Friday, October 19, 2018
Follow us on
Download Mobile App
National

वोटर कार्ड में शहीदों के खून की महक होती है, इसे मत बेचो: भगवंत मान

August 21, 2018 07:43 PM
भगवंत मान को सुनने जन सैलाब उमड़ा
आम आदमी पार्टी के सांसद एवं मशहूर कॉमेडियन भगवंत मान ने मंगलवार को श्री गंगानगर सूरतगढ़ में रोड़ शो करने के उपरांत भारी जनसभा को संबोधित किया। इसे राजस्थान में आम आदमी पार्टी की बढ़ती लोकप्रियता ही कहा जाएगा कि जैतसर में आम आदमी पार्टी द्वारा की गई इस जनसभा में भगवंत मान को सुनने के लिए जन सैलाब उमड़ पड़ा। सांसद मान ने चंद पैसों की खातिर वोट बेंचने वालों को जमकर खरी-खरी सुनाई, उन्होंने कहा कि पैसे लेकर वोट खरीदने वाले और वोट देने वाले दोनों ही इस देश के शहीदों का अपमान करते हैं, वे केवल अपना वोट नहीं बेचते, बल्कि देश की सुरक्षा करने वालों की शहादत को बेचते हैं। 

प्रसिद्ध कॉमेडियन भगवंत मान पंजाब के संगरूर लोकसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के सांसद हैं। उनकी राजस्थान के सीमावर्ती इलाकों में मजबूत पैठ को देखते हुए पार्टी ने यह कार्यक्रम आयोजित किया जिससे पार्टी को उम्मीद से बढ़ कर सफलता मिली। इस कार्यक्रम में आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी दीपक वाजपेयी, राजस्थान के समन्वयक देवेंद्र शास्त्री, आम आदमी पार्टी राजस्थान के वरिष्ठ नेता तरूण गोयल समेत अन्य वरिष्ठ साथी और स्थानीय कार्यकर्ता मौजूद थे।

 
प्रसिद्ध कॉमेडियन भगवंत मान पंजाब के संगरूर लोकसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के सांसद हैं। उनकी राजस्थान के सीमावर्ती इलाकों में मजबूत पैठ को देखते हुए पार्टी ने यह कार्यक्रम सूरतगढ़ से आम आदमी पार्टी उम्मीदवार सत्यपाल सिहाग के पक्ष में आयोजित किया जिससे पार्टी को उम्मीद से बढ़ कर सफलता मिली। इस कार्यक्रम में आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी दीपक वाजपेयी, राजस्थान के समन्वयक देवेंद्र शास्त्री, किसान नेता ओम जांगू एवं राजू जाट, आम आदमी पार्टी राजस्थान के वरिष्ठ नेता तरूण गोयल, युवा नेता दीपक मिश्रा समेत अन्य वरिष्ठ साथी और स्थानीय कार्यकर्ता मौजूद थे। उन्होंने कहा कि वोटर कार्ड में शहीदों के खून की महक होती है और कई लोग इसे शराब की पेटी या चंद रुपयों के खातिर बेचे देते हैं। यह देश के प्रति जिम्मेदारी के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि जनता को अपना लीडर चुनने का हक है। जनता चाहे तो किसी नेता को अर्श पर बैठा सकती है। उसकी नजर फिर जाए तो बड़े से बड़े नेता भी जमीन पर आ टिकते हैं। इंदिरा गांधी इसका सबसे बड़ा उदाहरण है।
मान ने कहा कि इस देश ने पिछले 70 सालों में कांग्रेस और भाजपा दोनों को परख लिया, दोनों ही दलों को जनता के मुद्दों से कोई सरोकार नहीं है। लाल किले से 15 अगस्त को भाषण होता है, उस पर नजर डालें तो लगेगा कि बस इसे हर साल रिपीट किया जाता है। आतंकवाद की कोई घटना हो जाती है, तो पीएम कहते है सख्ती से निपटेंगे। आतंकवाद से निपटने का मामला हो या फिर लाल किले से की गई तमाम घोषणाएं, केवल जुमलों तक ही सीमित हैं।
देश में भ्रष्टाचार इतना बढ़ गया है कि अब तो पांच-सात करोड़ का तो छोटा मोटा चोर होता है। घोटाले हजार करोड़, लाख करोड़ में होते हैं। आरोपी देश छोड़कर भाग जाते हैं और सरकार कुछ नहीं करती। उन्होंने कहा कि जनता ये न समझे कि इससे उनको क्या फर्क पड़ता है, ये जनता का पैसा है। यह वह पैसा है, जो आप टैक्स के तौर पर देते हैं। उन्होंने कहा कि जनता अपनी जिम्मेदारी समझे और ऐसे व्यक्ति को वोट दें जो ईमानदारी से उनकी समस्याओं को दूर करे। दिल्ली में केजरीवाल सरकार का उदाहरण देते हुए मान ने कहा कि मुख्यमंत्री बनने से पहले जब केजरीवाल जनसंपर्क पर निकले तो उन्हें कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ा, लोगों ने तानें दिए। लेकिन, अब दिल्ली की जनता उनके काम की तरीफ करती है। आम आदमी पार्टी, जनता की अपनी पार्टी है और ये कड़े संघर्ष के बाद केवल बदलाव के लिए अस्तित्व में है।
 
जुनून की जीत हमेशा होती है, राजस्थान में भी यही होगा: बाजपेयी
इस अवसर पर आम आदमी पार्टी के राजस्थान प्रभारी दीपक वाजपेयी ने कहा कि आज भीड़ को देखकर भाजपा और कांग्रेस में खलबली मची हुई है, हमारा एक-एक कार्यकर्ता एक हजार के बराबर है। भाजपा और कांग्रेस से डरने की जरुरत नहीं है। चुनाव में वे करोड़ों रुपये फूंकने आएंगे, लेकिन हमारे क्रांतिवीरों के जुनून के सामने टिक नहीं पाएंगे। आपका जुनून देखकर दुश्मन के दिल भी हिल जाने चाहिए। जुनून की हमेशा जीत होती है। जिस जुनून से हमने दिल्ली जीती थीं, अब वही जुनून राजस्थान में आम जनता की सरकार बनाएगा.
Have something to say? Post your comment
More National News
राजस्थान की राजनीति में तूफान, प्रदेश के बड़े किसान नेता भाजपा छोड़ ’आप’ में शामिल
ब्रिटिश काउंसिल और दिल्ली सरकार के बीच समझौता
कट्टर ईमानदार हैं हम, मोदी जी ने दी क्लीन चिट : अरविंद केजरीवाल
पवित्र धन से स्वच्छ राजनीति, ‘आप’ का अनूठा अभियान 
दिल्ली का आदमी सीना चौड़ा कर कह सकता है कि मेरा मुख्यमंत्री ईमानदार है
'आप' युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाने की तरफ अग्रसर
कूड़े के ढेर को कराया पार्षद ने साफ़, फेसबुक से मिली थी शिकायत
पहले नवरात्रे में पार्षद ने मंदिर में लगवाए गमले
ਸਾਜ਼ਿਸ਼ ਤਹਿਤ ਸਰਕਾਰੀ ਸਕੂਲਾਂ ਨੂੰ ਖ਼ਤਮ ਕੀਤਾ ਜਾ ਰਿਹਾ-ਹਰਪਾਲ ਸਿੰਘ ਚੀਮਾ
एस.एस., रमसा और ठेके पर भर्ती अध्यापकों के साथ डटी आप