Tuesday, June 19, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
लाखों लोगों की कुर्बानी के बाद मिले लोकतंत्र को लुटेरे-भ्रष्टाचारियों के हाथों नष्ट नहीं होने देंगे: आलोक अग्रवाललोकतंत्र की हत्या किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं, प्रदेश भर में सड़क पर उतरेगी आम आदमी पार्टी: आलोक अग्रवालआम आदमी पार्टी 18 जून 18 को पूरे प्रदेश में धरना प्रदर्शन कर सभी SDM को 14 नेताओं की रिहाई के लिये ज्ञापन देगी।आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी चयन प्रक्रिया में इंटरव्यू की प्रक्रिया शुरू, 25 जून को जारी होगी पहली सूचीचौमूं और लालसोट में आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं पर जानलेवा हमले, दादागिरी के खिलाफ दोसा, चौमूं, जयपुर में होगा प्रदर्शनलोकतंत्र की हत्या के विरोध में आम आदमी पार्टी करेगी प्रदेश भर में प्रदर्शन: आलोक अग्रवाल'रैंफरैंडम -2020' का समर्थन नहीं करती आम आदमी पार्टी सरकार की नाकामी की वजह से जनता कर रही है त्राही—त्राही: आप
National

मोदी सरकार की दादागिरी है केजरीवाल के घर पर पुलिस छापा - आप

February 24, 2018 06:29 PM

भगवंत मान, खहरा, माणूंके और अमन अरोड़ा ने की निंदा 

आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब ने दिल्ली के मुख्य मंत्री अरविन्द केजरीवाल के सरकारी गृह स्थान पर बिना आगामी सूचना पुलिस छापामारी करवाने की सख्त शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि केंद्रीय नरिन्दर मोदी सरकार अपने राजनैतिक विरोधियों को खत्म करने के लिए पूरी तरह तानाशाह हो चुकी है। मोदी सरकार का यह तानाशाह रवैया दुनिया के सब से बड़े लोकतंत्र के लिए खतरे की घंटी है।

'आप' द्वारा जारी संयुक्त बयान में पंजाब के प्रधान भगवंत मान, विरोधी पक्ष के नेता सुखपाल सिंह खहरा, उप नेता बीबी सरबजीत कौर माणूंके और सूबा सह-प्रधान व विधायक अमन अरोड़ा ने कहा कि पार्टी या मुख्य मंत्री अरविन्द केजरीवाल को इस बात से कोई दिक्कत या परेशानी नहीं है कि पुलिस उनके रिहायश पर जांच के लिए जाए, परंतु जिस तरीके से बिना किसी सूचना दिए भारी संख्या में पुलिस फोर्स ने एक मुख्य मंत्री के घर पर जा कर छापेमारी की है वह एक तानाशाही की तरफ से अपने राजनैतिक विरोधी को बेइज़्जत करने वाला ओछापन है। यह सरासर दादागिरी है लेकिन आम आदमी पार्टी इस तरह की दादागिरी से डरेगी नहीं, बल्कि भाजपा गठजोड को इस की करारी कीमत चुकानी पड़ेगी। आम आदमी पार्टी जन-हित मुद्दों पर ओर ज़्यादा जोश के साथ लड़ेगी और घर-घर संदेश देगी कि मोदी सरकार की यह दादागिरी, राजनैतिक विरोधियों और हकों के लिए आवाज उठाने वाली आम जनता के घरों तक जाएगी, इस लिए भाजपा की इस तानाशाही का प्रजातांत्रिक तरीके से ठोक कर जवाब दिया जाए। 

भगवंत मान ने कहा कि एक अफसरशाह द्वारा लगाए झूठे और कथित आरोप के लिए दिल्ली पुलिस ने जिस तेजी के साथ दो विधायकों को उठा कर जेल भेजा है और मुख्य मंत्री की कोठी पर छापेमारी की है उससे जहां पुलिस तंत्र पर सवाल खडा होता वहीं आम आदमी को सोचने के लिए मजबूर कर दिया है कि आम लोगों की सही शिकायतों को रद्दी की टोकरी या ठंडे बस्ते में फेंकने वाली पुलिस मोदी जैसे राजनैतिक आका के लिए कितनी चुस्त हो जाती है।


