Tuesday, April 24, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
पार्षद, विधायक, सांसद, मुख्यमंत्री काम नहीं करते तो उन्हें हटाना है जरूरी: आलोक अग्रवाल2018 विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी के संगठन व कार्यकर्ताओं ने जमीनी स्तर पर कमर कसनी शुरू की-डॉ संकेत ठाकुर,प्रदेश संयोजकHer hunger strike has reached day 7 today yet the government is apathetic and has failed to listen to her बिजली विभाग के प्रस्ताव को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मंजूरीबिजली की ढ़ीली तारों के चलते जल रही गेहूं का सौ प्रतिशत मुआवजा दे सरकार -आपसत्ता में बैठे नेताओं को सड़क पर लाने का वक्त आ गया है : संजय सिंह आम आदमी पार्टी की किसान बचाओ, बदलाओ लाओ यात्रा शुरूनक्सल प्रभावित बस्तर में सुरक्षा मांगने गई आदिवासी नाबालिग लड़की के साथ पुलिस अधिकारी ने किया बलात्कार
National

दिल्ली सरकार -आपकी सरकार, जो कहा, सो कहा

February 14, 2017 04:16 PM

  दिल्ली:

    बिजली

  • दिल्ली में बिजली पूरे देश से सस्ती कर दी। केजरीवाल सरकार आने से पहले दिल्ली में बिजली महंगी थी।
  • शीला के समय पर हर साल बिजली के दाम बढते थे। केजरीवाल सरकार के दौरान पिछले दो सालों में एक बार भी बिजली के दाम नहीं बढने दिए।
  • बिजली के दाम वाली संस्था है। केजरीवाल ने पिछले बेईमान अफसरों को हटाकर कृष्णा सैनी नाम के ईमानदार अफसर को क्म्त्ब् का चैयरमेन बनाया जो बिजली कंपनियों को टाइट का रहे थे। कृष्णा सैनी ने कई अच्छे आर्डर पास किए जैसे.    

 

  • पहले बिजली कंपनियां मनमाने तरीके से लोगों का लोड बढा देती थीं और कई हजार रूपये ऐंठ लेती थीं। कृष्णा सैनी ने ये सब बंद किया।
  •  कृष्णा सैनी ने आर्डर पास किया कि यदि किसी इलाके में बिजली जाती है तो बिजली कंपनीं की जिम्मेंदारी होगी कि प्रभावित सभी को गिजली कंपनी मुआवजा दे।                                            

 

  •   बिजेपी और कांग्रेस दोनों पार्टियों की बिजली कंपनियों से पुरानी सैटिंग थी। दोनों ने स्ळ के साथ मिलकर कृष्णा सैनी को हटा दिया। केजरीवाल ने स्ळ के आर्डर को मानने से मना कर दिया। बिजेपी और कांग्रेस स्ळ के साथ मिलकर अंबानी के आदमी को  क्म्त्ब् का चैयरमेन बनाना चाहते हैं ताकि दिल्ली में बिजली के दाम बढाये जा सकें। केलरीवाल दिल्ली वालों के लिए लड रहा है कि कृष्णा सैनी जैसा ईमानदार आदमी ही क्म्त्ब्  का चैयरमेन हो।

     पानी

पुरे  देश में दिली अकेला शर है जंहा 20 हजार लीटर पानी फ्री है , केजरीवाल ने भ्रष्टाचार कम करके पैसे बचाए और उससे आपका पानी फ्री कर दिया , केजरीवाल सरकार ने लोगो के बिल या तो पुरे माफ कर  दिए या काफी कम कर दिए . पानी के बिल कम कराने के लिए जब लोग जलबोर्ड के दफ्तर जाते है तो कुछ ऑफिसर उनसे रिश्वत माग रहे थे . केजरीवाल उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराके उन्हें संस्पेंड करके जेल भिजवाना चाहते थे लेकिन मोदी सरकार ने केजरीवाल से सारी पावर छीन ली . अब केजरीवाल एक चपरासी का ट्रासफर भी नहीं क्र सकते , ना ही किसी भ्रष्टाचारी के खिलाफ एक्शन ले सकते है,

