Friday, April 03, 2020
Follow us on
Download Mobile App
BREAKING NEWS
जिनके पास राशन कार्ड नहीं है, वे "ई-डिस्ट्रिक्ट" वेबसाइट पर आवेदन कर दें, सरकार देगी मुफ्त राशन - अरविंद केजरीवाललॉक डाउन में बेसहारा गरीबों के सहारा बने आम आदमी पार्टी के विधायकमुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली छोड़कर जा रहे लोगों से अपील की कि "जो जहां है, वहीं रहे"ਕੋਰੋਨਾ ਵਾਇਰਸ ਨਾਲ 'ਗਰਾਊਂਡ ਜ਼ੀਰੋ' 'ਤੇ ਜੰਗ ਲੜਨ ਵਾਲਿਆਂ ਲਈ ਵਿਸ਼ੇਸ਼ ਐਲਾਨ ਕਰੇ ਕੈਪਟਨ ਸਰਕਾਰ - ਆਪकेजरीवाल सरकार ने जरूरी सेवा से जुड़े हज़ारों लोगों को जारी किया ई-पास, इसकी जमकर हुई सराहनादिल्ली में 1000 दुकानों पर राशन पहुंचा, 71लाख लोगों को मुफ्त राशन दिया जा रहा हैं - अरविंद केजरीवालदिल्ली सरकार ने लाखों बुजुर्ग, विकलांग और विधवा पेंशन लाभार्थियों के खाते में भेजे 5-5हजार, अप्रैल में और देंगे - अरविंद केजरीवालआवश्यक वस्तुओं पर ओवर चार्ज करने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी - इमरान हुसैन
National

नोटबंदी के परिणामों पर जारी किया जाए श्वेत पत्र केजरीवाल

January 01, 2017 09:54 PM

नए साल की पहली तारीख को दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने देश को नववर्ष की शुभकामनाएं दी और कहा कि ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि देशवासियों की परेशानियां जल्द ख़त्म हों और जनता सामान्य जीवन जी सके।

"देश के प्रधानमंत्री जी ने कल देश को सम्बोधित किया लेकिन उनका भाषण सुनकर बहुत निराशा हुई। निराशा इसलिए कि प्रधानमंत्री जी ने देश को यह नहीं बताया कि 'देश की परेशानियां कब दूर होंगी? प्रधानमंत्री जी ने यह नहीं बताया कि लोग पहले कि तरह पैसे कब निकलवा पाएंगे? प्रधानमंत्री जी ने यह नहीं बताया कि देश को नोटबंदी से क्या फ़ायदा हुआ? "

नोटबंदी की वजह से देश में सौ से ज़्यादा लोगों की जान गई, करोड़ों लोगों के काम-धंधे ठप्प हो गए, करोड़ों लोगों की नौकरियां चली गईं लेकिन मोदी जी ने इस पर एक शब्द नहीं बोला । देश में आज अफ़रातफ़री का माहौल है लेकिन मोदी जी उसके समाधान के बारे में एक शब्द नहीं बोल रहे हैं। उसका कारण यह है कि मोदी जी ने देश में 8 लाख करोड़ रूपए का घोटाला सिर्फ़ अपने उद्योगपति दोस्तों को फ़ायदा पहुंचाने के लिए किया था ना कि देश की बेहतरी के लिए।

देश के प्रधानमंत्री जी ने कल देश को सम्बोधित किया लेकिन उनका भाषण सुनकर बहुत निराशा हुई। निराशा इसलिए कि प्रधानमंत्री जी ने देश को यह नहीं बताया कि 'देश की परेशानियां कब दूर होंगी? प्रधानमंत्री जी ने यह नहीं बताया कि लोग पहले कि तरह पैसे कब निकलवा पाएंगे? प्रधानमंत्री जी ने यह नहीं बताया कि देश को नोटबंदी से क्या फ़ायदा हुआ? "

नोटबंदी के बाद ना भ्रष्टाचार ख़त्म हुआ, ना आतंकवाद ख़त्म हुआ, ना नकली नोट ख़त्म हुआ । आज पहले के मुकाबले ज़्यादा भ्रष्टाचार हो रहा है, पहले 30 प्रतिशत पर नोट बदले जा रहे थे अब 20 प्रतिशत और अब 10 प्रतिशत पर नोट बदले जा रहे हैं। आज आतंकवादियों के पास दो हज़ार के नोट मिल रहे हैं। इस आर्थिक अफ़रातफ़री में सारा नकली नोट सिस्टम में खपा दिया गया। कुछ नहीं बदला सिवाए मोदी जी के दोस्तों के नोटों के।

