Sunday, December 17, 2017
Follow us on
National

Aam aadmi party का चुनाव आयोग और BEL के एक्सपर्ट को भी खुला चैलेंज

June 02, 2017 05:32 AM
हमारी मशीन को भी सिर्फ़ बटन दबाकर हैक करके दिखाएं.
 
आम आदमी पार्टी भी चुनाव आयोग के ईवीएम चैलेंज की तरह ठीक उसी तर्ज़ पर ईवीएम चैलेंज दे रही है। पार्टी चुनौती दे रही है कि कोई भी एक्सपर्ट आकर उनकी उसी मशीन को ठीक उसी तरह से हैक करके दिखा दें जिस तरीके से चुनाव आयोग अपनी मशीन को हैक करने की चुनौती दे रहा है। Aam aadmi party के इस ऐलान से चुनाव आयोग एक बार फिर अपने EVM संबंधी इस आयोजन को ले कर सवालों में घिर गया है. जिस दिन चुनाव आयोग अपना ये चैलेंज आयोजित करेगा उसी दिन पार्टी भी अपना ये चैलेंज आयोजित करेगी।  
 प्रैस कॉंफ्रेंस में बोलते हुए पार्टी विधायक और पार्टी की दिल्ली यूनिट के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि दरअसल चुनाव आयोग जो ईवीएम चैलेंज कर रहा है उसमें वो सिर्फ़ ईवीएम को बटन के माध्यम से या फिर किसी फ़ोन या रेडियो तरंगों के यंत्रों से हैक करने की चुनौती दे रहा है। आम आदमी पार्टी भी अपनी उसी मशीन को जिसे हमने विधानसभा में हैक करके दिखाया था उसे हैक करने की चुनौती दे रही है।
 आम आदमी पार्टी चुनौती देती है कि उनकी उस टैम्परेबल मशीन को ठीक उसी तर्ज़ पर हैक करना होगा जिस तरीके से चुनाव आयोग अपनी मशीन को हैक करने की बात कह रहा है यानि सिर्फ़ बटन दबाकर या फिर किसी फ़ोन या रेडियो तरंग के किसी यंत्र की मदद से हैक कर सकता है। हम इस चुनौती के लिए चुनाव आयोग के एक्सपर्ट और BEL के एक्सपर्ट को भी आमंत्रित करेंगे।‘ पार्टी इस चुनौती के जरिए यह साबित करने में सफल रही है कि जिस भांति चुनाव आयोग इस आयोजन के माध्यम से जनता की नज़रों में धूल झोंकना चाहता है दरअसल उस तरह से पूरी तरह हैकेबल मशीन भी हैक नहीं की जा सकेगी यानि कि वह EVM मशीन भी "टेम्परप्रूफ" साबित हो जाएगी जिसे देश के समक्ष सौरभ भारद्वाज
ने दिल्ली विधानसभा के माध्यम से बेनकाब किया था.
Have something to say? Post your comment
More National News
दिल्ली में ‘प्रदूषण’ और एल.जी. बने दमघोंटू
सरकार का बड़ा ऐलान : ये 40 सेवाएं अब दिल्ली वासियों को घर बैठे मिलेंगी, अफसरों के चक्कर काटना बीते दिनों की बात
अब दिल्ली में तैयार होगा ‘राशन’ का होम डिलीवरी नेटवर्क
अल्का के ‘सैनेटरी पैड्स’ और भक्तों की ‘गाय’
‘प्रदूषण’ का खेल खेलते नेताओं का अखाड़ा बनी ‘दिल्ली’
केजरीवाल का केंद्र सरकार को जबाब, पहले पानी का छिड़काव अब ऑड-ईवन
'नोटबंधी' के 'हिटलरी फरमान' से जनता को दिया धोखा
जो न कर पाई 'केंद्र सरकार', वो करेगी 'आप सरकार'
नार्थ घोंडा की तेजराम गली और प्रजापति गली के निर्माण कार्य का शुभारंभ
‘अरविंद केजरीवाल और योगेंद्र यादव हमारी वर्तमान राजनीति की दो ज़रूरतें हैं’