  • पाईपलाईन बिछाने के लिए सड़क काटनी पड़ती है, सड़क काटने की मंजूरी एमसीडी देती है , इस कम में भी भाजपा अड़ंगे लगा रही है, भाजपा नहीं चाहती किपाईपलाईन बिछे और केजरीवाल की वाह-वाह हो .इसलिए एमसीडी कई-कई महीनों तक सड़क कटाने की परमिशन तक नहीं दे रही , अगले साल एमसीडी के चुनाव है, उसमे केजरीवाल को वोट देना, फिर ये समस्या भी दूर हो जाएगी , केजरीवाल ने दिली जल बोर्ड को टारगेट दिया है कि दिसंबर 2017  पूरी दिली में पानी की पाईपलाइन बिछ जनि चाहिए , 

    स्वास्थ्य 

 

  •    

    दिली नगर निगम 

    अब नगर निगम के चुनाव है,भाजपा ने एमडीसी को भ्रष्टाचार को  अड्डा बना दिया है. आपको पता है कि दिली की सफाई की जिम्मेदारी एमडीसी की है, एनडीसी में हम दोनों पार्टीयों  को देख रहे है-कांग्रेस और भाजपा . पार्टीयों से दिली साफ नहीं हुई इस बार आप आम आदमी को वोट देना . जैसे बिजली ,पानी ,स्वास्थ्य  और अन्य क्षेत्रो  में अच्छा कम किया, वैसे ही एमसीडी जीतने के बाद दिली को साफ भी करेगे .

शिक्षा के साथ साथ दिल्ली सरकार ने सवास्थ्य के क्षेत्र में भी बहुत काम किया हैं। चारों ओर इसकी चर्चा हो रहीं है। आपके मोहल्ला क्लिनिक ने तो हिंदुस्तान क्या पूरी दुनिया में तहलका मचा दिया है, दिली के  मोहल्ला क्लिनिक को देखने विदेशों से भारी संख्या में एस्पपार्ट आ रहे है , फिलहाल दिली में 105 मोहल्ला क्लिनिक चल रहे है,

अगले कुछ महीनों में एक हजार मोहल्ला क्लिनिक बनकर तेयार हो जायगे  हर मोहल्ला क्लिनिक में एक डॉक्टर समेत कम से कम 5 सदस्य होते है , आप जानकर चकित रह जाएगे की सभी मोहल्ला क्लिनिक में 212 तरह की जाँच मुफ्त है, 

इन जाचो के अलावा , सारी दवाइया मुफ्त मिलती है, अब मोहल्ला क्लिनिक में दवाओं की ए.टी.एम्. लगाई जा रही है, शुरुआत हो चुकी है , जल्द ही हर मोहल्ला क्लिनिक में दवा ए.टी.एम्. खोल दिए जायगे , आखिरी आंकड़ो के आने तक , पांच महीने में आपके मोहल्ला क्लिनिक में 8 लाख लोगो ने अपना इलाज करवाया था ,

भारतीय मिडिया को छोडिये , विदेशी मिडिया भी मोहल्ला क्लिनिक की तारीफ करते नहीं थक रहा ,

  1. वाशिगटन पोस्ट : नई दिली के मोहल्ला क्लिनिक से सीख ले अमेरिका .
  2. शिकागो ट्रिब्यून :  क्या दिली  केमोहल्ला क्लिनिक अमेरिका के शहरी इलाको के लिए माडल बन सकता है?
  3. ए.एन.पी.(फ्रास ): दिली के हाई -टेकमोहल्ला क्लिनिक में भारी संख्या में भीड़ ,
  4. डी.एन.ए:  आप सरकार कीमोहल्ला क्लिनिक सुपरहिट , 
  • अब 1000 मोहल्ला क्लिनिक  बन रहे है, क्या आपको पता है कि भाजपा और lg मिलकर मोहल्ला क्लिनिक तोड़ने की तेयारी कर रहे है, पुरे देश में यह भी पहली बार हुआ है कि सभी टेस्ट और सभी दवाईयों  फ्री कर दी गयी है,