नोटबंदी से पहले अमित शाह ने अपना सारा पैसा देशभर में ज़मीनें ख़रीद कर लगा दिया। मोदी जी और अमित शाह जी ने भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के और अपने दोस्तों के सारे काले-धन को सफ़ेद करा दिया। अब प्रश्न यह पैदा होता है कि मोदी जी ने यह सारा खेल क्या पैसे खाकर किया। जी हां मोदी जी पैसे खाते हैं और इसका सुबूत हम लगातार देश के सामने रख रहे हैं। बिरला-सहारा से कुल 65 करोड़ रूपए खाए। यह तो वो काग़ज़ हैं जो सामने आए हैं। मोदी जी ने उस विजय माल्या को देश से भगा दिया जिसने देश की बैंकों का 9 हज़ार करोड़ रूपए खा लिया। उस माल्या को मोदी जी ने नोटबंदी के बाद 1200 करोड़ रूपए माफ़ कर दिए और कुल 63 लोगों के 6000 करोड़ रूपए माफ़ कर दिए । ऐसे ही उद्योगपतियों के अब कुल 8 लाख करोड़ रूपए माफ़ कराने जा रहे हैं मोदी जी।  देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी पैसे खाते हैं और यह बात सच है लेकिन मोदी जी उसकी जांच कराने के लिए तैयार नहीं हैं।

बिरला-सहारा से कुल 65 करोड़ रूपए खाए। यह तो वो काग़ज़ हैं जो सामने आए हैं। मोदी जी ने उस विजय माल्या को देश से भगा दिया जिसने देश की बैंकों का 9 हज़ार करोड़ रूपए खा लिया। उस माल्या को मोदी जी ने नोटबंदी के बाद 1200 करोड़ रूपए माफ़ कर दिए और कुल 63 लोगों के 6000 करोड़ रूपए माफ़ कर दिए ।

नोटबंदी की वजह से देश को कितना नुकसान हुआ, नोटबंदी की वजह से देश की अर्थव्यवस्था पर क्या प्रभाव पड़ा है इसको लेकर एक श्वेत पत्र जारी होना चाहिए। देश की जनता को पता लगना चाहिए कि आख़िर नोटबंदी की वजह से जनता को क्या मिला और देश को क्या मिला। क्योंकि 50 दिन में तो हालात नहीं बदले हैं और निकट भविष्य में बदलने के आसार भी नज़र नहीं आ रहे हैं। 

 
Have something to say? Post your comment
More National News
पब्लिक सर्विस से जुड़े वाहन चालकों को दिल्ली सरकार देगी 5-5 हजार रुपये - अरविंद केजरीवाल
जिनके पास राशन कार्ड नहीं है, वे "ई-डिस्ट्रिक्ट" वेबसाइट पर आवेदन कर दें, सरकार देगी मुफ्त राशन - अरविंद केजरीवाल
"दिल्ली में कोई भी व्यक्ति नहीं रहेगा भूखा" - मनीष सिसोदिया
दिल्ली में पौने तीन हजार केंदों पर 10 से 12लाख लोग खा सकेंगे खाना, हर केंद्र पर 500लोगों के खाने का इंतजाम - अरविंद केजरीवाल
कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र पाल गौतम ने किया बाल सम्प्रेषण गृह का निरीक्षण, कोरोना से बचने के लिए जारी किए सख्त निर्देश
कोरोना: दिल्ली में रहने वाले प्रवासी कामगारों की मदद के लिए केजरीवाल सरकार ने स्कूलों को रैन बसेरों में बदला
लॉक डाउन में बेसहारा गरीबों के सहारा बने आम आदमी पार्टी के विधायक
कोरोना पीड़ित मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टर होटल में रहेंगे, दिल्ली सरकार उठाएगी खर्च
दिल्ली बॉर्डर पर सख्ती बढ़ी, पुलिस व प्रशासन को किया अलर्ट- अरविंद केजरीवाल
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली छोड़कर जा रहे लोगों से अपील की कि "जो जहां है, वहीं रहे"