Sunday, December 16, 2018
Follow us on
Download Mobile App
BREAKING NEWS
अरविन्द केजरीवाल ने अपनी तन्खावाह समेत दिए 5 लाख रूपये – जयहिन्दभारत को दुनिया का नंबर एक राष्ट्र बनाना मेरा लक्ष्य : केजरीवाल सिग्नेचर ब्रिज यानि दिल्ली के नए हस्ताक्षरआप में शामिल हुए राजोरिया, मुरैना से मिला था बसपा का टिकट28 को होने वाली केजरीवाल की जयपुर जनसभा को मिली मंजूरीकिसान विरोधी भाजपा सरकार का चेहरा हुआ बेनकाब, राजस्थान में आप नेता एवं किसान महापंचायत के अध्यक्ष रामपाल जाट और सैकड़ो आप कार्यकर्ताओं को किया गिरफ्तारअनुमति के बिना जारी है रामपाल जाट का अनशन बौखलाई वसुंधरा सरकार, नहीं दे रही है अनुमतिबेइन्साफी का शिकार हैं आशा, आंगनवाड़ी, मिड -डे-मील और ईजीएस वर्कर -प्रो. बलजिन्दर कौर
National

नक्सल प्रभावित बस्तर में सुरक्षा मांगने गई आदिवासी नाबालिग लड़की के साथ पुलिस अधिकारी ने किया बलात्कार

April 14, 2018 07:51 AM

रायपुर। नक्सल प्रभावित बस्तर में सुरक्षा बलों द्वारा आदिवासी नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार का सनसनीखेज मामला सामने आया है। दुःखद तथ्य यह है कि नक्सलियों के डर से घबराकर कांकेर जिले के ग्राम  पनीडोबीर से एक आदिवासी परिवार ने कोयलीबेड़ा में कुछ माह पूर्व शरण ली थी। जिस घर मे इस परिवार ने शरण ली थी उसी के निकट एक पूर्व आरक्षक रहता है। जिसके घर कोयलीबेड़ा के प्रभारी थानेदार का आना जाना लगा रहता है। 

  दो माह पूर्व इस थानेदार ने नाबालिग लडक़ी से बलात्कार किया और घर वालों को डरा धमका कर लड़की से बलात्कार करता रहा। लगातार अपमानित होने के बाद लड़की के परिवार ने अंततः 9 अप्रैल को पुलिस थाना जाकर शिकायत करना चाहा। लेकिन  थानेदार ने शिकायत दर्ज करने की बजाये लड़की के पिता से खूब मारपीट की और उसे जान से मारने की धमकी दी। 

 दो माह पूर्व इस थानेदार ने नाबालिग लडक़ी से बलात्कार किया और घर वालों को डरा धमका कर लड़की से बलात्कार करता रहा। लगातार अपमानित होने के बाद लड़की के परिवार ने अंततः 9 अप्रैल को पुलिस थाना जाकर शिकायत करना चाहा। लेकिन  थानेदार ने शिकायत दर्ज करने की बजाये लड़की के पिता से खूब मारपीट की और उसे जान से मारने की धमकी दी।  बलात्कार और पिटाई की घटना की खबर कोयलीबेड़ा में फैल गई ।

शाम को जिला पंचायत सदस्य, सरपंच, पंच की उपस्थिति में दर्जनों ग्रामीणों की बैठक हुई,जिसमे लड़की और पिता पर दबाव डालकर मूल बयान को बदल दिया गया। पीड़ित लड़की की थानेदार से अवैध संबंध की बात स्वीकार करवाई गई। नक्सलियों के डर से आदिवासी परिवार पनीडोबीर गांव छोड़कर कोयलीबेड़ा में रहने को मजबूर परिवार अब न्याय की बजाए अब पुलिस की दहशत में जीने विवश है। आम आदमी पार्टी इस पूरे प्रकरण में दोषी पुलिस अधिकारी के साथ साथ पीड़ित परिवार से बयान बदलवाने के अपराध में जिला पंचायत सदस्य, सरपंच आदि के गिरफ्तारी की मांग की है। डॉ संकेत ठाकुर,प्रदेश संयोजक,सोनी सोरी,प्रदेश अध्यक्ष, आदिवासी प्रकोष्ठ, व कोमल हुपेंडी,प्रदेश सह- संगठन मंत्री, बस्तर ज़ोन ने इस प्रकरण में लिप्त लोगों की तुरंत गिरफ्तारी की माँग की है।

Have something to say? Post your comment
More National News
अरविन्द केजरीवाल ने अपनी तन्खावाह समेत दिए 5 लाख रूपये – जयहिन्द
भारत को दुनिया का नंबर एक राष्ट्र बनाना मेरा लक्ष्य : केजरीवाल 
भाजपा सांसद का सिग्नेचर ब्रिज उद्घाटन समारोह में हंगामा
सिग्नेचर ब्रिज यानि दिल्ली के नए हस्ताक्षर
आप में शामिल हुए राजोरिया, मुरैना से मिला था बसपा का टिकट
महिलाओं ने लोकसभा चुनावों में 'आप' को वोट देने का किया आह्वान
नगर-निगम के स्कूलों की बुरी हालत पर भाजपा को घेरा
28 को होने वाली केजरीवाल की जयपुर जनसभा को मिली मंजूरी
किसान विरोधी भाजपा सरकार का चेहरा हुआ बेनकाब, राजस्थान में आप नेता एवं किसान महापंचायत के अध्यक्ष रामपाल जाट और सैकड़ो आप कार्यकर्ताओं को किया गिरफ्तार
अनुमति के बिना जारी है रामपाल जाट का अनशन बौखलाई वसुंधरा सरकार, नहीं दे रही है अनुमति