  शिक्षा 

  • सभी सरकारी स्कूलो में टॉयलेट , पीने का पानी , सफाई और सिक्यूरिटी का इतजाम किया.
  • कई सरकारी हेडमास्टरों को ट्रेनिग के लिए विदेश भेजा
  • कमजोर बच्चों की पडाई के लिए स्पेशल इंतजाम  किये
  • 8000 नये क्लासरूम बनवाये 
  • 45 नये सरकारी स्कूल बनवाये

 केजरीवाल सरकार ने इस बार प्राइवेट स्कूलों   की फीस नहीं बढ़ने दी जिन स्कूलों  में बढाई थे. वो कम करवाकर लोंगो को पैसे वापस दिलवाए . ए शायद भारत में पहली बार हुआ कि प्राइवेट स्कूलों की फीस कम करवा के पेरेंट्स को वापस करवाई गई . अभी तक दूसरी पार्टीयों की सरकारों में सभी मंत्री प्राइवेट स्कूलों  की जेब में होते थे. चूँकि केजरीवाल सरकार ईमानदार सरकार है, इसलिए वो प्राइवेट स्कूलों   को ठीक करने की ताकत जीता रहे पाये . केजरीवाल जी का अपना बेटा नोएडा में पढ़ता है.मनीष सिसोदिया का बेटा गाजियाबाद में पढ़ता है, उन्होंने अपने बच्चो दी भी सिफारिश करके दिली के स्कूल में ऐडमिशन नहीं कराया . क्योकि वो किसी भी स्कूल का एहसान नहीं लेना चाहते थे .

  किसान

  •  जब किसानो की फसले बबार्द  हुई तो रूपये 50,000/- प्रति हेक्टयर के हिसाब से 4  महीने में सभी प्रभावित किसानो को मुआवजा दिला दिया. अज तक देश में किसी सरकार ने इतना मुआवजा कभी नहीं दिया. कई राज्यों में हम सुनते थे कि किसानो को 25/- रूपये , 200/- के चेक मिले जबकि दिली के किसानो को भारी मुआवजा मिला.
  • दिली सरकार में किसानो की जमीन के दम 53 लाख रूपये प्रति एकड़ से बढ़कर 3.5 करोड़ रूपये प्रति एकड़ कर दिया. यानि अब अगर किसी किसान कि सरकार लेती है तो उसे 3.5 करोड़ रूपये दस हिसाब से मुआवजा मिलेगा. दिली के सारे किसान बड़े खुश हो गये. पिछले दिनों बीजेपी में LG से मिलकर ए निर्णय ख़ारिज करा दिया.

  विधयाको के खिलाफ झुठे  केस

पिछले डेढ़ साल में आम आदमी पार्टी के कई विधयाको के खिलाफ झुठे  केस बनाए गये और कम से कम 12  विधयाको को दिली पुलिस ने गिरफ्तार किया. कुछ केसों  में तो पुलिस को न्यायालो से फटकार भी सुननी पड़ी.                       

  • दिली कैट के विधायक और 2008 में मुंबई  आतंकवादी हमलो में अपनी डियूटी करते एक कान  से सुनने की क्षमता खो चुके कमाडो सुरेन्द्र को भी नहीं बक्शा गया . पिछले साल विधानसभा से लोटते हुए एक सड़क पर एक गरीब रेहड़ी -पटरी वाले के साथ एन डी एम् सी कर्मचारी द्बारा मारपीट रोकने  पर कमांडो सुरेन्द्र पर अपहरण  करने की झुठी  धारा लगाई गई . न्यायाल में पेश करने पर पुलिस को करारी फटकार लगाई गई और अदालत्त ने कमांडो को तुरत जमानत पर रिहा किया .
  • ओखला के विधायक अमान्तुल्लाह खं के ससुराल में वहल रहे एक पारिवारिक विवाद को उनके राजनीतिक विरोधियो ने एक साजिश के तहत छेड़खानी का मामला दिखने की कोशिश की और पुलिस उनको  गिरफ्तार करा दिया .लकिन 24 घटे के अंदर ही अदालत ने उनको जमानत पर रिहा कर दिया .
  • मालवीय नगर के विधायक सोमनाथ भारती को लोगो की ममद करने पर एक झूठी  शिकायत पर दिली पुलिस ने गिरफ्तार किया लेकिन जैसे ही दो घटे बाद अदालत में पेश  किया तो उनको तुरंत रिहा करने के आदेश दिए गये.
  • माडल टाउन के विधायक अखिलेशपति त्रिपाठी पर उनके रजनीतिक प्रतिद्वादी  की पत्नी की झूठी शिकायत पर दिली पुलिस ने मामला दर्ज किया,लेकिन अदालत ने अखिलेश के खिलाफ पुरे मामले को फर्जी करार देते हुए पूरी तरह निर्देश दिया. 

