Saturday, October 21, 2017
Follow us on
States

गुडगाँव में "आप" का जय किसान आन्दोलन शुरू!

February 22, 2015 05:02 PM
आम आदमी पार्टी ने भूमि अधिग्रहण से भाजपा सरकार के खिलाफ आंदोलन का बिगुल फूंक दिया। हरियाणा प्रभारी योगेंद्र यादव ने जय किसान आंदोलन की शुरुआत की। केंद्र व राज्य सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया और ताबड़तोड़ हमले किए। जमीन अधिग्रहण आंदोलन में जुटे रहने के लिए कार्यकर्ताआें को कसम भी दिलवाई।
 
स्थानीय कमला नेहरू पार्क में जनसभा के दौरान उन्होंने कहा कि किसानाें के वोट लेकर सत्ता में आई भाजपा अब उन्हें दिहाड़ी मजदूर बनाने की साजिश रच रही है। खेत, किसान और गांव को बचाने का कोई प्रयास नहीं किया जा रहा है। हरियाणा सरकार ने जमीन अधिग्रहण का मुआवजा आधा कर दिया गया है। किसानाें को मिलने वाली बिजली में भी कटौदी कर दी गई है। यूरिया खाद भी नहीं मिल रहा है। मांगने पर डंडे बरसाए जा रहे हैं। पूर्व की सरकार जून में किसानों के लिए 40 से 50 लाख टन यूरिया खाद आयात करती थी। मौजूदा सरकार ने इस बार मात्र 17 लाख टन यूरिया ही आयात किया है। किसानों को लागत मूल्य का 50 प्रतिशत देने के वादे से भी मुकर गई है। स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशें मानने से भी इनकार कर दिया है। खट्टर सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि 4 दिसंबर को चुपके से किसानाें को अधिग्रहण का मुआवजा आधा करने का आदेश पारित कर दिया । उन्हाेंने किसानों को अगाह किया कि सरकार किसानों से खेत लेकर बड़ी कंपनियों से खेती कराने की साजिश रच रही है। वह दिन दूर नहीं जब किसान अपने ही खेत में दिहाड़ी मजदूर बनकर रह जाएंगे। इस मौके पर दिल्ली के पार्टी के विधायक सुखबीर सिंह दलाल एवं नरेश यादव, हरियाणा के संयोजक आशावंत गुप्ता, प्रदेश सचिव परमजीत सिंह आदि मौजूद थे।

योगेंद्र यादव ने भाजपा पर किए ताबड़तोड़ हमले
कहा, सरकार ने भूमि का मुआवजा किया आधा

 
इंद्रजीत के आवास तक पैदल मार्च
जनसभा के बाद ‘आप’ कार्यकर्ताआें ने केंद्रीय राज्यमंत्री एवं सांसद राव इंद्रजीत सिंह के सेक्टर-14 स्थित आवास बी/21 तक पैदल मार्च किया। उनकी गैरमौजूदगी में भाजपा के कार्यकारी जिलाध्यक्ष कुलभूषण भारद्वाज को महिला कार्यकर्ताआें ने नमक की पुड़िया एवं ज्ञापन सौंपा।
 
‘अन्ना ने समर्थन मांगा, तो जाएंगे’
अन्ना हजारे की टीम के सदस्य रहे योगेंद्र यादव ने कहा कि वैसे तो अन्ना राजनीतिक पार्टियों के शामिल होने को सही नहीं मानते हैं, फिर भी वह उनको जय किसान अभियान का संयोजक होने के नाते बुलाते है, तो वह जरूर भाग लेंगे।
 
सौजन्य से:- epaper.amarujala.com/svww_index.php
Have something to say? Post your comment
More States News
आरटीओ कार्यालय का किया घेराव, डीटीओ को दिया ज्ञापन, सुनाई खरी खरी
लोक इन्साफ पार्टी और आम आदमी पार्टी गठजोड ने फगवाड़ा और लुधियाना सैंट्रल से उम्मीदवारों का किया ऐलान AAP will win 100+ seats बादल सरकार ने बर्बाद किया पॉपुलर-सफेदा उत्पादक किसान और लकडी उद्योग -गुरप्रीत सिंह वड़ैच
नगर निगम लखनऊ और प्राइवेट कंपनी ज्योति इंवैरोटेक् ने किया करोड़ो का घपला
AAP Haryana की 'खूंटा गाड़ अभियान' की शुरुआत
केजरीवाल ने कहा, बादलों को जेल भिजवाकर रहेंगे
AAP Haryana का 'खूँटा गाड़ अभियान' , खट्टर के घर के बाहर बांधेंगे गाय
आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविन्द केजरीवाल आज अमृतसर के ज़िला अदालत में पेश हुए
खट्टर सरकार कर रहीं है भर्तियों के नाम पर धांधली