Saturday, July 22, 2017
Follow us on
BREAKING NEWS
शिक्षा बज़ट में योगी ने की कटौती तो लोगों ने कहा ‘आप’ की दिल्ली सरकार से कुछ सीखो ‘योगी’बढ़े हाउस टैक्स माफ़ी पर ढोंग कर रही है बीजेपी, निगम के अफ़सरों ने इस टैक्स माफ़ी को नकाराजानबूझकर कॉलेजिज़ की गवर्निंग बॉडी नहीं बना रहा दिल्ली विश्वविद्यालयनागपुर: गोमांस के शक में पिटा BJP कार्यकर्ता दिल्ली पुलिस ने AAP विधायकों को ख़िलाफ़ ग़ैरकानूनी तरीके से FIR दर्ज़ कीचुनाव आयुक्त की नियुक्तियों को लेकर ठोस कानून बनना ही चाहिए: AAPविपक्षी दलों की राज्य सरकारों को अस्थिर करने का प्रयास कर रही है बीजेपीदिल्ली में साफ़-सफ़ाई को लेकर फिर बीजेपी के ढाक के तीन पात 120 दिन के वादे में से आधा समय निकला लेकिन अब भी कचरा-कचरा दिल्ली
National

पंजाब के लोगों के साथ किए वायदे पूरे करना मेरी जिम्मेदारी

January 11, 2017 09:08 PM

नशा तस्करों को पकडऩा, नौकरियां, किसानों के कर्जे, सेहत व शिक्षा, और गुरू ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी के दोषियों को पकडऩा आप सरकार का पहला कार्य  केजरीवाल ने बुढापा पैंशन 500 से 2500 करने का किया ऐलान

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय कनवीनर और दिल्ली के मुख्य मंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने 150 पॉइंट का प्लान  तैयार किया है और सरकार बनते ही इसके 10 बिदुओं को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करना सरकार का पहला कार्य होगा. बादशाहपुर और पातड़ां में रैली को संबोधन करते हुए केजरीवाल ने कहा कि जिस तरह से अकाली दल और कांग्रेस द्वारा भ्रम फैलाया जा रहा कि वह पंजाब के मुख्य मंत्री बनेंगे, यह बात गलत है.  उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कोई भी बने परंतु उनके द्वारा किए वायदे पूरे करने के लिए वह वचनबद्ध हैं। उन्होंने स्पष्ट करते कहा कि पंजाब का मुख्यमंत्री पंजाब के लोगों द्वारा चुना गया पंजाब से ही होगा। उनको दिल्ली के लोगों ने 5 साल के लिए चुना है और वह उनके लिए कार्य करेंगे। लोगों के प्यार को देखते हुए केजरीवाल ने कहा कि पंजाब के इतिहास में किसी भी नेता को इतना प्यार नहीं मिला जितना कि पंजाब के लोगों ने इनको दिया है। आप नेता ने कहा कि पंजाब के लोग पंजाब को भ्रष्ट अकाली दल और कांग्रेस द्वारा बनाऐ तंत्र से निजात दिलाने के लिए वोट देंगे। 
केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार की पहल पंजाब से नशे की सप्लाई को एक महीने में तोडऩा होगा। उन्होंने ऐलान किया कि बादलों द्वारा लोगों पर एनडीपीसी एक्ट के अधीन दर्ज किए जाली मुकदमे रद्द किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि बिक्रम सिंह मजीठिया के अंतर राष्ट्रीय तस्करों के साथ सम्बन्ध मजीठिया ने मेरे खिलाफ भी अमृतसर की अदालत में मुकदमा दर्ज करवाया हुआ है। आप नेता ने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार नशे में फंसे नौजवानों को इस दलदल से निकालने के लिए स्पैशल डाक्टरों की टीम तैयार करके 6 महीने में इस कार्य को पूरा करेगी। इतके बाद नौजवानों को एक नया जीवन देने के लिए 25 लाख नौकरियां पैदा की जाएंगी। उन्होंने कहा कि पंजाब में इस समय 40 लाख नौजवान नशे की दलदल में फंसे हुए हैं। 
बादल परिवार पर श्री ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी के दोषियों को बचाने का दोष लगाते हुए केजरीवाल ने कहा कि दोषियों को सजाएं देना उनका मुख्य कार्य होगा। उन्होंने कहा कि आप सरकार इन दोषियों को ऐसी सजाएं देगी कि भविष्य में कोई ऐसा घिनौना कार्य करने की हिम्मत न करे। उन्होंने कहा कि बीजेपी अकाली राज में ऐसी घटनाएं होने का उनको बहुत दुख हुआ है। अकाली दल पंथक पार्टी कहलवाने के नाते ऐसी घटनाओं के प्रति ज़्यादा सुचेत होना चाहिए था। 
केजरीवाल ने कहा कि इसके इलावा किसानों के कर्जेे माफ करना और स्वामीनाथन रिपोर्ट को 3 सालों में लागू करना पहल के आधार पर किया जाएगा। किसानों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि किसानों को आत्म हत्याएं करने से गुरेज करना चाहिए और अब समय आ गया है कि उनको उनकी लागत से 50 प्रतिशत से अधिक लाभ मिलना यकीनी बनाया जाएगा। आप नेता ने पंजाब में खेती पर अधारित उद्योग स्थापित  करने पर जोर दिया। 

