बहुत चुभता हूं। मेरे खिलाफ सभी इकठ्ठे हो कर साजिशें रचते हैं, वह पुरानी वीडियो निकाल कर मुझे बदनाम करने की कोशिशें करते हैं कि भगवंत मान तो शराब पीता है। भगवंत मान ने स्वीकार किया कि वह कलाकार थे और कलाकारों की दुनिया में शराब वगैरा चलती रहती थी परन्तु मुझे हद से ज्यादा इस तरह बदनाम किया जाने लगा था। मैं इस बात में नहीं पडऩा चाहता कि इनको कोई पूछे कि आप नहीं पीते शराब, परन्तु अब जब मेरी मां ने टी.वी. पर इन को मेरी बदनामी करते सुना तो मेरी मां ने कहा कि पुत्र पंजाब के खातिर जहां तूं सब कुछ छोड़ चुका है तों दारू को भी छोड़ दे।'' मां के इन शब्दों को सुन कर मैने इरादा पक्का कर लिया और फैसला किया कि दारू (शराब) को सदा के लिए छोड़ता हूं। जिससे विरोधीयों के पास मुझे और मेरी पार्टी को बदनाम करने का कोई मौका न मिले। सो आज मैं आप सभी से वायदा करता हूं कि अब पंजाब और पंजाब के लोग ही मेरी शराब हैं'' इतना सुनते ही एक बार फिर से पंडाल में जिंदाबाद के नारे से आसमान गूंज उठा। 

भगवंत मान के शराब छोडऩे के ऐलान के बाद अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि भगवंत मान ने पंजाब की खातिर अपने आप को 24 घंटे समर्पित कर मेरे सहित पूरी दुनिया में रहते सभी पंजाबियों का दिल जीत लिया है। केजरीवाल ने भगवंत मान को पंजाब का एक बहुत बड़ा नेता बताते हुए कहा कि नेता को ऐसे ही होना चाहिए जो अपने पंजाब, देश और लोगों के लिए सब कुछ कुर्बान करने का मादा रखता हो। केजरीवाल ने कहा कि मैंने खुद अपनी आंखों से देखा है कि जब भगवंत मान ने बादल-कैप्टन समेत सभी पार्टियों व उनके नेताओं को हिला कर रख दिया था।

 भगवंत मान ने अपने अंदाज में कहा कि जब सुबह का भूला शाम को घर वापिस आ जाए तो उसे भूला नहीं कहते, परंतू मैंने तो शाम ही नहीं होने दी दोपहर को ही वापिस आ गया हूं। 
    इस मौके भगवंत मान ने सुखबीर सिंह बादल को पंजाब का सबसे बड़ा दोषी और दरिन्दा करार देते कहा कि सुखबीर सिंह बादल, कैप्टन अमरिन्दर सिंह और भाजपा के बड़े नेताओं ने दिल्ली में बैठ कर मेरे और आम आदमी पार्टी के खिलाफ साजिशें रची और फैसला लिया कि प्रकाश सिंह बादल को लम्बी से और सुखबीर सिंह बादल को जलालाबाद से किसी भी कीमत पर 2017 का चुनाव नहीं हारने देंगे। इस साजिश के अंतर्गत ही कैप्टन अमरिन्दर सिंह को लम्बी और कांग्रेसी संसद मैंबर रवनीत सिंह बिट्टू को मेरे (मान) खिलाफ जलालाबाद से कांग्रेस का उम्मीदवार बनाया और मुझे मिल कर हराया।
    भगवंत मान ने कहा कि मैं (मान) कभी भी मैं और निजी स्वार्थ वाली राजनीति नहीं करता। यदि मैं सचमुच राजनीतिज्ञों जैसा होता तो जलालाबाद सुखबीर सिंह बादल के खिलाफ लडऩे की बजाए किसी भी सुरक्षित सीट पर चुनाव लड़ सकता था, परंतु मैं तो भमक्कड़ हूं और मेरा निशाना एक बड़ा बल्ब (सुखबीर बादल) को फ्यूज कर उसे पंजाब की सत्ता से बाहर करना था और मैंने बादलों को सत्ता से बाहर कर दिया।

भगवंत मान ने मेरे सहित पूरे पंजाबियों का जीता दिल -केजरीवाल

    भगवंत मान के शराब छोडऩे के ऐलान के बाद अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि भगवंत मान ने पंजाब की खातिर अपने आप को 24 घंटे समर्पित कर मेरे सहित पूरी दुनिया में रहते सभी पंजाबियों का दिल जीत लिया है। केजरीवाल ने भगवंत मान को पंजाब का एक बहुत बड़ा नेता बताते हुए कहा कि नेता को ऐसे ही होना चाहिए जो अपने पंजाब, देश और लोगों के लिए सब कुछ कुर्बान करने का मादा रखता हो। केजरीवाल ने कहा कि मैंने खुद अपनी आंखों से देखा है कि जब भगवंत मान ने बादल-कैप्टन समेत सभी पार्टियों व उनके नेताओं को हिला कर रख दिया था। उन्होंने कहा कि 2019 के चुनाव में आम आदमी पार्टी फिर से वही जलवा दिखाऐगी, क्योंकि यह चुनाव भगवंत मान के नेतृत्व में लड़ी जा रही है और वह 13 की 13 सीटों पर पहले की तरह धुंआंधार प्रचार करेगा।
  

Have something to say? Post your comment
More National News
मारूथल के मंडराते खतरे तले पंजाब में बाढ़ का तांडव बार-बार होती तबाही रोकने के लिए स्थाई तौर पर लागू हो ठोस जल नीति - हरपाल सिंह चीमा
खट्टर 2014 का घोषणापत्र जनता को पढ़कर सुनाए एक लाख इनाम पाए –जयहिंद
सी.बी.एस.ई. फीसों में की भारी बढ़ौतरी तुरंत वापस ले मोदी सरकार -‘आप’
सरकारी मुलाजिमों-पैनशनरों के बार -बार पीठ में छूरा न घोंपे कैप्टन सरकार -हरपाल सिंह चीमा
रिश्ता तय नहीं हुआ और दहेज की लिस्ट पहले ही जारी कर दी- जयहिन्द
हुड्डा पार्टी नही बनायेंगे समर्थकों को मीठी गोली खिलाएंगे–जयहिन्द
20 घंटों की बारिश से खुल जाती है कैप्टन-बादलों के 20 वर्षों के विकास की पोल -भगवंत मान
मुख्यमंत्री ने यमुना फ्लडप्लेंस के निवासियों से सरकार के टेंट्स में शिफ्ट होने की अपील की
दिल्ली की सभी बसों में 29 अक्टूबर से महिलाओं का सफर फ्री 
आम आदमी पार्टी सभी जिलों में फूकेंगी मुख्यमंत्री खट्टर का पुतला! शहीद मंगल पांडये पर दिए गलत बयान पर माफ़ी मांगने के लिए दिया था 24 घंटे का समय – जयहिन्द