Saturday, November 25, 2017
Follow us on
National

‘आप’ ने लिखा बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को पत्र, दिल्ली नगर निगम में भाजपा के कुशासन से कराया अवगत

दौलत भारती | April 17, 2017 06:29 PM
दौलत भारती

दिल्ली:

दिल्ली निगम चुनाव के लिए बीजेपी द्वारा जारी घोषणापत्र के बाद आम आदमी पार्टी के दिल्ली प्रदेश संयोजक दिलीप पांडे ने भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को एक पत्र लिखकर यह बताया है कि कैसे भारतीय जनता पार्टी ने अपने घोषणापत्र में झूठ बोला है और बीजेपी ने पिछले 10 साल में दिल्ली नगर निगम को भ्रष्टाचार का अड्डा और दिल्ली को कचरे का डिब्बा बना दिया है।

प्रेस कॉंफ्रेस में बोलते हुए पार्टी की वरिष्ठ नेता आतिशी मार्लेना ने कहा कि ‘एक तरफ़ भारतीय जनता पार्टी निगम चुनाव के अपने प्रचार में कह रही है कि उसने दिल्ली के निगम स्कूलों में सीसीटीवी कैमरे लगवाए और कम्प्यूटर लैब बनवाई लेकिन हम भारतीय जनता पार्टी के दिल्ली अध्यक्ष मनोज तिवारी जी को यह बताना चाहते हैं कि कृपया एक प्रमुख समाचार पत्र में सोमवार को प्रकाशित एक रिपोर्ट पर वो नज़र डालें जिसमें दिल्ली नगर निगम के स्कूलों की हक़ीक़त बताई गई है, उस रिपोर्ट में बताया गया है कि एमसीडी के स्कूलों में इतने गंदे वॉशरुम हैं कि बच्चे उन बाथरुम का इस्तेमाल नहीं कर सकते।

 

पार्टी कार्यालय में आयोजित प्रेस कॉंफ्रेंस में बोलते हुए पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और दिल्ली संयोजक दिलीप पांडे ने कहा कि अभी हाल ही में भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र जारी किया है। इसी के संदर्भ में हमने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह जी को एक पत्र लिखा है, उन्हें यह बताने के लिए कि भारतीय जनता पार्टी ने पिछले 10 साल में दिल्ली नगर निगम में भ्रष्टाचार के कौन-कौन से रिकॉर्ड बनाए हैं। हमने बीजेपी अध्यक्ष के समक्ष वो तथ्य रखे हैं और उन्हें यह बताया है कि कैसे भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली नगर निगम में दिल्ली की जनता के टैक्स के पैसे की लूट की है और उसके बदले में दिल्ली की जनता के स्वास्थ्य को ख़तरे में डाला है। भाजपा शासित दिल्ली नगर निगम में दिल्ली के लोगों को पैसे देकर काम कराने पड़ते हैं, नगर निगम के स्कूलों की हालत खस्ता है, उनकी पार्टी की एमसीडी ऐसे लोगों को पेंशन देती आई है जो इस दुनिया में अस्तित्व ही नहीं रखते, दिल्ली की जनता के यह समझ नहीं आया कि पेंशन के वो तकरीबन 2000 करोड़ रुपए आख़िर गए किसकी जेब में? 

हमने अमित शाह जी से यह अनुरोध किया है कि कृपया वो उस पुस्तिका को तफ़सील से पढ़ें जिसमें उनकी अपनी पार्टी की एमसीडी का सारा कच्चा-चिठ्ठा मौजूद है। हमने अमित शाह जी से यह पूछा है कि इतने भ्रष्टाचार के बावजूद आख़िर बीजेपी ने निगम चुनाव में उतरने की हिम्मत कैसे जुटाई? आख़िर भारतीय जनता पार्टी दिल्ली की जनता के सामने किस मुंह से वोट मांगने जा रही है? पूरे तथ्यों के साथ हमने बीजेपी अध्यक्ष श्री अमित शाह जी को उस वास्तिवकता से रुबरु कराया है जो दिल्ली नगर निगम में भाजपा के कुशासन की हक़ीक़त है। 

प्रेस कॉंफ्रेस में बोलते हुए पार्टी की वरिष्ठ नेता आतिशी मार्लेना ने कहा कि ‘एक तरफ़ भारतीय जनता पार्टी निगम चुनाव के अपने प्रचार में कह रही है कि उसने दिल्ली के निगम स्कूलों में सीसीटीवी कैमरे लगवाए और कम्प्यूटर लैब बनवाई लेकिन हम भारतीय जनता पार्टी के दिल्ली अध्यक्ष मनोज तिवारी जी को यह बताना चाहते हैं कि कृपया एक प्रमुख समाचार पत्र में सोमवार को प्रकाशित एक रिपोर्ट पर वो नज़र डालें जिसमें दिल्ली नगर निगम के स्कूलों की हक़ीक़त बताई गई है, उस रिपोर्ट में बताया गया है कि एमसीडी के स्कूलों में इतने गंदे वॉशरुम हैं कि बच्चे उन बाथरुम का इस्तेमाल नहीं कर सकते। प्राइमरी स्कूल में पढ़ कर दिल्ली सरकार के स्कूलों में दाख़िला लेने वाले बच्चे जब छठी कक्षा में जाते हैं तो उन्हें पढ़ना तक नहीं आता है। दिल्ली नगर निगम के स्कूलों की हालत इतनी ख़राब है कि हम मनोज तिवारी जी से यह कहना चाहते हैं कि वो कृपया नगर निगम के स्कूलों की साफ़-सफ़ाई से लेकर शिक्षा के स्तर को सुधारें और फिर कम्प्यूटर लगाने की बता करें, उसके बाद सीसीटीवी लगाने की बात करें। 

हम मनोज तिवारी जी से अनुरोध करते हैं कि कृपया वो दिल्ली सरकार के स्कूलों से सीखें। कैसे दिल्ली सरकार ने पिछले 2 साल में सरकारी स्कूलों का कायाकल्प कर दिया है। शिक्षा से लेकर साफ़-सफ़ाई तक में दिल्ली सरकार ने दिल्ली के स्कूलों में बेहतरीन काम किया है। और कुछ नहीं तो वो दिल्ली सरकार के स्कूलों से सीख कर ही निगम के स्कूलों को सुधार सकते थे लेकिन हक़ीक़त यह है कि भारतीय जनता पार्टी की नीयत में काम करना नहीं है। 

Have something to say? Post your comment
More National News
दिल्ली में ‘प्रदूषण’ और एल.जी. बने दमघोंटू
सरकार का बड़ा ऐलान : ये 40 सेवाएं अब दिल्ली वासियों को घर बैठे मिलेंगी, अफसरों के चक्कर काटना बीते दिनों की बात
अब दिल्ली में तैयार होगा ‘राशन’ का होम डिलीवरी नेटवर्क
अल्का के ‘सैनेटरी पैड्स’ और भक्तों की ‘गाय’
‘प्रदूषण’ का खेल खेलते नेताओं का अखाड़ा बनी ‘दिल्ली’
केजरीवाल का केंद्र सरकार को जबाब, पहले पानी का छिड़काव अब ऑड-ईवन
'नोटबंधी' के 'हिटलरी फरमान' से जनता को दिया धोखा
जो न कर पाई 'केंद्र सरकार', वो करेगी 'आप सरकार'
नार्थ घोंडा की तेजराम गली और प्रजापति गली के निर्माण कार्य का शुभारंभ
‘अरविंद केजरीवाल और योगेंद्र यादव हमारी वर्तमान राजनीति की दो ज़रूरतें हैं’