Tuesday, August 22, 2017
Follow us on
BREAKING NEWS
इन चोर दरवाजों से राजनीतिक पार्टियों को मिलता है 'धन'ADR की रिपोर्ट में हुआ खुलासा, बिना PAN और पते के BJP ने लिया 705 करोड़ का चंदाविजय गोयल को जमीन देने के लिए पलट दिए DDA ने अपने ही बनाये नियम पुलिस की मौजूदगी में बाढ़ में मारे गए लोगों के शवों का ऐसा 'हश्र' आपकी 'रूह' कंपा देगामोहल्ला क्लीनिक के लिए जमीन नहीं विजय गोयल की NGO को जमीन देने के लिए बदल डाले नियमअदानी समूह की कंपनी ने की 1500 करोड़ की हेराफेरी और टैक्‍स चोरी, मोदी जी के मित्र हैं कोई इनका क्या बिगाड़ लेगा ?प्रेरणा से ओतप्रोत है अरविन्द केजरीवाल का जीवन : जन्मदिवस विशेष योगी सरकार की संवेदनहीनता के चलते 36 घंटे में 30 बच्चों की मौत
National

दिल्ली के इस सरकारी स्कूल के क्लासरूम को देख आप भूल जायेंगे बड़े-बड़े प्राइवेट स्कूलों को

June 13, 2017 08:01 PM

दिल्ली के इस सरकारी स्कूल के क्लासरूम को देख आप बड़े-बड़े प्राइवेट स्कूलों को भूल जायेंगे। दिल्ली सरकार द्वारा शकरपुर में बनाये गए राजकीय कन्या विद्यालय नर्सरी को देखकर फिलहाल आपको ऐसा ही लगेगा।



दिल्ली के इस सरकारी स्कूल के क्लासरूम को देख आप बड़े-बड़े प्राइवेट स्कूलों को भूल जायेंगे। दिल्ली सरकार द्वारा शकरपुर में बनाये गए राजकीय कन्या विद्यालय नर्सरी को देखकर फिलहाल आपको ऐसा ही लगेगा। दिल्ली के शकरपुर में नए नर्सरी स्कूल को देखकर ऐसा लगेगा, जैसे किसी बड़े प्राइवेट स्कूल में आ गए हैं आप। जिनकी फीस 5 से 20 हजार तक होती है। बेहतरीन डिज़ाइन और अच्छे फर्नीचर की सुविधा सिर्फ बच्चों को ही नहीं बल्कि बड़ों को भी आकर्षित करती हैं।




दिल्ली सरकार इस साल आये सीबीएसई के अच्छे परिणाम से काफी खुश हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया की तारीफ करते हुए कहा, मनीष पागल शिक्षा मंत्री है, हर रोज स्कूलों में घूमता रहता है। केजरीवाल ने इस साल प्राइवेट स्कूलों के मुकाबले दिल्ली सरकारी स्कूलों के अच्छे परिणाम के लिए मनीष सिसोदिया को सराहा भी। गौरतलब है कि गत वर्ष भी दिल्ली के सरकारी स्कूलों का परिणाम प्राइवेट स्कूलों से बेहतर रहा था, मगर इस साल गत वर्ष से बेहतर परिणाम से दिल्ली सरकार को नई ऊर्जा मिली है।

 

Read More Related Articles On Amazing Mantra

 




दिल्ली में शिक्षा व्यवस्था सुधारने के लिए केजरीवाल सरकार ने शिक्षा बजट को दोगुना कर दिया था। फिलहाल जिसका असर दिल्ली के सरकारी स्कूलों में बेहतर फर्नीचर, अच्छे परिणाम, के तौर पर दिख भी रहा है।

 

Have something to say? Post your comment
More National News
इन चोर दरवाजों से राजनीतिक पार्टियों को मिलता है 'धन'
ADR की रिपोर्ट में हुआ खुलासा, बिना PAN और पते के BJP ने लिया 705 करोड़ का चंदा
विजय गोयल को जमीन देने के लिए पलट दिए DDA ने अपने ही बनाये नियम
मोहल्ला क्लीनिक के लिए जमीन नहीं विजय गोयल की NGO को जमीन देने के लिए बदल डाले नियम
एक बड़े घोटाले की CBI जांच को दबा रही है BJP सरकार
हत्या के आरोप में BJP विधायक को उम्रकैद
चंडीगढ़ छेड़-छाड़ प्रकरण : पुलिस दबाव में, कदम दर कदम खुर्द-बुर्द किए जा रहे सबूत
अब राज्य सभा में भी नोट बंदी घोटाला गूंजा
भाजपा की नीतिओं के मारे, अर्थशास्त्री बेचारे
कैप्टन सरकार ने किसानों और नौजवानों समेत समाज के सभी वर्गों के साथ धोखा किया : सुखपाल खैरा