Friday, November 24, 2017
Follow us on
National

पंजाब की इस बदहाली की तस्वीर का जवाब कौन देगा ?

September 07, 2017 08:27 AM

आम आदमी पार्टी के पंजाब प्रधान भगवंत मान ने कांग्रेस और अकाली दल-बीजेपी पर बरसते कहा कि इन्होंने लोक विरोधी नीतियों और भ्रष्टाचार कर पंजाब को पूरी तरह  से बर्बाद करके रख दिया है और पंजाब का किसान और मजदूर लगातार आत्म हत्या करने के लिए मजबूर हैं।
    मान ने मालवा के प्रसिद्ध मेला छप्पार में पार्टी की विशाल राजसी कांफ्रेंस को संबोधन करते कहा कि कैप्टन अमरिन्दर द्वारा चुनावों के दौरान किसानों के साथ सारा कर्ज माफ करने के किए वायदे से स्पष्ट  मुंह फेर लेना पंजाब के किसानों के साथ एक बहुत बड़ा धोखा है। जिस कारण कैप्टन के 5 माह के शासन राज में 200 से अधिक किसान / मजदूर अपनी जान दे चुके हैं और अब बैंकों की तरफ से ऋणी किसानों की नोटिस पर उनकी फोटो बैंकों में लगाया जाना उनके जख्मों पर नमक छिडक़ने के बराबर है। मालवा के किसान अब मिलावटी कीड़ेमार दवाएं और नकली बीजों के कारण नरमे की फसलें जोतने के लिए मजबूर हैं और सरकार पर इन सभी र्कारवाईयों का कोई फर्क नहीं है। 
    मान ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के नौजवानों को रोजगार या 2000 रुपए महीना बेरोजगारी भत्ता, 2500 रुपए महीना बुढापा पेनशन, नशों के खात्मे जैसे सभी वायदे झूठे साबित हो कर रह गए हैं और पंजाब के लोग ठगे से महसूस कर रहे हैं। मान ने कहा कि पंजाब में कुछ भी नहीं बदला और हर तरह के माफीए बादल सरकार की तरह ही बेखौफ लोगों की लूट कर रहे हैं और बादलों के राज की तरह ही  सूबे में भष्टाचार ओर तेजी के साथ बढ़ रही है। मान ने कहा कि अब पूरी तरह स्पष्ट है कि अमरिन्दर और बादल मिले हुए है, बादल ने कैप्टन के खिलाफ सभी भ्रष्टाचार के मामले वापिस लिए और अब बदले में कैप्टन बादल के किए भ्रष्टाचार को कालीन चिट्ट दी है। उन्होंने कहा कि पार्टी हमेशा मजबूती के साथ जनता के मुद्दे उठाती रहेगी और दावा किया कि आगे वाली सरकार हर हालत में लोगों के सहयोग के साथ आप की ही बनेगी।
    कांफ्रैंस में शामिल हुए लोगों का धन्यवाद करते विधायक हरविन्दर सिंह फूलका ने कहा कि पार्टी हमेशा जनता के मसलोंपर पहरा देती रहेगी। इस दौरान लोक इन्साफ पार्टी के सरपरस्सत बलविन्दर सिंह बैंस ने कांग्रेस, अकाली दल- बीजेपी पर तीखा हमला करते कहा कि इन्होंने पंजाब के पानियों की लूट कर बर्बादी की है उन्होंने कहा कि विधान सभा में पास किये संकल्प अनुसार बनती पानियों की 16 लाख करोड रुपए की रोयलटी पड़ोसी सूबों से लेने के लिए केंद्र पर दबाव डालना जरूरी है। 
    इस मौके दूसरों के इलावा विरोधी पक्ष की नेता सरवजीत कौर माणूके, कुलतार सिंह संधवा, प्रो. बलजिन्दर कौर, कुलवंत सिंह पंडोरी और मीत हेयर (सभी विधायक), हरजोत सिंह बैंस, अहबाब सिंह ग्रेवाल, दलजीत सिंह, देव मान, जीवन सिंह संगोवाल, यशवंत सिंह ने भी संबोधन किया। इस समय मालवा जोन -2 के प्रधान गुरदित्त  सिंह सेखों, रणजीत सिंह धमोट, दर्शन सिंह शंकर, मनजीत सिंह, सुरेश गोयल, बलविन्दर सिंह, हरनेक सिंह सेखों, मनप्रीत सिंह घवद्दी, राजिन्दरपाल कौर, रविन्दरपाल सिंह पाली और अमरिन्दर  सिंह जसौवाल भी हाजिर थे।

Have something to say? Post your comment
More National News
दिल्ली में ‘प्रदूषण’ और एल.जी. बने दमघोंटू
सरकार का बड़ा ऐलान : ये 40 सेवाएं अब दिल्ली वासियों को घर बैठे मिलेंगी, अफसरों के चक्कर काटना बीते दिनों की बात
अब दिल्ली में तैयार होगा ‘राशन’ का होम डिलीवरी नेटवर्क
अल्का के ‘सैनेटरी पैड्स’ और भक्तों की ‘गाय’
‘प्रदूषण’ का खेल खेलते नेताओं का अखाड़ा बनी ‘दिल्ली’
केजरीवाल का केंद्र सरकार को जबाब, पहले पानी का छिड़काव अब ऑड-ईवन
'नोटबंधी' के 'हिटलरी फरमान' से जनता को दिया धोखा
जो न कर पाई 'केंद्र सरकार', वो करेगी 'आप सरकार'
नार्थ घोंडा की तेजराम गली और प्रजापति गली के निर्माण कार्य का शुभारंभ
‘अरविंद केजरीवाल और योगेंद्र यादव हमारी वर्तमान राजनीति की दो ज़रूरतें हैं’