Sunday, December 17, 2017
Follow us on
National

CBI ने सत्येंद्र जैन के ख़िलाफ़ झूठा मुकदमा बनाया, सीबीआई के पास कोई ठोस सुबूत नहीं

August 26, 2017 06:13 PM

बीजेपी के इशारे पर काम कर रही है सीबीआई: AAP

दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन के ख़िलाफ़ सीबीआई ने झूठा मुकदमा दर्ज़ किया है। सीबीआई के पास कोई ठोस सुबूत नहीं है और मनगढ़ंत आरोप लगाकर सीबीआई आम आदमी पार्टी नेता के ख़िलाफ़ काम कर रही है।

पार्टी कार्यालय में आयोजित हुई प्रैस कॉंफ्रेंस में बोलते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेता और राष्ट्रीय प्रवक्ता आशुतोष ने कहा कि ‘सीबीआई का ध्यान सिर्फ़ इस बात पर है कि आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन को कैसे फंसाया जाए। हाल में सम्पन्न हुए बवाना उपचुनाव के बाद ही ये तमाम हथकंडे अपनाए जा रहे हैं और सरकारी एजेंसी के ज़रिए विपक्षी दलों को टारगेट किया जा रहा है.

पार्टी के विधायक और मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि ‘सीबीआई ने सत्येंद्र जैन के ख़िलाफ़ फर्ज़ी मुकदमा दर्ज़ किया है, सीबीआई के पास कोई भी ठोस दस्तावेज़ मौजूद नहीं है और सिर्फ़ आम आदमी पार्टी और दिल्ली सरकार की छवि धूमिल करने के लिए ही सीबीआई एक राजनीतिक हथियार के तौर पर काम कर रही है। केंद्र सरकार की तमाम एजेंसियां सत्येंद्र जैन के परिवार को लगातार परेशान कर रही है.

हक़ीक़त यह है कि अभी तक सीबीआई सत्येंद्र जैन के खिलाफ़ कोई सबूत नही ढूंढ पाई है, सीबीआई को सत्येंद्र जैन के घर से जो मिला उसमें 50 हजार रुपए कैश, 52 ग्राम सोना है, इसके अलावा इनकम टैक्स रिटर्न के कागज, चुनाव आयोग के कागज,हाई कोर्ट में लगाए कागज सीबीआई के अफसर अपने साथ ले गए, उनके घर रखे सरकारी फर्नीचर की लिस्ट बनाकर भी अपने साथ ले गए।  

  1. आम आदमी पार्टी सीबीआई और बीजेपी शासित केंद्र सरकार को चुनौती देती है कि AAP उम्मीदवार बनने के बाद अगर सत्येंद्र जैन ने कोई शेयर खरीदा है तो वो बताएं
  2. सत्येंद्र जैन ने मंत्री बनने के बाद शेयर और ज़मीन की किसी भी प्रकार की कोई खरीद-फरोख्त नहीं की, सीबीआई के पास इस सम्बंध में कोई सुबूत नहीं है
  3. मंत्री बनने के बाद जब कोई शेयर और ज़मीन ख़रीदी और बेची ही नहीं गई तो आय से अधिक सम्पत्ति का कोई मुकदमा बनता ही नहीं है, सीबीआई झूठ बोल रही है
  4. बिना सुबूत के ही जांच एजेंसियां पत्रकारों को बुलाकर उनको फर्ज़ी खबरें देती हैं और आम आदमी पार्टी एंव दिल्ली सरकार के मंत्री को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है।
  5. 2007 से 2011 तक सत्येंद्र जैन ने कुल 51 लाख 40 हजार के शेयर खरीदे थे जब वो आर्किटेक्ट थे। अपनी व्यक्तिगत कमाई से उन्होंने ये सब ख़रीदा था।  
  6. आम आदमी पार्टी चुनौती देती है कि अगर कोई सबूत है तो कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करे सीबीआई

 

Have something to say? Post your comment
More National News
दिल्ली में ‘प्रदूषण’ और एल.जी. बने दमघोंटू
सरकार का बड़ा ऐलान : ये 40 सेवाएं अब दिल्ली वासियों को घर बैठे मिलेंगी, अफसरों के चक्कर काटना बीते दिनों की बात
अब दिल्ली में तैयार होगा ‘राशन’ का होम डिलीवरी नेटवर्क
अल्का के ‘सैनेटरी पैड्स’ और भक्तों की ‘गाय’
‘प्रदूषण’ का खेल खेलते नेताओं का अखाड़ा बनी ‘दिल्ली’
केजरीवाल का केंद्र सरकार को जबाब, पहले पानी का छिड़काव अब ऑड-ईवन
'नोटबंधी' के 'हिटलरी फरमान' से जनता को दिया धोखा
जो न कर पाई 'केंद्र सरकार', वो करेगी 'आप सरकार'
नार्थ घोंडा की तेजराम गली और प्रजापति गली के निर्माण कार्य का शुभारंभ
‘अरविंद केजरीवाल और योगेंद्र यादव हमारी वर्तमान राजनीति की दो ज़रूरतें हैं’