Thursday, June 20, 2019
Follow us on
Download Mobile App
BREAKING NEWS
AAP के 10 दिनों के जनमत संग्रह में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा की योजना के पक्ष में 90.8% लोग: गोपाल रायनगर निगम चुनाव में AAP को हराने के लिए बीजेपी-कांग्रेस ने किया गठबंधनशीला दीक्षित का शासन होता तो बिजली में ही लुट जाती 'दिल्ली'दलित विद्यार्थियों का भविष्य तबाह करने पर तुले कैप्टन और मोदी की सरकारें -हरपाल सिंह चीमाबढ़ौतरी की गई बिजली दरों को कम करने की चेतावनी के साथ 'आप' ने बिजली आंदोलन-2 शुरु करने का किया ऐलानदिल्ली बोली : ऐसा सिर्फ अरविंद ही सोच और कर सकते हैं देवली विधानसभा के लोगों को चार महीने में मिलने लगेगा सोनिया विहार का पानी : अरविंद केजरीवाल सत्ता पाने के लिए नीचता की सारी हदें पार कर के गौतम गंभीर देश की संसद में जाना चाहते हैं लानत है ऐसे व्यक्ति पर :मनीष सिसोदिया
National

किसानों को कमजोर समझने की भूल ले डूबेगी ‘भाजपा’ सरकार को : आप

June 04, 2018 06:55 PM

जयपुर/गंगानगर। आम आदमी पार्टी के किसान प्रकोष्ठ ने दावा किया है कि किसानों के दस दिवसीय आंदोलन को आम किसान और आम ग्रामीणों का जोरदार समर्थन मिल रहा है। देश में मौजूद किसान विरोधी नीतियों के कारण प्रताड़ित किसान अपना सामान अपनी शर्तों पर बेच रहा है। नहीं बिक रहा है तो उसको जानवरों को खिला कर संतुष्ट है।

उल्लेखनीय है कि आम आदमी पार्टी ने किसानों के गाँव बन्द आंदोलन को खुल कर समर्थन दिया है, पार्टी कार्यकर्ता और किसान प्रकोष्ठ के पदाधिकारी लगातार किसानों के आंदोलन में सक्रिय हैं। किसान प्रकोष्ठ के ओम जांगू, सत्यप्रकाश सिहाग, राजू जाट, मनुदेव सिनसिनी आदि ने गंगानगर इलाके के आंदोलन को सफल बनाने में बड़ी भूमिका अदा की है।

आम आदमी पार्टी ने यहां जारी एक बयान में कहा है कि किसानों के उत्पादों की भारी बर्वादी पीछले पांच दिनों से मीडिया की प्रमुख खबरों में शुमार है किंतु अंधी बहरी केंद्र व प्रदेश सरकार के कानों में जूं तक नहीं रेंगी है। आम आदमी पार्टी के समन्वयक देवेंद्र शास्त्री ने एक बयान में कहा है कि देश का बड़ा दुर्भाग्य है कि हमारे हुक्मरान आज इतने अंधे, बहरे हो चुके हैं कि उन्हें न तो किसानों की आत्म हत्याएं नज़र आती हैं, न किसानों का नग्न प्रदर्शन उनकी आत्मा को झकझोरता है और न पांच दिन बीत जाने के बावजूद किसानों द्वारा किया जा रहा मंडियों का बहिष्कार उनकी तंद्रा भंग कर पा रहा है। देवेंद्र शास्त्री ने कहा कि सरकार किसानों को मजबूर, यतीम और कमजोर समझने की बड़ी भूल कर रही है और यही भूल इन्हें ले डूबेगी। 

आप नेता ने कहा कि हम किसानों को पूरा न्याय दिलवाने तक उनकी हर लड़ाई में कंधे से कंधा मिला कर चलेंगे और जब तक देश का किसान पूरी तरह खुशहाल नहीं हो जाता हमारी जंग जारी रहेगी।

