Saturday, December 16, 2017
Follow us on
National

फर्जी हवाला मामले में सतेंद्र जैन के घर CBI का छापा | CBI At Home Of Delhi Minister Satyendar Jain | Satyendar Jain: Money laundering case

June 19, 2017 04:57 PM
फर्जी हवाला मामले में सतेंद्र जैन के घर CBI का छापा

CBI At Home Of Delhi Minister Satyendar Jain : दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के घर पर आज सीबीआई का छापा पड़ा है। अभी चंद रोज पहले दिल्ली सरकार के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर पर भी छापा पड़ा था. सीबीआई जिस मुस्तैदी से यह छापे डाल रही है वह वास्तव में काबिले तारीफ है मोदी जी के लिए, उन्होंने सीबीआई को वास्तव में कहीं का नहीं छोड़, सीबीआई की इतनी बुरी दुर्गत आज से पहले कभी नहीं थी। खैर इस बात से किसी को क्या फर्क पड़ता है, बल्कि फर्क तो इस बात से पड़ता है कि देश को अपने अधिकारों की लड़ाई लड़ने का हुनर सिखाने वाले आम आदमी पार्टी के नेता मोदी जी के षड़यंत्रकारी शासन में अपने हितों की रक्षा तक नहीं कर पा रहे हैं।

सीबीआई जिन तथ्यों के आधार पर जांच कर रही है उसके मुताबिक भारतीय जनता पार्टी के आयकर विभाग का आरोप है कि चार लोगों ने सत्येंद्र जैन के खिलाफ गवाही दी है। सच यह है कि चारों गवाही झूठी और दबाव डालकर ली गई हैं।

सच्चाई और ईमानदारी को कदम-कदम पर चिल्ला-चिल्ला कर अपनी बेगुनाही का सबूत देना पड़ रहा है और पूरा तंत्र ईमानदारी का दुस्साहस करने वाले क्रांतिकारियों को कलंकित साबित करने पर तुला है। किंतु हैरानी इस बात की है कि इतने आरोपों के बावजूद ना तो मोदी जी की पुलिस न एसीबी और ना ही सीबीआई इन सिरफिरों का बाल बांका कर पा रही है। मोदी जी को चाहिए कि कथित तौर पर भ्रष्टचार में सने अरविंद केज़रीवाल व उनकी टीम को सलाखों के पीछे धकेल कर देश को दिखाएं कि वास्तव में यह लोग सच की आड़ में छुपे बेईमान लोग थे किंतु मोदी जी खुद इस बात से हैरान हैं कि उनका तमाम तंत्र मिल कर भी एक ‘सच’ की आवाज़ को झूठा प्रमाणित करने में पूरी तरह असफल हो रहा है। कभी प्रतिष्ठित कही जाने वाली सीबीआई जैसी एजेंसी आज आए दिन मनघड़ंत कहानियां घड़ कर अपनी ही बदहाली पर आंसू बहा रही है। सीबीआई जिन तथ्यों के आधार पर जांच कर रही है उसके मुताबिक भारतीय जनता पार्टी के आयकर विभाग का आरोप है कि चार लोगों ने सत्येंद्र जैन के खिलाफ गवाही दी है। सच यह है कि चारों गवाही झूठी और दबाव डालकर ली गई हैं। सत्येंद्र जैन का कहना है कि चारों को आमने सामने करवाया जाए, बबलू पाठक नामक एक गवाह को जब सत्येंद्र जैन के सामने लाया गया तो वह 5 मिनट में मान गया कि सत्येंद्र का इससे कोई लेना देना नहीं है। जब सत्येंद्र जैन ने 3 अन्य को भी पेश करने के लिए कहा तो आयकर विभाग ने इससे साफ इन्कार कर दिया।
सत्येंद्र जैन पर केंद्र की भाजपा सरकार ने आरोप लगाया कि सत्येंद्र जैन के यहां दो लोग काम करते थे उनके नाम संजय और सुरेश बताए गए। भाजपा सरकार का आरोप है कि ये दोनों शख्स 2010 से सत्येंद्र जैन के साथ काम कर रहे हैं और अभी तक कार्यरत हैं। आरोप है कि यह दोनों ही कलकत्ता के हवाला कारोबारियों के संपर्क में थे तथा सत्येंद्र जैन इन्हीं दो व्यक्तियों के माध्यम से हवाला का धन इधर-उधर करते थे। जबकि सच्चाई यह है कि यह दोनों पात्र काल्पनिक हैं। ऐसे किसी भी व्यक्ति ने कभी भी सत्येंद्र जैन के लिए काम ही नहीं किया। सत्येंद्र जैन ने बार-बार कहा कि इन दोनों को प्रस्तुत किया जाए लेकिन आज तक इन्कम टैक्स विभाग और सीबीआई दोनों को खुद भी नहीं ढूंढ पाई तो पेश किसे करे।
इसी तथ्य के प्रमाण के रूप में इन्कम टैक्स विभाग का आरोप है कि उक्त दोनों शख्स दिल्ली के 011-27314231 नम्बर से कलकत्ता के हवाला व्यापारियों को फोन करते थे। भाजपा का आरोप है कि 2010 से 2016 तक इस फोन से कलकत्ता के हवाला व्यापारियों को कई दफा फोन किए गए। जबकि सच्चाई यह है कि इस फोन पर कभी एसटीडी थी ही नहीं 2014 से यह फोन बंद पड़ा है और इसकी काॅल डिटेल बताती है कि इस फोन पर कभी भी एसटीडी थी ही नहीं।

 

Have something to say? Post your comment
More National News
दिल्ली में ‘प्रदूषण’ और एल.जी. बने दमघोंटू
सरकार का बड़ा ऐलान : ये 40 सेवाएं अब दिल्ली वासियों को घर बैठे मिलेंगी, अफसरों के चक्कर काटना बीते दिनों की बात
अब दिल्ली में तैयार होगा ‘राशन’ का होम डिलीवरी नेटवर्क
अल्का के ‘सैनेटरी पैड्स’ और भक्तों की ‘गाय’
‘प्रदूषण’ का खेल खेलते नेताओं का अखाड़ा बनी ‘दिल्ली’
केजरीवाल का केंद्र सरकार को जबाब, पहले पानी का छिड़काव अब ऑड-ईवन
'नोटबंधी' के 'हिटलरी फरमान' से जनता को दिया धोखा
जो न कर पाई 'केंद्र सरकार', वो करेगी 'आप सरकार'
नार्थ घोंडा की तेजराम गली और प्रजापति गली के निर्माण कार्य का शुभारंभ
‘अरविंद केजरीवाल और योगेंद्र यादव हमारी वर्तमान राजनीति की दो ज़रूरतें हैं’