Saturday, December 15, 2018
Follow us on
Download Mobile App
BREAKING NEWS
अरविन्द केजरीवाल ने अपनी तन्खावाह समेत दिए 5 लाख रूपये – जयहिन्दभारत को दुनिया का नंबर एक राष्ट्र बनाना मेरा लक्ष्य : केजरीवाल सिग्नेचर ब्रिज यानि दिल्ली के नए हस्ताक्षरआप में शामिल हुए राजोरिया, मुरैना से मिला था बसपा का टिकट28 को होने वाली केजरीवाल की जयपुर जनसभा को मिली मंजूरीकिसान विरोधी भाजपा सरकार का चेहरा हुआ बेनकाब, राजस्थान में आप नेता एवं किसान महापंचायत के अध्यक्ष रामपाल जाट और सैकड़ो आप कार्यकर्ताओं को किया गिरफ्तारअनुमति के बिना जारी है रामपाल जाट का अनशन बौखलाई वसुंधरा सरकार, नहीं दे रही है अनुमतिबेइन्साफी का शिकार हैं आशा, आंगनवाड़ी, मिड -डे-मील और ईजीएस वर्कर -प्रो. बलजिन्दर कौर
National

आम आदमी पार्टी का किसानों, बिजली व बेरोजगारी के मुद्दे पर अनिश्चितकालीन अनशन पांचवें दिन भी जारी

May 30, 2018 03:36 PM
अनिश्चितकालीन अनशन

प्रदेश संयोजक समेत चारों अनशनकारियों की हालत बिगड़ी, प्रशासन ने कराया मेडिकल परीक्षण
प्रदेश में किसानों की लड़ाई को अंजाम तक पहुंचाने के लिए हर मोर्चे पर लड़ेगी पार्टी : युवराज सिंह
30 को राष्ट्रीय सचिव पंकज शुक्ला, 31 को सांसद संजय सिंह आएंगे अनशन को समर्थन देने भोपाल

आम आदमी पार्टी के प्रदेश संयोजक आलोक अग्रवाल एवं तीन अन्य नेताओं धनीराम भाई, बसोरी लाल यादव और अशोक शाह धुर्वे का किसानों, बिजली और बेरोजगारी के मुद्दे पर किया जा रहा अनिश्चितकालीन अनशन पांचवें दिन भी जारी रहा। अनशन के पांचवें दिन अनशनकारियों की स्थिति बिगड़ती नजर आ रही है। हालांकि 29 मई को देर रात और 30 मई को दोपहर में प्रशासनिक मेडिकल टीम ने अनशनकारियों के स्वास्थ्य का परीक्षण किया। पांचवें दिन अनशनकारियों को संबोधित करते हुए आम आदमी पार्टी के प्रदेश संगठन सचिव और इंदौर जोन के प्रभारी युवराज सिंह ने कार्यकर्ताओं एवं किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी ने किसानों के हक की जो लड़ाई शुरू की है, वह किसानों की कर्ज माफी समेत सभी मांगों के हल होने तक जारी रहेगी और यह लड़ाई हर मोर्चे पर लड़ी जाएगी। हर गांव, हर गली तक आम आदमी पार्टी अपनी आवाज को पहुंचाएगी और किसानों की लड़ाई को सफल बनाएगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस भी आज मंदसौर के शहीद किसानों के जरिये राजनीति कर रही है, लेकिन बीते 14 सालों में कांग्रेस कहीं भी किसानों के साथ खड़ी दिखाई नहीं दी। आम आदमी पार्टी ने प्रदेश की सड़कों पर विपक्ष की असली भूमिका निभाते हुए हर मोर्चे पर किसानों की लड़ाई लड़ी है। अनशन के पांचवें दिन युवा टीम ने विभिन्न जनगीतों और कविताओं के माध्यम से कार्यकर्ताओं में जोश भरा। मंच का संचालन प्रदेश संगठन सचिव हिमांशु कुलश्रेष्ठ ने किया। 

