Saturday, December 15, 2018
Follow us on
Download Mobile App
BREAKING NEWS
अरविन्द केजरीवाल ने अपनी तन्खावाह समेत दिए 5 लाख रूपये – जयहिन्दभारत को दुनिया का नंबर एक राष्ट्र बनाना मेरा लक्ष्य : केजरीवाल सिग्नेचर ब्रिज यानि दिल्ली के नए हस्ताक्षरआप में शामिल हुए राजोरिया, मुरैना से मिला था बसपा का टिकट28 को होने वाली केजरीवाल की जयपुर जनसभा को मिली मंजूरीकिसान विरोधी भाजपा सरकार का चेहरा हुआ बेनकाब, राजस्थान में आप नेता एवं किसान महापंचायत के अध्यक्ष रामपाल जाट और सैकड़ो आप कार्यकर्ताओं को किया गिरफ्तारअनुमति के बिना जारी है रामपाल जाट का अनशन बौखलाई वसुंधरा सरकार, नहीं दे रही है अनुमतिबेइन्साफी का शिकार हैं आशा, आंगनवाड़ी, मिड -डे-मील और ईजीएस वर्कर -प्रो. बलजिन्दर कौर
National

हर छोटा-बड़ा फैसला खुद करेगी कोर समिति -भगवंत मान -हरपाल चीमा

October 04, 2018 12:09 PM

'आप' ने 22 सदस्यता पंजाब स्टेट कोर समिति का किया गठन
हर छोटा-बड़ा फैसला खुद करेगी कोर समिति -भगवंत मान -हरपाल चीमा
बुढलाडा से विधायक प्रिंसिपल बुद्ध राम बनाऐ समिति के चेयरमैन
7 अक्तूबर को मुख्य मंत्री गृह के समक्ष भूख हड़ताल पर बैठेंगे 'आप' विधायक
कांग्रेसियों और पुलिस ज्यादतियों के विरुद्ध कैप्टन की कोठी का घेराव आज
चंडीगढ़, आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब ने एक बड़ा फैसला लेते हुए 22 सदस्यता स्टेट कौर समिति का ऐलान किया है, जो पार्टी और पंजाब से सम्बन्धित सभी फैसले खुद लेने के समर्थ होगी। बुढलाडा से विधायक प्रिंसिपल बुद्ध राम इस समिति के चेयरमैन होंगे।
आज यहां प्रैस क्लब में यह ऐलान पार्टी के सीनियर नेता और संसद मैंबर भगवंत मान और विरोधी पक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने संयुक्त रूप में किया। इस मौके सूबा सह -प्रधान डा. बलबीर सिंह, बीबी सरबजीत कौर माणूंके, विधायक कुलतार सिंह, प्रो. बलजिन्दर कौर, मनजीत सिंह बिलासपुर, कुलवंत सिंह पंडौरी, जोन प्रधान (मालवा -3) दलबीर सिंह ढिल्लों, सूबा महा सचिव जमील उर रहमान, सूबा खजांची सुखविन्दर सिंह सूखी और स्टेट मीडिया इंचार्ज मनजीत सिंह सिद्धू मौजूद थे।
22 सदस्यता 'आप' पंजाब स्टेट कौर समिति में संसद मैंबर भगवंत मान और प्रो. साधू सिंह, विरोधी पक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा, उप नेता सरबजीत कौर माणूंके, विधायक एच.एस. फूलका, अमन अरोड़ा, प्रिंसिपल बुद्ध राम (चेयरमैन), कुलतार सिंह संधवां, प्रो. बलजिन्दर कौर, गुरमीत सिंह मीत हेयर, मनजीत सिंह बिलासपुर, कुलवंत सिंह पंडौरी, अमरजीत सिंह सन्दोआ और रुपिन्दर कौर रूबी शामिल हैं। 

आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब ने एक बड़ा फैसला लेते हुए 22 सदस्यता स्टेट कौर समिति का ऐलान किया है, जो पार्टी और पंजाब से सम्बन्धित सभी फैसले खुद लेने के समर्थ होगी। बुढलाडा से विधायक प्रिंसिपल बुद्ध राम इस समिति के चेयरमैन होंगे।

