Thursday, October 18, 2018
Follow us on
Download Mobile App
National

पानी दूषित करने वालों का रखवाला है कैप्टन अमरिन्दर :आप

May 28, 2018 08:35 PM

पंजाब भर में मुख्यमंत्री, विधायकों और संसद सदस्यों के लिए पानी की बोतलें भरेगी पार्टी -डा. बलबीर सिंह
 मुख्यमंत्री से 30 मई का मांग समय-जगतार सिंह संघेड़ा
सुखपाल सिंह खहरा व आप वलंटीयरों को धरदिओ डरेन पर जाने से रोकने की सख्त शब्दों मेंं की निंदा
    आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब ने पार्टी के सीनियर नेता और विधान सभा में विरोधी पक्ष के नेता सुखपाल सिंह खहरा समेत पार्टी के नेताओं और वलंटियरों को माझे के गांव बुट्टर सिबिया के धरदिओ ड्रेन के नजदीक न जाने की सख्त आलोचना करते हुए मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह पर 'पंजाब के पानी को दूषित करने वालों का रखवाला' होने का आरोप लगाया है। इसके साथ ही पार्टी ने पानी के कुदरती स्रोतों को दूषित कर रहे 'रसूखदारों' और शराब माफिया पर नकेल कसने हेतु कैप्टन अमरिन्दर सिंह सरकार के साथ आर-पार की लड़ाई का ऐलान किया।
    'आप' द्वारा सोमवार को जारी संयुक्त प्रैस बयान में पार्टी के सूबा-सह प्रधान डा. बलबीर सिंह, सूबा सचिव जगतार सिंह संघेड़ा, माझा जोन के प्रधान कुलदीप सिंह धालीवाल, दोआबा जोन के प्रधान परमजीत सिंह सचदेवा, मालवा -1 के प्रधान अनिल ठाकुर, मालवा -2 के प्रधान गुरदित्त सिंह सेखों और मालवा जोन -3 के प्रधान दलबीर सिंह ढिल्लों समेत यूथ विंग के प्रधान मनजिन्दर सिंह सिद्धू ने कहा कि दूषित और जहरीले किए पंजाब के पानियों के साथ लोग, लाखों करोड़ों जल-जीव और पक्षी मर रहे हैं। माझा, दोआबा और मालवा समेत राजस्थान तक अपंग बच्चे पैदा हो रहे हैं और नौजवानों के गुरदे फेल हो रहे हैं, परंतु पिछली बादल सरकार की तरह अब कैप्टन अमरिन्दर सिंह सरकार भी पंजाब के लोगों के साथ खड़े होने की बजाए कैंसर और काला पीलिया जैसी बीमारियां बांट रहे 'माफिया' के साथ खड़े है। 

'आप' नेताओं ने साथ ही कहा कि गंदे, जहरीले-दूषित पानी के साथ पीडि़त पंजाब की जनता यह देखने के लिए उत्सुक है कि खुद को 'पानियों का रक्षक' कहलवाने वाले कैप्टन अमरिन्दर सिंह सतलुज का दूषित पानी पी कर तथाकथित रुतबे की लाज रखते हैं या नहीं।

 डा. बलबीर सिंह ने बताया कि आम आदमी पार्टी अगले दो दिनों के दौरान पार्टी पंजाब के दूषित किए जा रहे सभी नदी-नालों समेत घग्गर, ब्यास और सतलुज में पानी के सैंपल भरेगी। सैंपल के तौर पर भरी गई इन बोतलों पर समय, स्थान और जगह का पूरा विवरण होगा। यह बोतलें सभी 117 विधायकों समेत राज्य सभा और लोक सभा के कुल 20 संसद सदस्यों को देगी।
    इसकी शुरुआत 30 मई को मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह से की जाएगी। मुख्यमंत्री के लिए सतलुज नदी में मिलते बूढ़े नाले से 20 लीटर की केनी विशेष तौर पर भरी जाएगी जिससे वह खुद, अपने अफसरों-आधिकारियों और शाही मेहमानों को इस पानी का स्वाद चखा सकें, जिसको पंजाब समेत राजस्थान की भी बड़ी आबादी रोज पीती है।
    इस संबंधी जगतार सिंह संघेड़ा ने बताया कि आम आदमी पार्टी का वफद आज मुख्यमंत्री दफ्तर गया और कैप्टन अमरिंदर सिंह से मुलाकात के लिए 30 मई 2018 को दोपहर के 1 बजे का समय मांग लिया है। 
    'आप' नेताओं ने साथ ही कहा कि गंदे, जहरीले-दूषित पानी के साथ पीडि़त पंजाब की जनता यह देखने के लिए उत्सुक है कि खुद को 'पानियों का रक्षक' कहलवाने वाले कैप्टन अमरिन्दर सिंह सतलुज का दूषित पानी पी कर तथाकथित रुतबे की लाज रखते हैं या नहीं। डा. बलबीर सिंह ने बताया कि वातावरण मंत्री ओ.पी. सोनी के लिए गुरू चरण स्पर्श चिट्टी वेईं, पूर्व मुख्य मंत्री प्रकाश सिंह बादल के लिए हरीके पत्तण, पूर्व उप मुख्य मंत्री सुखबीर सिंह बादल के लिए फाजिल्का -जलालाबाद के नजदीक सतलुज और केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल के लिए सरदूलगढ़ नजदीक घग्गर नदी के पानी का प्रबंध किया जाएगा।

Have something to say? Post your comment
More National News
ब्रिटिश काउंसिल और दिल्ली सरकार के बीच समझौता
कट्टर ईमानदार हैं हम, मोदी जी ने दी क्लीन चिट : अरविंद केजरीवाल
पवित्र धन से स्वच्छ राजनीति, ‘आप’ का अनूठा अभियान 
दिल्ली का आदमी सीना चौड़ा कर कह सकता है कि मेरा मुख्यमंत्री ईमानदार है
'आप' युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाने की तरफ अग्रसर
कूड़े के ढेर को कराया पार्षद ने साफ़, फेसबुक से मिली थी शिकायत
पहले नवरात्रे में पार्षद ने मंदिर में लगवाए गमले
ਸਾਜ਼ਿਸ਼ ਤਹਿਤ ਸਰਕਾਰੀ ਸਕੂਲਾਂ ਨੂੰ ਖ਼ਤਮ ਕੀਤਾ ਜਾ ਰਿਹਾ-ਹਰਪਾਲ ਸਿੰਘ ਚੀਮਾ
एस.एस., रमसा और ठेके पर भर्ती अध्यापकों के साथ डटी आप
अपाहिज दलित उम्मीदवार पर हमला करने वाले कांग्रेसी प्रधान की गिरफ्तारी को ले कर 'आप' ने किया जोरदार रोष प्रदर्शन