Monday, June 24, 2019
Follow us on
Download Mobile App
National

भोपाल और इंदौर के आसाराम से जुड़े चौराहों के नाम तुरंत बदले जाएं: आलोक अग्रवाल

April 25, 2018 04:53 PM
आदमी पार्टी के प्रदेश संयोजक और राष्ट्रीय प्रवक्ता आलोक अग्रवाल

रेप के मामले में दोषी कथित संत के नाम पर चौराहों के नामकरण का आप ने किया विरोध
प्रदेश संयोजक ने की मांग तत्काल नाम बदले प्रशासन, अन्यथा करेंगे आंदोलन

आदमी पार्टी के प्रदेश संयोजक और राष्ट्रीय प्रवक्ता आलोक अग्रवाल ने भोपाल और इंदौर में रेप के मामले में दोषी करार दिए गए कथित संत आसाराम के नाम पर रखे गए चौराहों के नाम तुरंत बदलने की मांग की है। उन्होंने कहा कि प्रशासन को चाहिए था कि रेप के आरोप लगने के बाद ही इन चौराहों के नाम बदल देता लेकिन अब तो मामले में सजा भी हो चुकी है। ऐसे में चौराहों के नाम को तुरंत बदला जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि चौराहों और सड़कों का नामकरण महापुरुषों के नाम पर किया जाता है, जिनसे आने वाली पीढिय़ां सीख ले सकें और उनकी शिक्षाओं से अपने जीवन के बेहतर बना सकें। ऐसे में आसाराम के नाम पर चौराहों का नामकरण देश की संस्कृति को नीचा दिखाने वाला है। इसे तुरंत प्रभाव से बदला जाना चाहिए। गौरतलब है कि भोपाल में अयोध्या बाईपास पर गांधी नगर मैन रोड पर और इंदौर में आईटी पार्क के करीब एक चौराहे का नाम रेप के मामले में दोषी करार दिए गए कथित संत के नाम पर है। 

उन्होंने कहा कि चौराहों और सड़कों का नामकरण महापुरुषों के नाम पर किया जाता है, जिनसे आने वाली पीढिय़ां सीख ले सकें और उनकी शिक्षाओं से अपने जीवन के बेहतर बना सकें। ऐसे में आसाराम के नाम पर चौराहों का नामकरण देश की संस्कृति को नीचा दिखाने वाला है। इसे तुरंत प्रभाव से बदला जाना चाहिए। 

उन्होंने कहा कि भोपाल और इंदौर दोनों ही शहर प्रदेश के सबसे चर्चित शहर है, इनमें किसी रेप के मामले में दोषी करार दिए गए व्यक्ति का नाम चौराहे पर हो, यह शर्म की बात है। उन्होंने कहा कि प्रशासन ने तुरंत अगर इन चौराहों के नाम को नहीं बदला तो आम आदमी पार्टी आंदोलन करेगी।

श्री अग्रवाल ने रेप मामले में आए फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि पिछले दिनों कुछ दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं के कारण देश भर में महिला हिंसा के विरोध में वातावरण बना है और लोगों के भीतर क्षोभ हैं। ऐसे हालात में यह फैसला देशवासियों के घावों पर मरहम का काम करेगा और यह भरोसा जताएगा कि अपराधी कितना भी ताकतवर और सत्ता के संरक्षण में क्यों न हो, आखिरकार न्याय के हाथों से नहीं बच सकता है और उसे अपने किए की सजा भुगतनी ही होगी। उन्होंने उम्मीद जताते हुए कहा कि हम एक ऐसा समाज जरूर बनाएंगे जहां महिलाओं और बच्चियों समेत सभी तबके बिना किसी भय और खौफ के सामान्य जीवन जी सकेंगे। ऐसे समाज में अपराधियों को कोई सत्ता संरक्षण हासिल नहीं होगा।

Have something to say? Post your comment
More National News
बोल रहे है 'आप' विधायक के काम
'आप' के बिजली आंदोलन का 24 जून को होगा जिला स्तर से अगाज
AAP के 10 दिनों के जनमत संग्रह में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा की योजना के पक्ष में 90.8% लोग: गोपाल राय
नगर निगम चुनाव में AAP को हराने के लिए बीजेपी-कांग्रेस ने किया गठबंधन
शीला दीक्षित का शासन होता तो बिजली में ही लुट जाती 'दिल्ली'
दलित विद्यार्थियों का भविष्य तबाह करने पर तुले कैप्टन और मोदी की सरकारें -हरपाल सिंह चीमा
बढ़ौतरी की गई बिजली दरों को कम करने की चेतावनी के साथ 'आप' ने बिजली आंदोलन-2 शुरु करने का किया ऐलान
दिल्ली बोली : ऐसा सिर्फ अरविंद ही सोच और कर सकते हैं
देवली विधानसभा के लोगों को चार महीने में मिलने लगेगा सोनिया विहार का पानी : अरविंद केजरीवाल
सत्ता पाने के लिए नीचता की सारी हदें पार कर के गौतम गंभीर देश की संसद में जाना चाहते हैं लानत है ऐसे व्यक्ति पर :मनीष सिसोदिया