शीला के टाइम लड़ाई क्यों नहीं होती थी 

 

   कुछ लोग यह भी पूछते है कि शीला दीक्षित के जमाने में लड़ाई क्यों नहीं होती थी? क्योकि शीला की सरकार ने किसी भी गलत काम का विरोध नहीं किया.

  • केजरीवाल ने किसानो की जमीनों के सकिर्ल रेट बढाये ,मोदी जी ने उस फैसले को ररद कर दिया. केजरीवाल लड़ रहा है. आप ही बताये कि क्या केजरीवाल को किसानो के इस हक के लिए नहीं लड़ना चाहिए.
  • केजरीवाल ने 15 सालो में पहली बार बिजली के दाम नहीं बढने दिए और बिजली कटोती होने पर कंपनियों पर जुर्माने का प्रावधान किया. 
  • PWD के सारे प्रोजेक्ट्स में केजरीवाल ने सैकड़ो करोड़ो की बचत की दरअसल ए बचत का पैसा रिश्वत के रूप में ऊपर से निचे तक में बंटता था.
  • दिली के सरकारी अस्पतालों में मुफ्त टेस्ट दवाईयों और इलाज मुहेया कराए , इसके लिए भी केजरीवाल को लड़ना पड़ा अब आप ही बताये,  आपके लिए इस जरूरी स्वास्थ्य सेवाओ के लिए केजरीवाल लड़े या नहीं .
  • देश में पहली बार  प्राइवेट स्कूलो द्बारा मनमाने ढग से फीस बढ़ाने पर रोक लगाकर अभिभावकों  को फीस वापस कराई ही बताये, केजरीवाल लड़े या नहीं .
  • हकीकत तो ये है कि केजरीवाल की लड़ाई कोई निजी लड़ाई नहीं है,केजरीवाल को लड़ना पड़ रहा है. तो दिली की जनता के फायदे के लिए.                                         

 

Have something to say? Post your comment
More National News
पार्षद, विधायक, सांसद, मुख्यमंत्री काम नहीं करते तो उन्हें हटाना है जरूरी: आलोक अग्रवाल
2018 विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी के संगठन व कार्यकर्ताओं ने जमीनी स्तर पर कमर कसनी शुरू की-डॉ संकेत ठाकुर,प्रदेश संयोजक
Her hunger strike has reached day 7 today yet the government is apathetic and has failed to listen to her
 बिजली विभाग के प्रस्ताव को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मंजूरी
बिजली की ढ़ीली तारों के चलते जल रही गेहूं का सौ प्रतिशत मुआवजा दे सरकार -आप
सत्ता में बैठे नेताओं को सड़क पर लाने का वक्त आ गया है : संजय सिंह
आम आदमी पार्टी की किसान बचाओ, बदलाओ लाओ यात्रा शुरू
नक्सल प्रभावित बस्तर में सुरक्षा मांगने गई आदिवासी नाबालिग लड़की के साथ पुलिस अधिकारी ने किया बलात्कार
दिल्ली के बाद अब राजस्थान में रचे जाने लगे ‘आप’ के खिलाफ षड्यंत्र, विधानसभा के 10 में से 2 उम्मीदवार पहुंचे सलाखों के पीछे  
आम आदमी पार्टी ने की विधानसभा चुनावों के लिए प्रत्याशियों की पहली सूची जारी