Sunday, August 19, 2018
Follow us on
Download Mobile App
BREAKING NEWS
मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए मंदिर—मस्जिद के नाम पर वोट मांग रही है भाजपा—कांग्रेस: आपदिल्ली सरकार के मंत्रियों गोपाल राय, सत्येंद्र जैन, कैलाश गहलोत, राजेंद्र पाल गौतम और इमरान हुसैन की तरफ से 13 अगस्त, 2018 को जारी किया गया एक संयुक्त बयान :उपराज्यपाल और मुख्य सचिव के माध्यम से भाजपा ने CCTV योजना को साज़िश के तहत रोकने की कोशिश की : AAPभगवंत मान ने कहा खैरा और संधू तोड़ना चाहते हैं पार्टी “भाईचारा- कावड़ यात्रा”  का पानीपत में हुआ जोरदार स्वागतकर्नल बैंसला ने कहा कि राजस्थान की जनता कांग्रेस और बीजेपी दोनों के शासन देख चुकी है, अब वह बदलाव चाहती है।किसान मंगलराम मेघवाल को आत्महत्या के लिए मजबूर किया गया- आप“आप” की शुरू हुई भाईचारा –कावड़ –यात्रा
National

आम आदमी पार्टी की ईमानदार और स्वच्छ राजनीति खत्म करेगी लूट और भ्रष्टाचार की व्यवस्था : आलोक अग्रवाल

April 25, 2018 04:36 PM
आम आदमी पार्टी के प्रदेश संयोजक और राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री आलोक अग्रवाल

आप के प्रदेश संयोजक ने बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य आदि के मुद्दे पर प्रदेश सरकार को घेरा

प्रेस वार्ता में किया ऐलान, आप लड़ेगी सभी 230 विधानसभा सीटों पर पूरी मजबूती से चुनाव

आम आदमी पार्टी के प्रदेश संयोजक और राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री आलोक अग्रवाल ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी देश में ईमानदारी और सिद्धांत की राजनीति को लेकर आगे बढ़ रही है। दिल्ली में आप की सरकार ने पिछले तीन सालों में अभूतपूर्व काम किया है और अब हम इस काम को पूरे देश में ले जाएंगे। इसी के तहत मध्य प्रदेश में सभी 230 विधानसभाओं में आम आदमी पार्टी चुनाव लडऩे जा रही है और इसके लिए प्रत्याशी चयन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। प्रेस वार्ता में मध्य प्रदेश प्रभारी श्री गोपाल राय के प्रतिनिधि के तौर श्री तेजिंदर पाल सिंह और मध्य प्रदेश के प्रदेश संगठन मंत्री श्री पंकज सिंह भी मौजूद थे।

श्री अग्रवाल ने कहा कि देश के नीति आयोग के प्रमुख ने कहा है कि मध्य प्रदेश समेत चार राज्यों के कारण देश पिछड़ रहा है। आखिर हमें समझना होगा कि मध्य प्रदेश क्यों पिछड़ रहा है। यहां न तो संसाधन की कमी है और न ही अवसरों की, लेकिन इसके बावजूद प्रदेश क्यों पिछड़ रहा है। यह एक बड़ा सवाल है। उन्होंने कहा कि ट्रांसपेरेसी इंटरनेशनल के मुताबिक मध्य प्रदेश सबसे भ्रष्ट राज्यों में शुमार है।

उन्होंने सरकार पर तीखा हमला करते हुए कहा कि प्रदेश में पानी की स्थिति को देखें तो एक तिहाई मध्य प्रदेश को पीने के पानी के लिए एक किलोमीटर दूर जाना पड़ता है। शिक्षा की बात करें तो प्रदेश में 25 हजार स्कूल बंद हो गए हैं। कोई भी सरकार आती है, तो वह अच्छी शिक्षा के लिए प्रतिबद्ध होती है और नए स्कूल खोलती है।

यहां बिजली सरप्लस होने के बावजूद तीन गुना महंगी है। यही नहीं 40 लाख घरों में तो बिजली पहुंची ही नहीं है। इसके बावजूद सरकार कहती है कि वह अक्टूबर तक सभी घरों में बिजली पहुंचा देगी। यानी जो काम 14 साल में नहीं कर सकी वह छह महीने में करने का दावा किया जा रहा है। इस लिहाज से छह महीने तक लगातार हर रोज 22 हजार घरों में बिजली देनी होगी।

उन्होंने सरकार पर तीखा हमला करते हुए कहा कि प्रदेश में पानी की स्थिति को देखें तो एक तिहाई मध्य प्रदेश को पीने के पानी के लिए एक किलोमीटर दूर जाना पड़ता है। शिक्षा की बात करें तो प्रदेश में 25 हजार स्कूल बंद हो गए हैं। कोई भी सरकार आती है, तो वह अच्छी शिक्षा के लिए प्रतिबद्ध होती है और नए स्कूल खोलती है। मध्य प्रदेश में इसके उलट काम हो रहा है। प्राइवेट स्कूलों का धंधा बढ़ सके इसके लिए सरकारी स्कूलों को बंद किया जा रहा है।

