Monday, June 24, 2019
Follow us on
Download Mobile App
National

आप के पंच-सरपंच संभालेंगे लोकसभा चुनाव की कमान

January 04, 2019 09:08 PM
7,000 गांवों में आप के पंच और सरपंच चुनकर करीब आधे पंजाब ने आप पर भरोसा जताया : सिसोदिया
केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में अकाली दल और भाजपा को लोग पूरी तरह से नकार चुके हैं। कैप्टन सरकार ने एक भी वायदा पूरा नहीं किया। लोगों को आप से ही उम्मीद है, इसलिए अब सभी आपसी गिले-शिकवे भुलाकर लोगों के मुद्दों की डटकर लड़ाई लड़ें। 
 
केजरीवाल ने ओहदेदारों से सवाल-जवाब सेशन भी किया। उन्होंने पंजाब के लोगों को न्यौता दिया  कि वह दिल्ली सरकार के सेहत, शिक्षा, बिजली, पानी व लोक भलाई योजनाओं की होम डिलीवरी जैसे काम खुद आकर देखें। आप लीडरशिप ने फैसला लिया है कि लोकसभा चुनाव के दौरान 7,000 गांवों में आप की कमान नए बने पंचों, सरपंचों और समर्थकों को दी जाएगी। बैठक के दौरान बूथ स्तर पर पार्टी को मजबूत करने की रणनीति बनाई गई। हर बूथ के लिए 20 वालंटियरों का लक्ष्य दिया गया। 

केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में अकाली दल और भाजपा को लोग पूरी तरह से नकार चुके हैं। कैप्टन सरकार ने एक भी वायदा पूरा नहीं किया। लोगों को आप से ही उम्मीद है, इसलिए अब सभी आपसी गिले-शिकवे भुलाकर लोगों के मुद्दों की डटकर लड़ाई लड़ें।

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि करीब 7,000 गांवों में आप के पंच और सरपंच चुनकर करीब आधे पंजाब ने आप पर भरोसा जताया है। उन्होंने कहा कि बहुत-सी विरोधी ताकतें आप से डरती हैं और पंजाब में आप को दिल्ली बनाम पंजाब में बांटने की ताक में रहती हैं। ऐसी विरोधी ताकतों को ठोककर जवाब दो कि पंजाबी जितना पंजाबी है, उतना ही हिंदोस्तानी भी है। दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने कहा, जो व्यक्ति मैं को त्यागकर लोगों की लड़ाई लड़ता है, आम आदमी पार्टी उसके लिए ही बनी है, परंतु जो केवल खुद पर केंद्रित है उसके लिए कांग्रेस, अकाली दल और भाजपा के दरवाजे खुले हैं।
 
अनुशासन के बिना घर भी नहीं चलता : 
सांसद भगवंत मान ने कहा कि पार्टी में अनुशासन सर्वोत्तम है। अनुशासन के बिना घर भी नहीं चल सकता। मान ने कहा कि पार्टी बिजली, बेरोजगारी, किसानी और मजदूरों आदि के मुद्दों पर जन-आंदोलन शुरू करेगी। पंजाब के नेता विपक्ष हरपाल सिंह चीमा, कोर कमेटी के चेयरमैन प्रिंसिपल बुद्ध राम, विधायक अमन अरोड़ा, मीत हेयर, रुपिन्दर कौर रूबी, जै कृष्ण सिंह रोड़ी, मनजीत सिंह बिलासपुर और कुलवंत सिंह पंडोरी समेत अन्य नेताओं ने भी संबोधन किया।दिल्ली/चंडीगढ़. आम आदमी पार्टी के नेशनल कन्वीनर और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दावा किया है कि दिल्ली सरकार की वचनबद्धता, ईमानदारी और कार्यशैली को देखकर देश के लोगों के लिए अब आप ही एक उम्मीद बची है। केजरीवाल ने वीरवार को अपने निवास स्थान पर पंजाब के ब्लॉक स्तर तक की समूची लीडरशिप को संबोधन करते हुए कहा कि कांग्रेस, अकाली दल और भाजपा ने लूटने के अलावा कुछ नहीं किया।

 

Have something to say? Post your comment
More National News
बोल रहे है 'आप' विधायक के काम
'आप' के बिजली आंदोलन का 24 जून को होगा जिला स्तर से अगाज
AAP के 10 दिनों के जनमत संग्रह में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा की योजना के पक्ष में 90.8% लोग: गोपाल राय
नगर निगम चुनाव में AAP को हराने के लिए बीजेपी-कांग्रेस ने किया गठबंधन
शीला दीक्षित का शासन होता तो बिजली में ही लुट जाती 'दिल्ली'
दलित विद्यार्थियों का भविष्य तबाह करने पर तुले कैप्टन और मोदी की सरकारें -हरपाल सिंह चीमा
बढ़ौतरी की गई बिजली दरों को कम करने की चेतावनी के साथ 'आप' ने बिजली आंदोलन-2 शुरु करने का किया ऐलान
दिल्ली बोली : ऐसा सिर्फ अरविंद ही सोच और कर सकते हैं
देवली विधानसभा के लोगों को चार महीने में मिलने लगेगा सोनिया विहार का पानी : अरविंद केजरीवाल
सत्ता पाने के लिए नीचता की सारी हदें पार कर के गौतम गंभीर देश की संसद में जाना चाहते हैं लानत है ऐसे व्यक्ति पर :मनीष सिसोदिया