आप नेता ने कहा कि हम किसानों को पूरा न्याय दिलवाने तक उनकी हर लड़ाई में कंधे से कंधा मिला कर चलेंगे और जब तक देश का किसान पूरी तरह खुशहाल नहीं हो जाता हमारी जंग जारी रहेगी।

किसानों की संपूर्ण कर्ज माफी, आय सुनिश्चित करने और फसलों का वाजिब दाम दिलाने के लिए स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू करने की मांग को लेकर राजस्थान, मप्र,महराष्ट्र, पंजाब, छत्तीसगढ़, दिल्ली, उप्र सहित कई राज्यों के गावों के किसानों ने दस दिवसीय गांव बंद आंदोलन की शुरुआत कर दी है। सरकार के खिलाफ  अपनी मांगों को लेकर किसान 10 दिन के आंदोलन पर हैं। किसान संगठनों ने अपनी मांगों को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ दस दिन तक प्रदर्शन करने का ऐलान किया है, यह प्रदर्शन देशभर में किसानों की हड़ताल का एक हिस्सा है, इस बंद के चलते किसान सड़कों पर दूध बहा रहे हैं और सब्जियां सड़कों पर फेंक कर या मवेशियों को खिला रहे हैं, किसान बाजारों का बहिष्कार कर रहे हैं। आप नेता ने कहा कि देश में सदियों से किसानों का शोषण होता आया है, इस शोषण को रोकने और उन्हें उनकी मेहनत का पूरा लाभ दिलाने के लिए स्वामीनाथन आयोग गठित किया गया था, अब जबकि यह आयोग अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत कर चुका है, तो सरकार को इसे लागू करने में देर नहीं करनी चाहिए। यह किसानों के साथ घोर अन्याय है। उन्होंने कहा कि मौसम की मार से फसलों की बर्बादी और कर्ज के चलते देश में कई किसान हर वर्ष आत्महत्याएं कर लेते हैं। दूसरी ओर सरकार इनके बारे में ठोस नीति लागू नहीं कर पा रही है,जिससे ये आत्महत्याओं पर रोक लग जाए और किसान भी खुशहाली से जीवन बसर कर सकें। अपना जीवन जी सकें। देवेंद्र शास्त्री ने बताया कि आम आदमी पार्टी के किसान नेता ओम जांगू, सत्यप्रकाश सिहाग, राजू जाट, मनुदेव सिनसिनी किसानों के बीच रह कर इस आंदोलन को पार्टी की ओर से लगातार समर्थन देने के लिए किसानों के बीच हर वक्त उपलब्ध हैं।

Have something to say? Post your comment
More National News
AAP के 10 दिनों के जनमत संग्रह में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा की योजना के पक्ष में 90.8% लोग: गोपाल राय
नगर निगम चुनाव में AAP को हराने के लिए बीजेपी-कांग्रेस ने किया गठबंधन
शीला दीक्षित का शासन होता तो बिजली में ही लुट जाती 'दिल्ली'
दलित विद्यार्थियों का भविष्य तबाह करने पर तुले कैप्टन और मोदी की सरकारें -हरपाल सिंह चीमा
बढ़ौतरी की गई बिजली दरों को कम करने की चेतावनी के साथ 'आप' ने बिजली आंदोलन-2 शुरु करने का किया ऐलान
दिल्ली बोली : ऐसा सिर्फ अरविंद ही सोच और कर सकते हैं
देवली विधानसभा के लोगों को चार महीने में मिलने लगेगा सोनिया विहार का पानी : अरविंद केजरीवाल
सत्ता पाने के लिए नीचता की सारी हदें पार कर के गौतम गंभीर देश की संसद में जाना चाहते हैं लानत है ऐसे व्यक्ति पर :मनीष सिसोदिया
किसानों को साढ़े 4 रुपए का लोलीपोप देकर गुमराह न करें कैप्टन -भगवंत मान
'आप' ने पंजाब पर केंद्रित 11 सूत्री चुनाव मैनीफैस्टो किया जारी