Monday, January 21, 2019
Follow us on
Download Mobile App
BREAKING NEWS
आज अमेरिकी एक्सपर्ट करेंगे भारतीय EVM को सबके सामने हैकभगवंत मान ने मेरे सहित पूरे पंजाबियों का जीता दिल - केजरीवालझाड़ू को तिनका-तिनका करने वाला कोई पैदा नहीं हुआ -अरविन्द केजरीवालफर्जी गैरतमन्द है सुखपाल सिंह खहरा-मनजीत सिंह बिलासपुर इस गैर संवैधानिक काम करने के लिए देश और दिल्ली की जनता से माफ़ी मांगे भाजपा : राघव चड्ढाजिसने किया था 2 करोड़ नौकरियां देने का वादा उसी ने छीन लिया 1 करोड़ 90 लाख लोगों का रोज़गारकांग्रेस के कई नेता व कार्यकर्ता हुए आम आदमी पार्टी में शामिल, दिलीप पाण्डेय ने स्वागत कियाहरियाणा से आए बाल्मीकि समाज सभा के प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली में की केजरीवाल से मुलाकात
Punjab, UP, Himachal & Uttarakhand Election

आम आदमी पार्टी ने राज्यपाल को गेहूं की खरीद संबंधी तैयारियों के लिए सर्व पार्टी मीटिंग बुलाने हेतु किया निवेदन

February 27, 2017 07:44 PM

चंडीगढ़:

    पंजाब की कार्यकारी अकाली-भाजपा सरकार की गेहूं खरीद संबंधी तैयारी पुख्ता न होने का गंभीर नोटिस लेते हुए आम आदमी पार्टी ने राज्य में 1 अप्रैल से गेहूं की खरीद सम्बन्धित तैयारियों पर चर्चा करने के लिए राज्यपाल को सर्व पार्टी मीटिंग बुलाने की गुजारिश की है। 

 नेताओं ने कहा कि पिछले सीजन दौरान किसानों को अपनी गेहूं बेचने के लिए बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ा था क्यों जो केंद्र सरकार ने सीसीऐल जारी नहीं किया था। यहां तक की खुद मुख्य मंत्री को दिल्ली जा कर सीसीऐल जारी करने के लिए मिन्नतें करनी पड़ी थी क्यों जो आरबीआई ने 20 हजार करोड़ के अनाज घोटाले के कारण अकाली भाजपा सरकार ने फंड देने से मना कर दिया था। 

    आम आदमी पार्टी के सूबा कनवीनर गुरप्रीत सिंह वड़ैच, मैनीफैस्टो समिति के प्रमुख कंवर संधू और किसान विंग के प्रधान कैप्टन जीऐस कंग ने कहा कि मौजूदा सरकार को अब तक गेहूं खरीद के लिए किये कामों और रिजर्व बैंक आफ इंडिया से गेहूं खरीद के लिए कैश क्रेडिट लिमिट प्राप्त करने के लिए किये कामों की समूची जानकारी बतानी चाहिए। 
    आप नेताओं ने कहा कि पंजाब में चुनावों के नतीजे 11 मार्च को आऐंगे और करीब 1 हफ्ता नई सरकार को काम शुरू करने में लगेगा। जिस कारण गेहूं खरीद के प्रबंधों के लिए बहुत कम समय बचेगा। उन्होंने कहा कि पंजाब जैसे खेती प्रधान सूबे में गेहूं खरीद के लिए विशेष प्रबंध करना अत्यंत जरूरी है। इस लिए सरकार को सीसीऐल लिमिट बारे गंभीरता के साथ कार्य करना चाहिए जिससे सूबे के किसान गेहूं खरीद दौरान परेशान न हों। 

    नेताओं ने कहा कि पिछले सीजन दौरान किसानों को अपनी गेहूं बेचने के लिए बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ा था क्यों जो केंद्र सरकार ने सीसीऐल जारी नहीं किया था। यहां तक की खुद मुख्य मंत्री को दिल्ली जा कर सीसीऐल जारी करने के लिए मिन्नतें करनी पड़ी थी क्यों जो आरबीआई ने 20 हजार करोड़ के अनाज घोटाले के कारण अकाली भाजपा सरकार ने फंड देने से मना कर दिया था। 

    ‘‘राज्यपाल के लिए यह उत्तम समय है कि वह खुद इस मामले को गंभीरता के साथ लेते हुए सीसीऐल सही समय पर जारी करवाने के लिए यत्न करें जिससे पहले ही मंदी के शिकार किसानों को ओर मुश्किलों का सामना न करना पड़े ’’ नेता ने कहा। 

    आप नेताओं ने भरोसा दिलाया कि पार्टी गेहूं की सुचारू ढंग के साथ खरीद के लिए वचनबद्ध है और किसानों की फसल 24 घंटो में उठा कर 72 घंटों में उनको फसल की अदायगी की जायेगी। उन्होंने कहा कि किसानों के मुद्दों को गंभीरता के साथ लेती आम आदमी पार्टी पहले ही माननीय गवर्नर को मिलने के लिए उनसे समय मांग चुकी है। 

 

Have something to say? Post your comment
More Punjab, UP, Himachal & Uttarakhand Election News
इस ऐतिहासिक बज़ट से संवरेगी दिल्ली हरियाणा को शारदा यमूना नहर से पानी दिया जाए : आम आदमी पार्टी नफ़रत की गंदी राजनीति करती है बीजेपी: केजरीवाल छत्तीसगढ़ और गुजरात में आदिवासियों और किसानों पर हुई बर्बरता के मुद्दे पर 'आप' ने लिखा NHRC को ख़त BJP और ABVP ने भारत को बनाया आंतकवाद का अड्डा ख़ुद भारत विरोधी नारे लगवाते हैं ABVP के छात्र
भीड़ इकट्ठी करने के लिए कांग्रेस का नया शगूफा: आप
कमांडो सुरेंद्र सिंह ने विधायक निधि कोष से विधानसभा की गलियों के पुनर्निर्माण का किया शुभारम्भ
नोटबंदी घोटाले के विरोध में आम आदमी पार्टी का दिल्ली के बाज़ारों में प्रदर्शन
बाज़ार में कैश की भारी कमी के चलते जनता परेशान, व्यापार ठप्प
नोटबन्दी के कारण आम जनता के समक्ष आई समस्याओं के लिए मोदी ज़िम्मेदार