भगवंत मान ने कहा कि एक अफसरशाह द्वारा लगाए झूठे और कथित आरोप के लिए दिल्ली पुलिस ने जिस तेजी के साथ दो विधायकों को उठा कर जेल भेजा है और मुख्य मंत्री की कोठी पर छापेमारी की है उससे जहां पुलिस तंत्र पर सवाल खडा होता वहीं आम आदमी को सोचने के लिए मजबूर कर दिया है कि आम लोगों की सही शिकायतों को रद्दी की टोकरी या ठंडे बस्ते में फेंकने वाली पुलिस मोदी जैसे राजनैतिक आका के लिए कितनी चुस्त हो जाती है। उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस से इस केस में इंसाफ की उम्मीद नहीं की जा सकती और माननीय अदालत ही आखिरी उम्मीद बची है।
सुखपाल सिंह खहरा, अमन अरोड़ा और बीबी सरबजीत कौर माणूंके ने कहा कि दिल्ली पुलिस के पास एक अफसरशाह द्वारा घटना से अगले दिन की शिकायत में धक्कामुक्की और थप्पड़ मारने के कथित आरोप लगाए गए परंतु दिल्ली पुलिस ने मुख्य मंत्री के घर इस तरह छापेमारी की, जैसे वहां आतंकवादी छिपे हों। इतना ही नहीं दिल्ली पुलिस मुख्य मंत्री के घर जा कर पूछ रही है कि दीवारों पर रंग कब और किस ने किया? सर्टिफिकेट दिखाया जाए। ऐसी बेतुकी पूछताछ की जा रही थी जैसे वहां कत्ल हुआ हो और पुलिस डैड बॉडी ढूंढ रही हो। 'आप' नेताओं ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने पूरी तरह डबल भूमिका निभाई है क्योंकि दिल्ली सचिवालय में जिन लोगों ने दिल्ली सरकार और मुख्य मंत्री दफ्तर के सीनियर नुमाइंदों के साथ मारपीट और बदसलूकी की उनको अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया, जबकि सीसीटीवी फुटेज सामने हैं।
'आप' नेताओं ने इस तरह की दादागिरी और बेइन्साफी के विरुद्ध पूरे देश को एकजुट खडा होने का आह्वान किया।

Have something to say? Post your comment
More National News
लाखों लोगों की कुर्बानी के बाद मिले लोकतंत्र को लुटेरे-भ्रष्टाचारियों के हाथों नष्ट नहीं होने देंगे: आलोक अग्रवाल
लोकतंत्र की हत्या किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं, प्रदेश भर में सड़क पर उतरेगी आम आदमी पार्टी: आलोक अग्रवाल
आम आदमी पार्टी 18 जून 18 को पूरे प्रदेश में धरना प्रदर्शन कर सभी SDM को 14 नेताओं की रिहाई के लिये ज्ञापन देगी। आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी चयन प्रक्रिया में इंटरव्यू की प्रक्रिया शुरू, 25 जून को जारी होगी पहली सूची चौमूं और लालसोट में आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं पर जानलेवा हमले, दादागिरी के खिलाफ दोसा, चौमूं, जयपुर में होगा प्रदर्शन
लोकतंत्र की हत्या के विरोध में आम आदमी पार्टी करेगी प्रदेश भर में प्रदर्शन: आलोक अग्रवाल
'रैंफरैंडम -2020' का समर्थन नहीं करती आम आदमी पार्टी 
सरकार की नाकामी की वजह से जनता कर रही है त्राही—त्राही: आप
ई-टेंडरिंग घोटाले के दोषी मंत्रियों-अफसरों पर हो कार्रवाई, तत्काल निरस्त हों सभी टेंडर : आलोक अग्रवाल
भामाशाह योजना में भ्रष्टाचार, आप करेगी आंदोलन