Monday, November 19, 2018
Follow us on
Download Mobile App
BREAKING NEWS
सिग्नेचर ब्रिज यानि दिल्ली के नए हस्ताक्षरआप में शामिल हुए राजोरिया, मुरैना से मिला था बसपा का टिकट28 को होने वाली केजरीवाल की जयपुर जनसभा को मिली मंजूरीकिसान विरोधी भाजपा सरकार का चेहरा हुआ बेनकाब, राजस्थान में आप नेता एवं किसान महापंचायत के अध्यक्ष रामपाल जाट और सैकड़ो आप कार्यकर्ताओं को किया गिरफ्तारअनुमति के बिना जारी है रामपाल जाट का अनशन बौखलाई वसुंधरा सरकार, नहीं दे रही है अनुमतिबेइन्साफी का शिकार हैं आशा, आंगनवाड़ी, मिड -डे-मील और ईजीएस वर्कर -प्रो. बलजिन्दर कौरकर्मचारियों को नौकरी से निकालना खट्टर सरकार की तानाशाही : ओमनारायणराजस्थान की राजनीति में तूफान, प्रदेश के बड़े किसान नेता भाजपा छोड़ ’आप’ में शामिल
National

एक कार्यकर्ता 14 परिवार टारगेट लेकर 200 सीटों पर चुनाव लड़ेगी आप

June 22, 2018 07:36 PM
राजस्थान प्रभारी दीपक बाजपेयी
प्रदेश प्रभारी ने कार्यकर्ताओं को बताई विधानसभा चुनाव की रणनीति
जयपुर। आम आदमी पार्टी के राजस्थान प्रभारी दीपक बाजपेयी ने कहा है कि पार्टी राजस्थान में विधानसभा चुनाव पूरे दमखम से लड़ेगी और आप की सरकार बनाएगी। उन्होंने अपनी जीत का आधार कार्यकर्ताओं की शक्ति को बताया। उन्होंने कहा कि पार्टी एक कार्यकर्ता—14 परिवार के लक्ष्य को लेकर मैदान में उतर चुकी है। 

कार्यकर्ताओं के सवालों का उत्तर देते हुए दीपक बाजपेयी ने कहा कि पार्टी ने नए साथी जोड़ने और पुराने साथियों को सक्रिय बनाने के लिए दो समितियां बनाई है। संगठन विस्तार समिति प्रदेश प्रवक्ता देवेंद्र शास़्त्री की अध्यक्षता में और कार्यकर्ता सक्रियता समिति विनोद मोदी की अध्यक्षता में बनाई है। चुनाव में हर कार्यकर्ता और सदस्य की भागीदार हो, यहीं पार्टी का लक्ष्य है। 

दीपक बाजपेयी शुक्रवार को फेसबुक लाइव के जरिए कार्यकर्ताओं से रूबरू हुए। उन्होंने कहा कि आम आदमी का कार्यकर्ता बनने के लिए युवाओं में खासा आक्रोश है। इसकी का नतीजा है कि प्रदेश में 50 हजार सदस्य बनाने के लक्ष्य के मुकाबले अब तक एक लाख 14 हजार से ज्यादा सदस्य बन चुके हैं। अभी सदस्यता अभियान जारी है। बाजपेयी ने कहा कि एक कार्यकर्ता 14 परिवारों को पार्टी के पक्ष में मतदान के लिए तैयार कर लेता तो राजस्थान में आम आदमी पार्टी को सरकार बनाने से कोई रोक नहीं सकता। पार्टी का एक—एक कार्यकर्ता प्रतिद्धंद्धी पार्टी के 100—100 कार्यकर्ताओं पर भारी पड़ेगा। 
नए और पुराने साथियों को जोड़ना
कार्यकर्ताओं के सवालों का उत्तर देते हुए दीपक बाजपेयी ने कहा कि पार्टी ने नए साथी जोड़ने और पुराने साथियों को सक्रिय बनाने के लिए दो समितियां बनाई है। संगठन विस्तार समिति प्रदेश प्रवक्ता देवेंद्र शास़्त्री की अध्यक्षता में और कार्यकर्ता सक्रियता समिति विनोद मोदी की अध्यक्षता में बनाई है। चुनाव में हर कार्यकर्ता और सदस्य की भागीदार हो, यहीं पार्टी का लक्ष्य है। 
 
राजस्थान के लोगों के हाथ होगी चुनाव की कमान
 
उन्होंने बताया कि राजस्थान में चुनाव की कमान राजस्थान के लोगों के हाथ में होगी। दिल्ली या अन्य से कोई नहीं आएगा। उन्होंने कहा कि एक्टिव मैंबर बनाने की भी प्रक्रिया जल्द ही शुरु करेंगे। विधानसभा चुनाव पूरे के तत्काल बाद ये प्रक्रिया शुरू होगी। इससे संगठनात्मक चुनाव होंगे। 
 