पांचवें दिन अनशनकारियों को संबोधित करते हुए आम आदमी पार्टी के प्रदेश संगठन सचिव और इंदौर जोन के प्रभारी युवराज सिंह ने कार्यकर्ताओं एवं किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी ने किसानों के हक की जो लड़ाई शुरू की है, वह किसानों की कर्ज माफी समेत सभी मांगों के हल होने तक जारी रहेगी और यह लड़ाई हर मोर्चे पर लड़ी जाएगी।

 किसानों का भरोसा खो चुकी हैं भाजपा-कांग्रेस: परिणिता राजे अनशन स्थल पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पार्टी प्रवक्ता परिणिता राजे उर्फ बेटी राजा (दतिया) ने कहा कि किसानों की लड़ाई में आम आदमी पार्टी पूरी ताकत से किसानों के साथ खड़ी है और इस लड़ाई को अंजाम तक पहुंचाया जाएगा। पूरे प्रदेश से पार्टी के अनशनकारियों को समर्थन देने दूर दूर से लोग आ रहे हैं। यह बताता है कि अब आम आदमी पार्टी पर ही किसानों और आम जनता को भरोसा है और भाजपा व कांग्रेस अब किसानों का भरोसा खो चुकी हैं। इन दोनों ही पार्टियों ने लगातार किसानों को ठगा है। पांच दिन के अनशन के बाजवूद इस बहरी सरकार के कानों पर जूं नहीं रेंग रही है, इससे साफ होता है कि इस सरकार को किसानों की कोई सुध नहीं है और वह जैसे-तैसे बस चुनाव जीतने के लिए किसानों को आश्वासन देने की राजनीति कर रही है। बीते 14 साल में किसानों की हालत बद से बदतर हुई है और आज किसान पूरी तरह से खत्म होने के कगार पर है। आम आदमी पार्टी इन हालात में चुप नहीं बैठेगी।

कई संगठनों का समर्थन मिला
आम आदमी पार्टी के अनिश्चितकालीन अनशन के पांचवें दिन विभिन्न संगठनों की ओर से समर्थन का सिलसिला जारी रहा। इसके अलावा कई प्रमुख सामाजिक कार्यकर्ताओं ने आम आदमी पार्टी की सदस्यता भी ग्रहण की। भितरवार (जिला ग्वालियर) की पूर्व जनपद अध्यक्ष शकुंतला बल्ली चौधरी ने अपने समर्थन जनपद सदस्यों समेत पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

दिल्ली से आएंगे संजय सिंह और पंकज गुप्ता
आम आदमी पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व की ओर से अनशन में 31 मई से शिरकत का सिलसिला शुरू हो जाएगा। 30 मई की शाम को पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता आएंगे। इसके बाद 31 मई को पार्टी के वरिष्ठ नेता और सांसद संजय सिंह दोपहर में भोपाल में अनशन स्थल पर पहुंचेंगे। इसके अलावा अन्य शीर्ष केंद्रीय नेता भी जल्द ही भोपाल आएंगे।

Have something to say? Post your comment
More National News
अरविन्द केजरीवाल ने अपनी तन्खावाह समेत दिए 5 लाख रूपये – जयहिन्द
भारत को दुनिया का नंबर एक राष्ट्र बनाना मेरा लक्ष्य : केजरीवाल 
भाजपा सांसद का सिग्नेचर ब्रिज उद्घाटन समारोह में हंगामा
सिग्नेचर ब्रिज यानि दिल्ली के नए हस्ताक्षर
आप में शामिल हुए राजोरिया, मुरैना से मिला था बसपा का टिकट
महिलाओं ने लोकसभा चुनावों में 'आप' को वोट देने का किया आह्वान
नगर-निगम के स्कूलों की बुरी हालत पर भाजपा को घेरा
28 को होने वाली केजरीवाल की जयपुर जनसभा को मिली मंजूरी
किसान विरोधी भाजपा सरकार का चेहरा हुआ बेनकाब, राजस्थान में आप नेता एवं किसान महापंचायत के अध्यक्ष रामपाल जाट और सैकड़ो आप कार्यकर्ताओं को किया गिरफ्तार
अनुमति के बिना जारी है रामपाल जाट का अनशन बौखलाई वसुंधरा सरकार, नहीं दे रही है अनुमति