केजरीवाल ने  कहा कि आप की सरकार बनने के बाद बादलों द्वारा किए भ्रष्टाचार का हिसाब ले कर पंजाब के लोगों को उनका धन वापिस किया जाएगा। कैप्टन अमरिन्दर सिंह के मुख्य मंत्री कार्यकाल दौरान 2002 से 2007 तक उन्होंने पंजाब का धन लूट कर स्विस बैंक में जमा किया है जिसके खाता नंबर भी उन्होंने लोगों के समक्ष बताए हैं। 

इस मौके केजरीवाल ने बुढापा और विधवा पैनशनें 500 रुपए से 2500 रुपए करने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि अकाली बीजेपी सरकार ने लोगों के साथ लोक भलाई के नाम पर घोटाले किए हैं। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार को खत्म करके आम आदमी पार्टी पंजाब में एक बढिय़ा सरकार देगी। दिल्ली में किए कामों का जिक्र करते केजरीवाल ने कहा कि आप सरकार ने दिल्ली में भ्रष्टाचार मुक्त सरकार दे कर लोगों का भरोसा जीता है। बादल परिवार ने पिछले 10 सालों में पंजाब के लोगों का धन लूट कर नशा, गैरकानूनी माइनिंग और ट्रांसपोर्ट के बिजनैस में लगाया है। उन्होंने कहा कि आप की सरकार बनने के बाद बादलों द्वारा किए भ्रष्टाचार का हिसाब ले कर पंजाब के लोगों को उनका धन वापिस किया जाएगा। कैप्टन अमरिन्दर सिंह के मुख्य मंत्री कार्यकाल दौरान 2002 से 2007 तक उन्होंने पंजाब का धन लूट कर स्विस बैंक में जमा किया है जिसके खाता नंबर भी उन्होंने लोगों के समक्ष बताए हैं। 
केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में शिक्षा और सेहत व्यवस्था पूरी तरह से खत्म है और प्राइवेट स्कूल और कालेज बड़ी संख्या में खुले हैं। उन्होंने कहा कि बादल सरकार ने जानबूझ कर सरकारी शिक्षा और सेहत को तहस नहस किया है। आम आदमी पार्टी की सरकार आने पर सरकार शिक्षा और सेहत सुविधाओं को फिर से तैयार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आप सरकार ने दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिक शुरू किए हैं और सरकारी स्कूलों का काया कल्प किया है और अब बारी पंजाब की है।
केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी का गठन 3 साल पहले एक ही लक्ष्य से किया गया था कि लोगों को एक साफ सूथरी और ईमानदार सरकार दी जा सके.  इसी कार्य को पूरा करने के लिए भगवान ने दिल्ली में 70 में से 67 सीटें दिलाई थी। उनको पूरा यकीन है कि पंजाब के लोग दिल्ली में बने इस रिकार्ड को तोड़ेंगे। लोगों को न्योता देते केजरीवाल ने कहा कि यह उनके पास आखिरी मौका है कि वह भ्रष्ट बादलों को सत्ता से हटा कर आम लोगों की सरकार बनाएं। 
Have something to say? Post your comment
More National News
शिक्षा बज़ट में योगी ने की कटौती तो लोगों ने कहा ‘आप’ की दिल्ली सरकार से कुछ सीखो ‘योगी’
पंजाब में जंगलराज, कैप्टन किसी समर्पित व संजीदा मंत्री को सौंपे गृह मंत्रालय की जिम्मेदारी: भगवंत मान बढ़े हाउस टैक्स माफ़ी पर ढोंग कर रही है बीजेपी, निगम के अफ़सरों ने इस टैक्स माफ़ी को नकारा जानबूझकर कॉलेजिज़ की गवर्निंग बॉडी नहीं बना रहा दिल्ली विश्वविद्यालय नागपुर: गोमांस के शक में पिटा BJP कार्यकर्ता गुजरात: बीजेपी नेता ने किया रेप, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता ने कराई एफआईआर गुजरात के वडोदरा में एक बीजेपी नेता पर बलात्कार का आरोप लगा है। राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष की साझा उम्मीदवार मीरा कुमार का समर्थन करेगी AAP दिल्ली पुलिस ने AAP विधायकों को ख़िलाफ़ ग़ैरकानूनी तरीके से FIR दर्ज़ की चुनाव आयुक्त की नियुक्तियों को लेकर ठोस कानून बनना ही चाहिए: AAP विपक्षी दलों की राज्य सरकारों को अस्थिर करने का प्रयास कर रही है बीजेपी