15 जुलाई तक मंडल अध्यक्षों की नियुक्ति 
 
उन्होंने बताया कि मंडल अध्यक्षों की नियुक्ति का दौर जारी है। 15 जुलाई तक प्रदेश के 33 हजार मतदान केंद्रों के लिए मंडल अध्यक्षों की नियुक्ति कर दी जाएगी। इसके बाद बूथ लेवल पर उपाध्यक्ष एवं महासचिवों की नियुक्ति की जाएगी। उन्होंने बताया कि मंडल अध्यक्षों की नियुक्ति पत्र दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल अजमेर में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में सौंपेंगे। 
 
टिकट चाहिए तो करें आवेदन
 
उन्होंने बताया कि पार्टी में विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। कार्यकर्ता अपने स्तर पर भी आवेदन कर सकता है। इसके अतिरिक्त कोई कार्यकर्ता अन्य कार्यकर्ता के लिए प्रस्ताव दे सकता है। इसके साथ ही हमारी समिति भी प्रत्याशी चयन के लिए काम करेगी। 
उन्होंने बताया कि अब तक 10 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए गए है। 40 की सूची जुलाई के प्रथम सप्ताह में जारी कर दी जाएगी। 
 
इन मुद्दों को लेकर मैदान में उतरेगी आप
 
1. जनलोकपाल बिल— आते ही जनलोकपाल विधेयक पास किया जाएगा। ईमानदार और जबावदेह सरकार के लिए आम आदमी पार्टी बनी है। 
2. सुराज— सत्ता का विकेंद्रीकरण। दिल्ली की तर्ज पर सुराज बिल पास कर मोहल्ला समितियों का गठन होगा। 
3. सिटीजन चार्टर— इसके जरिए भ्रष्टाचार की जड़ पर प्रहार होगा। हर काम के लिए समय की सीमा तय होगी। 
4. किसान— राजस्थान की 72 फीसदी ​आबादी खेत में रहती है। किसान से मतलब ग्रामीण आबादी है। ग्राम स्वराज्य हमारा विजन है। 
5. युवा— युवा ही क्रांति करते है। युवाओं के हाथ ही आम आदमी पार्टी की कमान होगी। 
6.व्यापारी— राजस्थान की पहचान यहां के व्यापारियों से है। व्यापारी अपना एजेंडा खुद बनाएगा। इंस्पेक्टर राज खत्म होगा। व्यापारी को सरकारों ने चोर बना दिया है। हम इसको बदलेंगे। राजस्थान की अर्थव्यवस्था निर्माण व्यापारी करेंगे। 
भाजपा—कांग्रेस को खदेड़ना मकसद
बाजपेयी ने बताया कि राजस्थान में भाजपा—कांग्रेस को खदेड़ना मकसद है। इसके लिए अन्य दलों से बातचीत भी चल रही है। हम धनबल और बाहुबल से चुनाव नहीं लड़ेंगे। ईमानदारी और कार्यकर्ता हमारी ताकत है। उसके बूते हम राजस्थान में चमत्कार करेंगे।
 
 
आप के राजस्थान प्रभारी उदयपुर दौरे पर, चुनावी रणनीति पर होगा मंथन 
आम आदमी पार्टी के राजस्थान प्रभारी दीपक बाजपेयी शनिवार को उदयपुर में कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। 
विधानसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर दीपक बाजपेयी इन दिनों राजस्थान की हर लोकसभा क्षेत्र में दौरा कर फीड़बैक जुटा रहे है। साथ ही कार्यकर्ताओं को पार्टी चुनावी रणनीति की जानकारी दे रहे है। इस सिलसिले में शनिवार 23 जून को वे उदयपुर दौरे पर रहेंगे। इस दौरान दोपहर एक बजे उदयपुर के सूरजपोल चौराहा स्थित फतह मेमोरियल धर्मशाला में दोपहर एक बजे उदयपुर संभाग के कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे। बैठक में पार्टी के सदस्यता अभियान, विधानसभा प्रत्याशियों के चयन, चुनावी रणनीति आदि पर कार्यकर्ताओं से राय करेंगे।
Have something to say? Post your comment
More National News
भाजपा सांसद का सिग्नेचर ब्रिज उद्घाटन समारोह में हंगामा
सिग्नेचर ब्रिज यानि दिल्ली के नए हस्ताक्षर
आप में शामिल हुए राजोरिया, मुरैना से मिला था बसपा का टिकट
महिलाओं ने लोकसभा चुनावों में 'आप' को वोट देने का किया आह्वान
नगर-निगम के स्कूलों की बुरी हालत पर भाजपा को घेरा
28 को होने वाली केजरीवाल की जयपुर जनसभा को मिली मंजूरी
किसान विरोधी भाजपा सरकार का चेहरा हुआ बेनकाब, राजस्थान में आप नेता एवं किसान महापंचायत के अध्यक्ष रामपाल जाट और सैकड़ो आप कार्यकर्ताओं को किया गिरफ्तार
अनुमति के बिना जारी है रामपाल जाट का अनशन बौखलाई वसुंधरा सरकार, नहीं दे रही है अनुमति
बेइन्साफी का शिकार हैं आशा, आंगनवाड़ी, मिड -डे-मील और ईजीएस वर्कर -प्रो. बलजिन्दर कौर
कर्मचारियों को नौकरी से निकालना खट्टर सरकार की तानाशाही : ओमनारायण