Monday, January 16, 2017
Follow us on
Interview

जनता की हर कसौटी पर खरा उतर सकूं बस यही तमन्ना है

April 26, 2016 11:42 PM


नई दिल्ली। विकासपुरी के विकास नगर वार्ड नं.-124 से नगर-निगम के उपचुनाव में ‘आप’ प्रत्याशी अशोक सैनी को एक कर्मठ, ईमानदार और लगनशील कार्यकर्त्ता के रूप में देखा जाता है। 124 नं. वार्ड की सीट पर पिछले एक साल से पार्षद नहीं हैं  लेकिन इसके बावजूद अशोक सैनी रोजाना वार्ड में साफ-सफाई के कार्यों और लोगों की समस्या सुलझाते हुए दिखाई देते हंै। अपने कामों के लिए यह जनता के बीच जाकर समर्थन मांग रहे हैं । ‘आप की क्रांति’ टीम ने अशोक सैनी से विकास नगर वार्ड की स्थिति पर चर्चा की प्रस्तुत है इसी बातचीत के कुछ अंश।
आप की क्रांति - आप जीत के प्रति आश्वस्त हैं चुनाव जितने के बाद सबसे पहले क्या करेंगे ?
अशोक सैनी - जैसे दिल्ली सरकार ने दिल्ली से टेंकर माफिया को खत्म किया है ठीक वैसे ही नगर-निगम से लेंटर माफियाओं को खत्म करना है, जो प्रत्येक लेंटर पर पैसे उगाहने पहुंच जाते हंै। नगर-निगम भ्रष्टाचार का गढ़ बन चुका है और नगर-निगम कर्मचारी पैसा उगाही का कोई भी मौका नहीं छोड़ना चाहते हैं। इलाके में साफ-सफाई का पूरा ध्यान रखवाया जाएगा, पानी की निकासी सुनिश्चित की जाएगी, मलबे और कचरे के ढेर हटवाए जाएंगे, रिपेयरिंग और नालियों की मरम्म्त के कार्य किये जायेंगे, इसके अलावा नगर-निगम से जुडी लोगों की समस्याओं को दूर किया जाएगा।

> भ्रष्टाचार से जंग के लिए अन्ना आंदोलन से जुड़े थे सैनी
> भ्रष्टाचार के खात्मे के लिए ही लड़ रहा हूं एमसीडी चुनाव
>मेहनत, लगन और कर्मठता देखकर प्रत्याशी बनाया
>दिल्ली सरकार ने जैसे टेंकर माफिया खत्म किया है वैसे ही नगर-निगम से लेंटर माफिया खत्म करना चाहता हूं।


आप की क्रांति - वर्तमान में आपके वार्ड में क्या समस्या है ?
अशोक सैनी - लोगों की शिकायत रहती है कि सफाई नहीं हो रही है, पेंशन नहीं दी जा रही है, इस वार्ड में कलस्टर इलाका ज्यादा है जहां सीवर लाइन नहीं है वहां पर सीवर लाइन डलवानी है। शौचालय बनवाने हैं इसके अलावा लोगों से समस्या जानकर हल की जाएंगी।
आप की क्रांति - आपकी राजनीति में आने के पीछे क्या वजह रही हंै ?
अशोक सैनी - भ्रष्टाचार से आहत होकर अन्ना आंदोलन से जुड़ गया था, जिसके बाद जब केजरीवाल जी ने भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए आम आदमी पार्टी का गठन किया तो मैं इसमें एक कार्यकर्ता के रूप में जुड़ गया और भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए काम करने लगा, मेरा काम, मेहनत और लगन देखकर आप पार्टी ने मुझे नगर-निगम का उम्मीदवार बना दिया, जिसके लिए मैं उनका आभारी हूं। मैं पार्टी की हर उम्मीद पर खरा उतर सकूं बस यही तमन्ना है.
आप की क्रांति - भ्रष्टाचार से लड़ने के लिए यही रास्ता क्यूं चुना ?
अशोक सैनी - देश में राजनीतिक पार्टियां बहुत हैं लेकिन कोई भी पार्टी भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाने का काम नहीं कर रहीं है, सब केवल अपना स्वार्थ पूरा करने में व्यस्त हैं जबकि आप लोगों के बीच जाकर उनकी राय लेकर कार्य कर रहीं है ऐसा पहली बार हुआ है जब कोई राजनीतिक पार्टी इस तरह लोगों की राय लेकर काम कर रहीं है, और लोगों के सहयोग से भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ रही हैं।
आप की क्रांति- आप किन मुद्दों पर लोगों के बीच जाकर समर्थन मांग रहे हो ?
अशोक सैनी - इस इलाके से विधायक महेंद्र यादव हंै जो आम आदमी पार्टी से ही हंै वे लगातार लोगों की मदद करते हंै और खुद लोगों के बीच जाकर उनकी समस्या सुलझाते हैं आप उनको लोगों के साथ मिलकर सफाई करते हुए भी देख सकते हैं, इलाके की जनता उनको अपने बीच काम करते हुए देखती है, इसके अलावा इस एक साल में ‘आप’ सरकार ने अपने कार्यों से दिल्ली की जनता का दिल जीत लिया है लोग ‘आप’ के साथ खड़े हंै, मैं खुद रोजाना लोगों के बीच पहुंचकर उनकी समस्या खत्म करने में व्यस्त रहता हूं, इलाके में विधायक, आप सरकार और अपने कार्यों के बलबूते ही लोगों के बीच जा रहा हूं और लोग खूब सराहना भी कर रहे हैं।

Have something to say? Post your comment
More Interview News
भ्रष्टाचार के खिलाफ अरविंद का सिपाही बन जंग लडूंगा: अनिल मलिक
कोई नहीं ठहर पाएगा ‘आप’ के मुकाबले: सुनीता टोकस
काम किया है काम करेंगे, जन-जन का सम्मान करेंगे
एमसीडी के भ्रष्टाचार को खत्म करने में अरविंद जी के सिपाही की भूमिका में रहना चाहता हूं: रमेश
टैंकर माफिया का खात्मा कर पहुंचाया घर-घर पानी: गुलाब सिंह
भाजपा के भ्रष्टाचार का अड्डा है दिल्ली एमसीडी: दिलीप पांडेय
इलाके की सेवा व अरविंद जी की उम्मीद पूरी कर सकूं यही तमन्ना है
यहां कोई नहीं कह सकेगा कि विकास नहीं हुआ: रघुविंद्र शौकीन
आप विधायक से हुई बातचीत के अंश
"आप" के कर्मठ विधायक संजीव झा के साथ बातचीत के कुछ अंश-रीटा चौहान