Monday, January 16, 2017
Follow us on
States

लोक इन्साफ पार्टी और आम आदमी पार्टी गठजोड ने फगवाड़ा और लुधियाना सैंट्रल से उम्मीदवारों का किया ऐलान

January 05, 2017 02:28 PM

चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी और लोक इन्साफ पार्टी ने बुधवार को लुधियाना सैंट्रल और फगवाड़ा से दो ओर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। लुधियाना सैंट्रल से विपिन सूद काका और फगवाड़ा से जरनैल सिंह नंगल को पार्टी ने उम्मीदवार के तौर पर चुनाव मैदान में उतारा है। 

चण्डीगढ़ में पत्रकार सम्मेलन दौरान आम आदमी पार्टी के नेता संजे सिंह और लोक इन्साफ पार्टी के नेता बलविन्दर सिंह बैंस ने कहा कि फगवाड़ा से उम्मीदवार झाड़ू के निशान पर चुनाव लड़ेगा, जबकि लुधियाना सैंट्रल से उम्मीदवार लोक इन्साफ पार्टी के चुनाव निशान पर चुनाव लड़ेगा।

चण्डीगढ़ में पत्रकार सम्मेलन दौरान आम आदमी पार्टी के नेता संजे सिंह और लोक इन्साफ पार्टी के नेता बलविन्दर सिंह बैंस ने कहा कि फगवाड़ा से उम्मीदवार झाड़ू के निशान पर चुनाव लड़ेगा, जबकि लुधियाना सैंट्रल से उम्मीदवार लोक इन्साफ पार्टी के चुनाव निशान पर चुनाव लड़ेगा।

बैंस ने कहा कि आम आदमी पार्टी और लोक इन्साफ पार्टी के विश्वास के आधार पर गठजोड हुआ है और यह अलग तरह का है। भले ही जरनैल सिंह लोक इन्साफ पार्टी के साथ सबंधित हैं, परन्तु वह झाड़ू के निशान पर चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि सूबे में अब चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद अकाली -भाजपा गठजोड के विरोध में बहुत से लोक खुल कर सामने आऐंगे। 

प्रधान मंत्री नरेंदर मोदी के नोटबन्दी के फैसले पर प्रतिक्रिया देते संजे सिंह ने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय कनवीनर अरविन्द केजरीवाल और आम आदमी पार्टी की तरफ से पहले ही यह कहा जा चुका है कि यह 8 लाख करोड़ का घोटाला है। उन्होंने कहा कि प्रधान मंत्री नरेंदर मोदी की तरफ से यह फैसला अम्बानी, अडानी और मालिया को खुश करने के लिए लिया गया है। उन्होंने कहा कि लोगों की मेहनत की कमाई के पैसों के साथ बड़े कारोबारियों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा। 

संजे सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी और लोक इन्साफ पार्टी का गठजोड चुनाव में दिल्ली चुनाव के रिकार्ड को भी तोड़ देगा और लोग चुनाव आचार संहिता का इन्तजार कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पंजाब के लोग जान चुके हैं कि कैप्टन अमरिन्दर और बादलों की तरफ से यह चुनाव मिल कर लड़ा जा रहा हैं।

प्रधान मंत्री नरेंदर मोदी के नोटबन्दी के फैसले पर प्रतिक्रिया देते संजे सिंह ने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय कनवीनर अरविन्द केजरीवाल और आम आदमी पार्टी की तरफ से पहले ही यह कहा जा चुका है कि यह 8 लाख करोड़ का घोटाला है

कैप्टन अमरिन्दर, सुखबीर बादल और मजीठिया की तरफ केजरीवाल को उनके खिलाफ चुनाव लडऩे के लिए कहा जाता है, जबकि इनकी तरफ से एक दूसरे के खिलाफ चुनाव लडऩे की कभी बात नहीं की जाती। उन्होंने कहा कि यदि कैप्टन अमरिन्दर सिंह खुद को दलेर समझते हैं तो उनको जलालाबाद से सुखबीर बादल और भगवंत मान के खिलाफ चुनाव लडऩा चाहिए। 

इस मौके सुखदीप चौकरिया, जतिन्दर दुमेली, बलविन्दर बोध, बलबीर ठाकुर, आजाद अली, अमरजीत खुड्डां, विजय पंडोरी, इंजी. प्रदीप मल्ल, हरनेह निझ्झर, बेअंत राज बावा, रौशन सतनामपुरा, बलराज, गौरव शर्मा, राजन गिल, जतिन्दरबीर सिंह, राकेश कुमार व बौली सिंह खालसा लोक इन्साफ पार्टी में शामिल हुए।

Have something to say? Post your comment