Saturday, October 21, 2017
Follow us on
National

अकाली दल और कांग्रेस दलितों पर जुल्म करने के लिए बराबर के जिम्मेदार - फूलका

May 23, 2017 06:53 AM

अकाली नेताओं का दलितों पर हुए अत्याचार का विरोध करना सिर्फ और सिर्फ दिखावा
    आम आदमी पार्टी के सीनियर नेता और विरोधी पक्ष के नेता एच. एस. फूलका ने सोमवार को दलितों पर हुए अत्याचार और शिरोमणी अकाली दल के नेताओं की तरफ से जाहिर किया जा रहा विरोध सिर्फ एक नाटक है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और अकाली दल दोनों ही दलितों पर अत्याचार करने के लिए बराबर के जिम्मेदार हैं। अकालियों के कार्य काल दौरान दलितों पर हुए अत्याचार का जिक्र करते फूलका ने एनसीएससी के आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि कमिशन की तरफ से कुल शिकायतों की संख्या 2007 में 651 थी जबकि आकली शासन दौरान बढ़ कर 12,834 तक दर्ज की गई है।
    फूलका ने कहा कि अकाली नेता भीम टांक कत्लेआम में शामिल थे जो कि पिछले सरकार दौरान अबोहर में घटा था। अकाली दल के नेता शिव लाल डोडा के फार्म हाऊस पर एक दलित वर्कर के हाथ और पैरों को काटने की घिनौनी घटना अकालियों के राज दौरान दलितों की स्थिति का सब से बुरी उदाहरण थी। एक ओर मामले में शराब व्यापार में कथित तौर पर शामिल एक 20 वर्षिया दलित नौजवान को पिछले साल मानसा जिले में शराब तस्कर के विरोधी समूह ने कथित तौर पर कत्ल कर दिया गया था। 
    फूलका ने कहा कि संगरूर में कम से कम दो दर्जन दलित परिवार गांव से भाग गए थे। इसके एक हफ्ते बाद स्थानीय अकाली दल के नेताओं ने कथित तौर पर सत्ताधारी जमीन की काश्त के मुद्दे पर झालूर गांव के लोगों को निशाना बनाया था। 
    फूलका ने कहा कि 2017 के बीते चुनाव मुहिम दौरान कांग्रेसी नेता चरनजीत चन्नी ने वायदा किया था कि यदि कांग्रेस पार्टी सत्ता में आती है तो पंजाब के सूबे में दलितों पर हुए जुल्मों के सभी केस फिर से खोलेगी, परन्तु अभी तक कुछ भी नहीं किया गया।
     ‘आप’ नेता ने कहा कि पंजाब में गार्ड बदलने के बावजूद शिव लाल डोडा को सरप्रस्ती दिखाती है कि दोनों पक्ष एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब में सरकार राज की तबदीली के बावजूद भी शिव लाल डोडा के हितों की चौंकीदारी करना जारी है।   

Have something to say? Post your comment
More National News
बादलों की तरह कैप्टन भी रद्द किए उम्मीदवारों को लोगों के सरों पर बैठा रहा है- भगवंत मान
केंद्र ने मानी AK की मांग लेकिन....|नवभारत टाइम्स
शीला दीक्षित की नाक के नीचे हुआ था करोड़ों रुपए का बैंक-घोटाला, अब अधिकारी जवाबदेही से भाग रहे   
गुजरात में CM योगी की तरह PM मोदी का भी बुरा हाल, ‘गौरव यात्रा’ समारोह में खाली कुर्सियों को PM करते रहे संबोधित
पराली के मुद्दे पर आप ने सभी जिलों के डिप्टी कमीशनरों को सौंपे मांग पत्र
AAP के ‘मेट्रो किराया सत्याग्रह’ का दूसरा चरण जारी, सोमवार को AAP कार्यकर्ता पहुंचे BJP सांसद उदित राज के आवास पर
फिर मोदी पर विफरे अन्ना कहा बीजेपी कांग्रेस से भी जहरीली
बड़ा धब्बा था गुजरात दंगा
खिलाडियों का खर्च उठाएगी सरकार
रियल ऐस्टेट के GST में आने से फायदे में रहेगी दिल्ली