 संगठनात्मक ढांचे में सह-प्रधान डा. बलबीर सिंह, खजांची सुखविन्दर सुक्खी, जोन प्रधान कुलदीप सिंह धालीवाल, डा.रवजोत सिंह, दलबीर सिंह ढिल्लों, गुरदित्त सिंह सेखों और सूबा महा सचिव जमील -उर- रहमान और स्टेट मीडिया इंचार्ज मनजीत सिंह सिद्धू के नाम शामिल हैं।
भगवंत मान और हरपाल सिंह चीमा ने बताया कि यह समिति ब्लाक स्तर की नियुक्तियों से ले कर लोक सभा मतदान के लिए उम्मीदवार चुनने और टिकट देने के फैसले आपसी सहमति या बहुसम्मती के साथ खुद लेगी। पार्टी की गतिविधियों, जनहत संघर्ष और विरोधी पक्ष की सार्थक भूमिका निभाने के लिए यह समिति खुद सभी फैसले करेगी।
एक सवाल के जवाब में भगवंत मान ने कहा कि आम आदमी पार्टी एक नेशनल पार्टी है, दूसरी राष्ट्रीय पार्टियों की तरह इस का मुख्य दफ्तर भी दिल्ली में है। पार्टी हाईकमान की भूमिका समिति की तरफ से चुने गए उम्मीदवारों के लिए चुनाव निशान अलाट करने तक का रहेगा। भगवंत मान ने स्पष्ट किया कि यहां तक कि 'आप' पंजाब का अपना अलग खाता खोल दिया गया।
इस मौके हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि यह कोर समिति पंजाब में पार्टी को ओर मजबूत करेगी और अंदरूनी विचारों के मतभेदों को दूर करने के लिए यत्नशील रहेगी। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि वैसे तो विधायक एच.एस.फूलका, अमन अरोड़ा, सरबजीत कौर माणूंके, कुलवंत सिंह पंडोरी और रुपिन्दर कौर रूबी समेत ओर विधायक और सीनियर अधिकारी पार्टी के नाराज साथियों के साथ लगातार बातचीत कर रहे हैं, परंतु फिर भी जरूरत पड़ी तो एक सब-समिति का गठन किया जायेगा जो सुखपाल सिंह खहरा, सुच्चा सिंह छोटेपुर और डा. धर्मवीर गांधी के साथ चल रही पहले दौर की बातचीत को आगे बढ़ाएगी।
हरपाल सिंह चीमा ने बताया कि पार्टी चण्डीगढ़ से पंजाब का हक छीने जाने के विरोध में राज्यपाल पंजाब को मिलेगी। उससे पहले कल 4 अक्तूबर को पंचायत समिति मतदान में कांग्रेसियों की धक्केशाहियों, पुलिस अफसरों की ओर से औरतों के शौषण और अत्याचार जैसे गंभीर मुद्दों पर कैप्टन अमरिन्दर सिंह को जगाने के लिए मुख्य मंत्री निवास का घेराव करेगी।
इस मौके समिति के चेयरमैन प्रिंसिपल बुद्ध राम ने कहा कि यह समिति पंजाब के हकों और लोगों के हितों के लिए दिन रात काम करके विरोधी पक्ष की जिम्मेदार भूमिका निभाने में अहम रोल अदा करेगी। उन्होंने सभी विधायकों, पार्टी अधिकारियों, समिति सदस्यों खास करके भगवंत मान का धन्यवाद किया। जिक्रयोग्य है कि समिति सदस्यों ने समिति के चेयरमैन के लिए भगवंत मान को चुना था परंतु भगवंत मान प्रिंसिपल बुद्ध राम को समिति का चेयरमैन नियुक्त करने की विनती की जिस को सर्वसम्मति के साथ मान लिया गया।
इस मौके भगवंत मान ने बताया कि बादल और कैप्टन 7 अक्तूबर को रैली -रैली खेल रहे हैं जिससे बरगाड़ी के मुद्दे से ध्यान भटकाया जा सके। उन्होंने कहा कि यह एक बेहद संवेदनशील और आस्था का मुद्दा है, जिस पर राजनीति नहीं इंसाफ होना चाहिए, क्योंकि इंसाफ मुख्य मंत्री ने करना है इस लिए 'आप' विधायक और संसद मैंबर 7 अक्तूबर को चण्डीगढ़ में मुख्य मंत्री के घर के समक्ष शांतिपूर्वक भूख हड़ताल पर बैठेंगे।
 


Members of AAP Punjab State Core Committee 

MPs
1. Bhagwant Mann,2. Sadhu Singh

MLAs
3. Harpal Cheema,4. Sarvjeet Manuke,5. HS Phoolka,6. Aman Arora,7. Principal Budhram (Chairman),8. Kultar Sandhwan,

9. Baljinder Kaur,10. Meet Hayer,11. Manjit Bilaspur,12. Kulwant Pandhori,13. Amarjit Sandoa,14. Rupinder Ruby

Organization
15. Dr. Balbir Singh,16. Sukhwinder Sukhi,17. Dalvir Dhillon, 18. Gurdit Singh Sekhon,19. Dr Ravjot Singh
20. Kuldip Singh Dhaliwal, 21. Manjit Sidhu, 22. Jamil-ul Rehman

Principal Budhram will be the Chairman of Punjab State Core Committee.

Have something to say? Post your comment
More National News
अरविन्द केजरीवाल ने अपनी तन्खावाह समेत दिए 5 लाख रूपये – जयहिन्द
भारत को दुनिया का नंबर एक राष्ट्र बनाना मेरा लक्ष्य : केजरीवाल 
भाजपा सांसद का सिग्नेचर ब्रिज उद्घाटन समारोह में हंगामा
सिग्नेचर ब्रिज यानि दिल्ली के नए हस्ताक्षर
आप में शामिल हुए राजोरिया, मुरैना से मिला था बसपा का टिकट
महिलाओं ने लोकसभा चुनावों में 'आप' को वोट देने का किया आह्वान
नगर-निगम के स्कूलों की बुरी हालत पर भाजपा को घेरा
28 को होने वाली केजरीवाल की जयपुर जनसभा को मिली मंजूरी
किसान विरोधी भाजपा सरकार का चेहरा हुआ बेनकाब, राजस्थान में आप नेता एवं किसान महापंचायत के अध्यक्ष रामपाल जाट और सैकड़ो आप कार्यकर्ताओं को किया गिरफ्तार
अनुमति के बिना जारी है रामपाल जाट का अनशन बौखलाई वसुंधरा सरकार, नहीं दे रही है अनुमति