स्वास्थ्य के हालात पर रखे आंकड़े
उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य की बात करें तो सीएजी की रिपोर्ट कहती है कि प्रदेश में जितने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र होने चाहिए उसके लिहाज से 50 प्रतिशत कम हैं, और जितने हैं, उनमें से भी आधे में डॉक्टर नहीं हैं। यानी कह सकते हैं कि प्रदेश में महज 25 प्रतिशत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हैं। इसके भी नीचे जाएं तो सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों का हाल यह है कि 90 प्रतिशत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में डॉक्टर ही नहीं है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में 70 प्रतिशत बच्चों में खून की कमी है। 45 प्रतिशत बच्चे कुपोषित हैं। 92 बच्चे रोज मर रहे हैं। 5 किसान रोज आत्महत्या कर रहे हैं। बेरोजगारी की बात करें तो मध्य प्रदेश में दो साल पहले 17 लाख शिक्षित बेरोजगार थे जो पिछले दो साल में बढ़कर 25 लाख हो गए हैं। कुल बेरोजगारी की बात करें तो यह डेढ़ करोड़ हैं। प्रदेश में हर रोज दो युवा आत्महत्या कर रहे हैं।

होर्डिंग से जनता का पेट भरना चाहते हैं शिवराज
उन्होंने कहा कि ऐसे हालात में भी हमारे मुख्यमंत्री को लगता है कि बड़े-बड़े होर्डिंग लगाकर और घोषणाएं करके ही लोगों का पेट भरा जा सकता है। यह लूट और भ्रष्टाचार की जो व्यवस्था प्रदेश में बनी हुई है। इसे खत्म करना ही आम आदमी पार्टी का उद्देश्य है। उन्होंने कहा कि आज ही इंदौर में आयकर का एक छापा पड़ा है। इसमें करोड़ों की संपत्ति निकल रही है। प्रदेश के एक क्लर्क-चपरासी के घर भी छापा पड़ता है तो करोड़ों की संपत्ति बाहर आती है। यह लूट की व्यवस्था ही भाजपा ने चला रखी है।

आजाद भारत की अनूठी सरकार
उन्होंने कहा कि इस व्यवस्था को खत्म कर ऐसी व्यवस्था लानी है जो हमने दिल्ली में दी है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में हमने जो किया है, वह आजाद भारत के इतिहास में किसी भी सरकार ने नहीं किया है। केंद्रीय सतर्कता आयोग की रिपोर्ट कहती है कि दिल्ली में 81 प्रतिशत भ्रष्टाचार कम हुआ है। दिल्ली सरकार मप्र के मुकाबले एक तिहाई दाम पर बिजली देती है, जबकि वह मध्य प्रदेश से ही बिजली खरीदती है। इसी तरह दिल्ली के प्राइवेट स्कूलों से बच्चों को निकालकर सरकारी स्कूलों में लोग भेज रहे हैं। दिल्ली में फ्लाइओवर आदि अन्य विकास कार्य तय सीमा में और कम बजट में पूरे हो रहे हैं।

वोट काटे नहीं पाए जाते हैं
एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि वोट जनता का होता है, और वोट काटे नहीं जाते पाये जाते हैं। आम आदमी पार्टी प्रदेश की जनता के सामने एक मजबूत विकल्प रखेगी और ईमानदार व स्वच्छ राजनीति को चुनने की अपील करेगी। ताकि पिछले दशकों से चली आ रही लूट और भ्रष्टाचार की सरकार को खत्म किया जा सके।

Have something to say? Post your comment
More National News
मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए मंदिर—मस्जिद के नाम पर वोट मांग रही है भाजपा—कांग्रेस: आप
दिल्ली सरकार के मंत्रियों गोपाल राय, सत्येंद्र जैन, कैलाश गहलोत, राजेंद्र पाल गौतम और इमरान हुसैन की तरफ से 13 अगस्त, 2018 को जारी किया गया एक संयुक्त बयान :
उपराज्यपाल और मुख्य सचिव के माध्यम से भाजपा ने CCTV योजना को साज़िश के तहत रोकने की कोशिश की : AAP
भगवंत मान ने कहा खैरा और संधू तोड़ना चाहते हैं पार्टी
“भाईचारा- कावड़ यात्रा”  का पानीपत में हुआ जोरदार स्वागत
कर्नल बैंसला ने कहा कि राजस्थान की जनता कांग्रेस और बीजेपी दोनों के शासन देख चुकी है, अब वह बदलाव चाहती है।
किसान मंगलराम मेघवाल को आत्महत्या के लिए मजबूर किया गया- आप
“आप” की शुरू हुई भाईचारा –कावड़ –यात्रा
भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम में संशोधन के खिलाफ अदालत में जाएगी आम आदमी पार्टी
भाजपा प्रायोजित झूठ का पर्दाफ़ाश, लोकायुक्त और सीबीआई ने दी दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल को क्लीन चिट: AAP